विशेष

IAS अफसर अचानक पहुंचे सरकारी स्कूल , 89 हजार पाने वाली शिक्षिका का देखें वायरल वीडियो

IAS समित शर्मा का वीडियो हुआ इंटरनेट पर वायरल, सरकारी स्कूल के शिक्षकों की ली क्लास सभी हुए फेल

अपनी ईमानदारी के दम पर पहचान बनाने वाले राजस्थान कैडर के आईएएस डॉ. समित शर्मा का वीडियो सोशल मीडिया में इस समय तेज़ी से वायरल हो रहा है. उनका यह वीडियो एक सरकारी स्कूल के निरिक्षण का है. उनके निरीक्षण के बाद स्कूल स्टाफ के खिलाफ कार्रवाई भी की गई है. यहाँ 89 हजार रुपए तक की तनख्वाह हर माह पाने शिक्षक बच्चों को पढाने के बजाये गप्पे मारते दिखाई दिये. कोई मोबाइल चलाते तो कोई धूप सेंकता नजर आया.

पाली राजस्थान के इस स्कूल में पहुंचे अचानक

ias samit sharma inspection in rajasthan
गौरतलब है कि आईएएस डॉ. समित शर्मा वर्तमान में जोधपुर के संभागीय आयुक्त ​के पद पर तैनात हैं. वे अतिरिक्त संभागीय आयुक्त अरुण पुरोहित के साथ जोधपुर से जालौर के दौरे के लिए रवाना हुए थे. तभी वह सुबह करीब 8 बजकर 25 मिनट रास्ते में पाली के जिले रोहट इलाके में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सिणगारी में औचक निरीक्षण करने जा पहुंचे.

स्कूल में आधे से ज्यादा स्टॉफ तो गायब मिला

ias samit sharma inspection in rajasthan
जोधपुर संभागीय आयुक्त आईएएस डॉ. समित शर्मा जब अपने इस औचक निरिक्षण के लिए स्कूल पहुंचे तो वहां की स्थिति देखकर उन्होंने अपना माथा पकड़ लिया. डॉ. शर्मा को निरीक्षण के दौरान पता चला कि सिणगारी के राउमावि में 16 के स्टाफ में से सिर्फ 5 अध्यापक ही मौजूद है. ये भी अपनी क्लास में होने के बजाये धूप सेंकते, मोबाइल चलाते और गप्पे लड़ाते दिखे. डॉ.

समित शर्मा ने राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय का यह हाल देख कर काफी नाराजगी जताई है. इसके साथ ही उन्होंने संस्था प्रधाना ज्योति गोस्वामी को इस मामले में फटकार भी लगाई और साथ ही स्कूल का उपस्थिति रजिस्टर जब्त करके अपने साथ ले गए.

लापरवाह शि​क्षकों के खिलाफ कार्रवाई

इस अचानक किये गए निरिक्षण के दौरान पता चला कि, प्रधानाचार्य ज्योति गोस्वामी ने निरीक्षण दल के आने के बाद तुरंत ही खाली पड़े रजिस्टर के कॉलम भरने का काम किया. इस निरिक्षण के बाद जोधपुर संभागीय आयुक्त आईएएस डॉ. समित शर्मा ने पाली जिला कलेक्टर को पाली प्रधानाचार्य ज्योति गोस्वामी व जिला शिक्षा अधिकारी पाली को 17 सीसीए के अंतर्गत चार्जशीट जारी करने के आदेश दिए है.

इस तरह के शिक्षक न सिर्फ बच्चों के साथ बल्कि देश के साथ भी खिलवाड़ कर रहे है. सरकारी स्कूल में महीनों के हजारों रूपये पाने के बाद भी ये शिक्षक बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे है.

ias samit sharma inspection in rajasthan

सरकारी स्कूल की ये कारस्तानी सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है. हर कोई IAS शर्मा की तारीफ कर रहा है. साथ ही स्कूल के शिक्षक और प्रधानाचार्य पर एक्शन लेने की बात कर रहा है. अब सभी को प्रशासन के फैसले का इंतज़ार है.

Related Articles

Back to top button