अजब ग़जब

ताड़ के पेड़ की तरह लंबा होता जा रहा 14 साल का ये लड़का, नाप के कपड़े ढूंढ परेशान हुई मां

जिन लोगों की हाइट छोटी होती है उनका बस यही सपना होता है कि काश मेरी हाइट बढ़ जाए। उन्हें लगता है कि लंबी हाइट वालों के तो मजे होते हैं। उन्हें कोई दिक्कत नहीं होती है। वे पर्सनालिटी वाइज़ दिखते भी अच्छे हैं। लेकिन कुछ लंबे लोग ऐसे भी हैं जो अपनी हाइट से परेशान हैं। अब चीन में सिचुआन के 14 साल के रेन कीयू (Ren Keyu) को ही ले लीजिए।

रेन चीन के लेशान शहर में रहते हैं। उनकी हाइट 7 फूट 3 इंच है। ये उनकी उम्र के साथी लड़कों से ज्यादा है। ऐसे में उन्हें 13 से 18 साल के सबसे लंबे टीनएजर (किशोर) के रूप में भी देखा जा रहा है। उन्होंने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में सबसे लंबे टीनएज बॉय होने के लिए अप्लाइ भी किया है।

रेन को अपनी लंबी हाइट होने के फायदें और नुकसान दोनों मिलते हैं। फ़ायदों की बात करें तो इस लंबी हाइट की वजह से उन्हें ऊंचाई से सामान निकालने या अन्य हाइट वाले काम करने में बड़ी आसानी होती है। वहीं दिक्कतों पर नजर दौड़ाएं तो उन्हें स्कूल में लंबी हाइट की वजह से चिढ़ाया जाता है।

स्कूल में लोग उनका बहुत मजाक बनाते हैं। हालांकि रेन अपनी लंबी हाइट को कोसने की बजाए इसे पॉजिटव तरीके से लेते हैं। उन्हें स्कूल में बैठने के लिए एक पूरी बेंच और कुर्सी लगती है। वहीं उनके नाप के कपड़े भी नहीं मिलते हैं। ऐसे में रेन की मां बेटे के लिए स्पेशल जींस सिलवाती है।

रेन कीयू ने कुछ दिनों पहले 18 अक्टूबर को ही अपना 14वां जन्मदिन मनाया। इस मौके पर उनकी हाइट भी नापी गई जो कि बाकी बच्चों की तुलना में दो फीट ज्यादा निकली।

रेन की दादी वू मेई के मुताबिक उनका पोता दो साल पहले तक सामान्य ही था, लेकिन पिछले दो साल से उसकी हाइट अचानक से बहुत बढ़ने लगी है। रेन बताते हैं कि जब मैं स्कूल जाने लगा तो लोग मेरा मजाक उड़ाते थे। तब मैं अपनी हाइट से बहुत परेशान था। हालांकि अब गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में आवेदन करने के बाद मुझे अच्छा लग रहा है।

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में अप्लाई करने के लिए रेन ने अपने बर्थडे वाले दिन शहर के अस्पताल में अपनी हाइट नपवाई। हाइट के साथ साथ उनकी हाथ पैर की उंगलियाँ भी नापी गई। रेन दुनिया के सबसे लंबे मेल टीनएजर होने का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाना चाहते हैं।

वैसे आपको ये लंबी हाइट वाला लड़का कैसा लगा हमे कमेंट में जरूर बताएं।

Related Articles

Back to top button