समाचार

कौन है सतीश मानशिंदे जो लड़ रहे है आर्यन खान का केस, संजय दत्त-सलमान खान को भी बचा चुके है जेल से

सतीश मानशिंदे को शाहरुख़ खान ने दिया अपने लाडले का केस, करोड़ों में लेते हैं फीस

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान रविवार को उस समय सुर्ख़ियों का हिस्सा बने जब उन्हें नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने मुंबई तट पर एक क्रूज-लाइनर पर एक रेव पार्टी पर छापेमारी के बाद गिरफ्तार किया. स्टार किड के साथ सात अन्य लोगों को भी हिरासत में लिया गया था. कुछ ही घंटों में, वरिष्ठ अधिवक्ता सतीश मानशिंदे इस स्टार किड के लिए लड़ते सबसे आगे नज़र आये. सतीश मानशिंदे के बारे में बात करे तो वह भारत के सबसे महंगे वकील में से एक है.

aryan khan

वह बॉलीवुड सेलब्स के कई केस सुलझा चुके है. इस समय हाई प्रोफाइल वकील मानशिंदे नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) द्वारा लगाए गए आरोपों के खिलाफ अदालत के समक्ष आर्यन का बचाव कर रहे हैं. बता दें कि, आर्यन खान को रविवार को मुंबई की एक अदालत ने एनसीबी की हिरासत में भेज दिया था. इस स्टार किड को 7 अक्टूबर तक एनसीबी की हिरासत में भेजा गया है.

संजय दत्त का लड़ा केस

satish maneshinde

इस मामले में केस लेने के बाद वकील सतीश मानशिंदे मीडिया में एक बार फिर से सुर्ख़ियों में आ गए है. 56 साल के सतीश मानशिंदे हाई प्रोफाइल मामलों को सुलझाने के लिए जाने जाते है. इस तरह के मामले उनके लिए नए नहीं है. उन्होंने पहले भी बॉलीवुड के शीर्ष सितारों और उनके परिवार के सदस्यों का केस लड़ा है.

sanjay dutt

सबसे पहले वह 1993 के धमाकों के मामले में अभिनेता संजय दत्त का बचाव करने वाली कानूनी टीम का प्रमुख हिस्सा रहे थे. सतीश मानशिंदे ने उस समय संजय दत्त को जमानत दिला दी थी. बस यही से उनकी पहचान बड़े वकीलों में होने लगी.

सलमान को भी दिलाई थी बेल

satish maneshinde
इस नामचीन वकील ने वर्ष 2002 में सलमान खान को भी जमानत दिलाई थी. 2002 में शराब पीकर ड्राइविंग करने के मामले में सुपरस्टार सलमान खान बुरे फसे थे. सतीश मानशिंदे के इस केस में आने के बाद सलमान खान को भी जमानत मिल गई थी. हाल ही में सतीश मानशिंदे ने एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोभिक का केस लड़ा था. उन्होंने दोनों को जमानत दिलाई थी.

satish maneshinde

आपको बता दें कि, उन्होंने 1983 में प्रसिद्ध वकील स्वर्गीय राम जेठमलानी के नेतृत्व में वकील के रूप में अपना करियर शुरू किया था. उन्होंने लगभग 10 सालों तक उनके साथ काम किया है. सतीश मानशिंदे पालघर लिंचिंग मामले में स्पेशल पब्लिक प्रोसिक्यूटर भी बने हैं.

सतीश मानशिंदे की फीस भी जान लीजिये

satish maneshinde
एक भरोसेमंद सेलिब्रिटी वकील होने के नाते मानेशिंदे अपने ग्राहकों से भारी फीस वसूलते है. कुछ सूत्रों की माने तो मानेशिंदे अपने ग्राहक से कोर्ट में पेश होने के लिए एक दिन का 10 लाख रुपए तक चार्ज करते हैं. मगर उन्होंने हाल ही में अपनी फीस पर कहा था कि, 10 साल पहले प्रकाशित एक समाचार लेख को देखकर मेरी फीस का अनुमान लगाया जाता है.

हम 10 साल पुराने लेख को क्यों देख रहे हैं? इस तरह आज मेरी फीस काफी ज्यादा होगी. मैं अपने क्लाइंट से कितनी भी फीस लेता हूँ इससे किसी को कोई मतलब नहीं है. जब आयकर मुझसे मेरी फीस मांगेंगा तो मैं उसे विशेष तरिके से बताऊंगा. मैं इस बात पर अधिक चर्चा नहीं करना चाहता.

Related Articles

Back to top button