मनोरंजन

जब भरी महफ़िल में ऐश्वर्या रॉय ने रेखा को कह दिया था ‘मां’, मुँह ताकते रह गए थे अमिताभ बच्चन

अपनी दिलकश अदाओं और शानदार अभिनय से लाखों दर्शकों के दिलों पर राज कर रही मशहूर अभिनेत्री रेखा आए दिन सुर्खियों में रहती है। रेखा कभी अपनी खूबसूरती से कहर ढाती है तो कभी वह बॉलीवुड इंडस्ट्री के दूसरे कलाकारों के साथ अपने खास रिश्ते को लेकर चर्चा में रहती है। बता दें, बॉलीवुड में रेखा के कई दोस्त हैं और वह इन सभी को अपना परिवार का एक हिस्सा भी मानती है।

लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि रेखा अमिताभ बच्चन की बहू ऐश्वर्या राय बच्चन को अपनी बेटी मानती है तो वहीं ऐश्वर्या राय भी रेखा को मां कह कर बुलाती है। ये हम नहीं कह रहे हैं बल्कि खुद ऐश्वर्या और रेखा कई बार इस बात का खुलासा कर चुकी है कि, उन दोनों में मां-बेटी का रिश्ता है।

rekha and aishwarya

रेखा और ऐश्वर्या अक्सर एक साथ नजर भी आती है और जब भी ये एक साथ दिखाई देती है तो इन दोनों के बीच गहरा प्यार नजर आता है जो कभी मीडिया की नजरों से भी नहीं छिपा है। एक बार अवॉर्ड फंक्शन के दौरान खुद सभी के सामने ऐश्वर्या ने अभिनेत्री रेखा को मां कहकर बुलाया था। इस दौरान फंक्शन में अमिताभ बच्चन भी बैठे हुए थे।

rekha and aishwarya

rekha and aishwarya

दरअसल, ऐश्वर्या को अवॉर्ड देने के लिए रेखा को बुलाया गया था। इस दौरान रेखा से अवार्ड लेते समय ऐश्वर्या ने कहा था कि, “मां के हाथों से अवॉर्ड लेना एक सम्मान की बात है..” तो वहीं रेखा ने ऐश्वर्या की बात सुन कर कहा था कि, “उम्मीद करती हूं कि सालों तक आपको इन्हीं हाथों से पुरस्कार देती रहूं।”

 

rekha and aishwarya

इसके अलावा भी रेखा और ऐश्वर्या कई खास मौकों पर एक दूसरे के प्रति प्यार जाहिर करती नजर आई है। रेखा ने भी एक बार ऐश्वर्या के जन्मदिन पर उनको एक खास लेटर लिखा था जिसमें उन्होंने खुद को ऐश्वर्या की मां भी बताया था।

rekha and aishwarya

rekha and aishwarya

रेखा ने अपने इस पोस्ट में लिखा था कि, “मेरी ऐश! तुम्हारे जैसी महिला जो अपनी आत्मा की आवाज पर चलती है, किसी बहती हुई नदी की तरह है, कभी स्थिर नहीं रहती। वह जहां जाती है, बिना दिखावे के रहना चाहती है। तुम्हारी कही बातों को लोग भूल सकते हैं, वो ये भी भूल सकते हैं कि आपने क्या किया लेकिन वो ये कभी नहीं भूलेंगे कि आपने उन्हें कैसा फील कराया।

आप इस बात का एक जीवित उदाहरण हैं कि साहस सभी गुणों में सबसे अहम है। क्योंकि साहस के बिना आप किसी दूसरे गुण का लगातार अभ्यास नहीं कर सकते। आपकी गहरी ताकत और शुद्ध ऊर्जा आपके बोलने से पहले ही आपका परिचय दे देती है।”

rekha and aishwarya

इस पूरे खत को लिखने के बाद आखिर में रेखा ने ‘रेखा मां’ भी लिखा था। आगे उन्होंने लिखा था कि, “आपने कई किरदारों को जिया, लेकिन मेरे लिए आपका सबसे बेहतरीन किरदार एक पूर्ण मां की भूमिका है, जो आप आराध्या के साथ जी रही हैं। प्यार और अपना जादू बिखेरती रहो। मैं आपके लिए आशीर्वाद की कामना करती हूं। तुम्हें प्यार। जीती रहो। रेखा मां।”

rekha and aishwarya

जैसा की हम सभी जानते हैं कि, अमिताभ बच्चन और रेखा के प्यार की कहानी जगजाहिर है। एक समय रेखा और अमिताभ एक-दूसरे पर जान लुटाया करते थे, लेकिन इसी बीच अमिताभ बच्चन ने जया बच्चन से शादी कर ली। वहीं रेखा ने फिर बिग बी से दूरी बना ली लेकिन आज भी जब बॉलीवुड की अधूरी प्रेम कहानी की बात सामने आती है तो रेखा और अमिताभ की प्रेम कहानी का जिक्र जरूर होता है।

ऐसे में अमिताभ बच्चन की बहू ऐश्वर्या रेखा को अपनी मां मानती है जिससे साफ़ पता चलता है कि, रेखा का अभी भी बच्चन परिवार से अच्छा रिश्ता है। हालाँकि, जया बच्चन और रेखा एक-दूसरे के सामने आने से कतराती है।

rekha and aishwarya

rekha and aishwarya

Related Articles

Back to top button