समाचार

आर्यन खान की गिरफ्तारी पर NCB के सुपरकॉप ने दिया जवाब, कहा – हम हैसियत देख कर ऐक्‍शन नहीं लेते

सुपस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन को क्यों पकड़ा? NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने खोला राज

सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान इन दिनों लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। उन्हें मुंबई से गोवा जा रहे क्रूज पर रेव पार्टी के चलते नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने गिरफ्तार किया है। ऐसे में NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े कई सवालों से घिरे हुए हैं जिन पर उन्होंने अपनी सफाई पेश की है।

aryan khan

दरअसल, आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद एनसीबी के ऊपर कई आरोप लगाए गए थे। इसमें राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) का भी कहना था कि, 2 अक्टूबर को मुंबई के तट पर एनसीबी द्वारा छापेमारी की गई वह फर्जी थी और छापेमारी के दौरान एनसीबी को कोई ड्रग्स नहीं मिला। इसका कड़ा जवाब देते हुए समीर वानखेड़े ने कहा कि, “हमने 9 नाम दिए हैं जिन्होंने पंचनामा किया है।

सभी एक्शन कानून के दायरे में रहते हुए किए गए हैं। हमारी एजेंसी का काफी सक्षम और प्रोफेशनल है। हमारे लिए कोई शख्सियत या उसके ओहदे से बढ़कर सबसे जरूरी NDPS ऐक्ट है।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)

जब समीर वानखड़े से ‘आर्यन के पास ड्रग नहीं’ मिलने वाला सवाल किया गया तो उन्होंने करारा जवाब देते हुए कहा कि, “हमारा मुख्य लक्ष्य मुद्दे को जड़ से मिटाना है। ड्रग सप्लाई चैन के अलावा रिहैबिलिटेशन भी एक मुद्दा है जिसका हम सामना कर रहे हैं। हमारा मुख्य उद्देश महाराष्ट्र और गोवा को पूरी तरह से ड्रग्स मुक्त बनाना है। जब भी हमें कोई भी इनपुट मिला है तो हमने बिना नाम और शख्सियत देखे उस पर ऐक्शन लिया है।”

इसके अलावा समीर वानखेड़े ने पिछले सालों में अभी तक जो काम किए हैं उन सभी का खुलासा करते हुए कहा कि, “पिछले कुछ सालों से NCB बेहतरीन काम करते नजर आ रही है। हमने करीब 106 केस बुक किए और 300 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया। इनमें हार्डकोर ड्रग सप्लायर से लेकर पेडलर शामिल है। आगे वानखेड़े ने कहा कि, “इसी दौरान हमने दो फैक्ट्री को भी खत्म किया जिसमें एक मुंबई के डोंगरी में था।

हमने ड्रग पेडलर के फाइनेंसर और अन्य प्रॉपर्टीज को भी सीज किया है। इसके अलावा जिन्होंने भी NDPC एक्ट को तोड़ने की कोशिश की और ड्रग सप्लायर का चैन बनाया उसे भी हमारी टीम ने तोड़ने की पूरी कोशिश की।”

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, समीर वानखेड़े काफी लंबे समय से बॉलीवुड नशा मुक्ति की मुहिम चला रहे हैं और इसके अंतर्गत उन्होंने कई लोगों को गिरफ्तार भी किया है। सुशांत सिंह राजपूत ड्रग्स मामले में भी समीर वानखेडे ने ही अपनी शानदार हाजिर जवाबी के साथ अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक समेत अन्य लोगों को भी हिरासत में लिया था।

sameer wankhede

इसके अलावा वह मशहूर कॉमेडियन भारती सिंह को भी ड्रग्स के मामले में गिरफ्तार कर चुके हैं। रिपोर्ट की माने तो केस सॉल्व करने के दौरान वानखेड़े पर हमले भी हो चुके हैं। साल 2020 नवंबर में जब उन्होंने गोरेगांव इलाके में कैरी मांदेस नाम के एक आरोपी को पकड़ा था तो इस दौरान उन पर बड़ा हमला हुआ था। वानखेडे ऑपरेशन पर ज्यादातर अपनी टीम के साथ ही जाते हैं।

sameer wankhede

वहीं बात करें आर्यन खान की तो गुरुवार को आर्यन खान को जमानत मिलने की उम्मीद लगाई जा रही है, लेकिन NCB अभी भी पूछताछ के लिए अधिक समय की मांग कर सकती। यदि आर्यन खान इस मामले में दोषी पाए जाते हैं तो उन्हें 1 साल की जेल हो सकती है।

aryan khan

Related Articles

Back to top button