बॉलीवुड

जानिये कितनी सम्पती के मालिक हैं “तारक मेहता” के नट्टू काका, उनकी पहली कमाई थी सिर्फ 3 रुपये

टेलीविजन का मशहूर धारावाहिक “तारक मेहता का उल्टा चश्मा” में नट्टू काका का लोकप्रिय किरदार निभाने वाले घनश्याम नायक अब हमारे बीच में नहीं रहे। 77 साल की आयु में यह इस दुनिया को अलविदा कह कर चले गए। घनश्याम नायक ने टेलीविजन के कई धारावाहिकों में अभिनय किया है। इसके साथ वह फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं। घनश्याम नायक को “तारक मेहता का उल्टा चश्मा” में नटवरलाल प्रभाशंकर उर्फ नट्टू काका की भूमिका के लिए जाना जाता था। घनश्याम नायक काफी लंबे समय से कैंसर की बीमारी से जूझ रहे थे, जिसके चलते वह इस दुनिया को अलविदा कह कर चले गए।

घनश्याम नायक के निधन की खबर से टीवी जगत से लेकर फिल्म जगत तक शोक की लहर है। मनोरंजन जगत के सेलेब्स सोशल मीडिया पर घनश्याम नायक के निधन के बाद शोक व्यक्त कर रहे हैं। जैसे ही उनके निधन की खबर सामने आई “तारक मेहता का उल्टा चश्मा” के फैंस के बीच शोक की लहर दौड़ गई। सोशल मीडिया पर लगातार टीवी इंडस्ट्री से लेकर सिनेमा जगत के लोग और फैंस श्रद्धांजलि दे रहे हैं। घनश्याम नायक एक ऐसे कलाकार थे, जिन्होंने अपने करियर के शुरुआती दौर में काफी संघर्ष किया परंतु वह किसी भी परिस्थिति के आगे हार नहीं माने थे।

आपको बता दें कि घनश्याम ने टीवी धारावाहिक “तारक मेहता का उल्टा चश्मा” में जेठालाल के असिस्टेंट का किरदार निभाया था। वह उनकी दुकान में काम करते थे और अपनी हंसी मजाक से दर्शकों को खूब हंसाते थे। जिस प्रकार से नट्टू काका अपनी इंग्लिश बोलते थे, उसे सुनकर लोग हंसते हंसते लोटपोट हो जाते थे। घनश्याम नायक के निधन से फैंस बेहद दुखी हैं। 12 मई 1944 को जन्मे घनश्याम नायक ने सिर्फ टीवी की दुनिया में ही नाम नहीं कमाया बल्कि वह कई फिल्मों का भी हिस्सा रह चुके थे।

अभिनेता घनश्याम नायक ने लगभग 100 गुजराती और हिंदी फिल्मों सहित करीब 350 हिंदी टेलीविजन धारावाहिकों में कार्य किया था। इसके अलावा उन्होंने 100 से अधिक गुजराती स्टेज नाटकों में भी काम किया था। उन्होंने आशा भोसले और महेंद्र कपूर जैसे उस्तादों के साथ 12 से अधिक गुजराती फिल्मों में प्लेबैक दिया था। नट्टू काका ने अपने करियर में 350 से अधिक गुजराती फिल्मों को डब किया। उन्होंने हिंदी फिल्म एक और संग्राम और भोजपुरी फिल्म बैरी सावन में दिग्गज एक्टर कन्हैयालाल के लिए अपनी आवाज दी थी।

आपको बता दें कि घनश्याम नायक ने बतौर बाला कलाकार अपने करियर की शुरुआत की थी। साल 1960 में फिल्म “मौसम” से बतौर बाल कलाकार उन्होंने डेब्यू किया था। घनश्याम नायक ने 1992 में “बेटा” फिल्म में हवलदार की भूमिका निभाई थी, जिसके बाद उसे ही लगातार उनको काम मिलना शुरू हो गया था। बहुत कम उम्र से ही नट्टू काका ने अपना अभिनय शुरू कर दिया था और अभिनय से उनकी पहली कमाई सिर्फ ₹3 थी। 1960 में जब वह अभिनय में सक्रिय हो गए तो उन्हें शुरुआत में ₹90 की फीस मिला करती थी। घनश्याम नायक ने अपनी मेहनत और बेहतरीन अभिनय के बलबूते इंडस्ट्री में नाम के साथ-साथ खूब पैसा भी कमाया है।

अगर हम घनश्याम नायक की कुल संपत्ति की बात करें तो फिल्मी filmysiyappa.com की खबर के मुताबिक, अभिनेता घनश्याम नायक लगभग 3 से 4 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक थे। वह अपने पीछे बच्चों के लिए इतनी संपत्ति छोड़ कर चले गए।

Related Articles

Back to top button