धार्मिक

शनि चलेंगे वक्री चाल, इन 3 राशियों को मिलेगा तगड़ा लाभ, 6 महीने में हो जाएंगे मालामाल

ज्योतिष में शनि ग्रह को सबसे प्रभावी ग्रह माना जाता है। ऐसा बताया जाता है कि अगर शनि अपनी चाल में परिवर्तन करता है तो इसकी वजह से सभी 12 राशियों पर कुछ ना कुछ असर जरूर पड़ता है। ज्योतिष के जानकारों के अनुसार, शनि की चाल बहुत धीमी बताई गई है। शनि ग्रह अगर एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करता है, तो यह ढाई साल का समय लगाता है। इसी वजह से सभी राशियों में गोचर करने में उन्हें 30 साल का समय लग जाता है।

आपको बता दें कि इस समय के दौरान शनि अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ में वक्री स्थिति में हैं। शनि ग्रह ने 29 अप्रैल को पूरे 30 साल के बाद कुंभ राशि में प्रवेश किया था। लेकिन अब 12 जुलाई को वक्री चाल चलते हुए मकर राशि में गोचर करेंगे। शनि ग्रह की वक्री स्थिति में गोचर सभी राशि वालों के जीवन पर बड़ा प्रभाव डालेगा।

वहीं ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, 3 राशि वाले लोगों को जबरदस्त लाभ मिलने के योग हैं। शनि 6 महीने तक मकर राशि में ही विराजमान रहेंगे। तो चलिए जानते हैं आखिर इस दौरान किन राशि वालों को खूब फायदा प्राप्त होने वाला है।

6 महीने तक इन राशियों पर रहेगी शनि की विशेष कृपा

वृषभ राशि

जिन लोगों की वृषभ राशि है उनके लिए शनि का वक्री गोचर बहुत शुभ साबित होगा। इस दौरान इस राशि वाले लोगों को अपने करियर में जबरदस्त तरक्की मिलने के योग हैं। उन्हें बड़ा पद मिल सकता है। जो लोग नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उन्हें अच्छी नौकरी मिलेगी। अगर कोई नया व्यवसाय शुरू करने की योजना बना रहा हैं, तो उनके लिए यह समय बहुत अच्छा साबित होगा।

शनि का वक्री गोचर इस राशि वाले लोगों के रुके हुए काम बनाएगा। धन लाभ होने के योग हैं। आमदनी में जबरदस्त बढ़ोतरी होगी, जिससे उनकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी। ऐसा कहा जा सकता है कि इस दौरान धन से जुड़ी हुई सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी और पर्याप्त मात्रा में बैंक बैलेंस भी बना रहेगा।

धनु राशि

शनि का यह गोचर धनु राशि वाले लोगों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है। आपको खूब पैसा मिलेगा। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। कई जगह से पैसे मिलने के योग बन रहे हैं। अगर निवेश करते हैं, तो उसका भी लाभ प्राप्त होगा। कुछ लोगों को तो उम्मीद से ज्यादा रिटर्न मिलने की संभावना है।

अगर आपका पैसा लंबे समय से फंसा हुआ है, तो वह वापस मिल सकता है। व्यापार करने वाले लोगों को इस समय के दौरान अच्छा खासा मुनाफा मिलने वाला है। आप इस दौरान अपने कारोबार को आगे बढ़ाने के लिए निवेश भी कर सकते हैं।

मीन राशि

शनि का वक्री गोचर मीन राशि वाले लोगों को आर्थिक लाभ दिलाएगा। इस राशि वाले लोगों को नौकरी, व्यापार में लाभ प्राप्त होगा। आमदनी में बढ़ोतरी होगी, नए स्रोतों से कमाई होगी। कुल मिलाकर कह सकते हैं कि इस दौरान आर्थिक स्थिति में बड़ा सुधार देखने को मिल सकता है। व्यापार से जुड़े हुए लोगों की कोई बड़ी डील हो सकती है। यह समय प्रमोशन, पैसा, प्रतिष्ठा सब कुछ दिलाने वाला है। अगर कोई विवाद-विवाद चल रहा है, तो उसमें भी जीत प्राप्त होगी।

Related Articles

Back to top button