बॉलीवुड

प्यार तो बहुत करते थे फिर भी जुदा हो गए स्वरा भास्कर और हिमांशु शर्मा, ऐसी थी इनकी प्रेम कहानी

रसभरी एक्ट्रेस स्वरा भास्कर बॉलीवुड में एक ऐसा नाम हैं, जिन्होंने अपनी खूबसूरती के साथ अपने अभिनय के दम पर अपनी एक विशेष पहचान बना ली है। चाहे तनु वेड्स मनु हो या फिर रांझणा और अनारकली ऑफ आरा, हर फिल्म में उन्होंने जबरदस्त अभिनय करके दिखाया है। यही नहीं वीरे दी वेडिंग में भी उनकी एक्टिंग कमाल की रही है।

बॉलीवुड में स्वरा भास्कर ने जितनी अपनी प्रतिभा दिखाई है, सामाजिक मुद्दों को लेकर भी वे उतनी ही मुखर नजर आती हैं। किसी भी तरह का मुद्दा क्यों न हो, वे बेबाकी से अपनी राय रखने के लिए जानी जाती हैं। हालांकि, स्वरा भास्कर की व्यक्तिगत जिंदगी की बात करें तो शायद ही ज्यादा लोगों को इसके बारे में जानकारी हो।

स्वरा भास्कर इतनी दमदार एक्टिंग करती हैं कि उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है। स्वरा भी प्यार में पड़ी थीं। जी हां, लगभग 5 वर्षों तक हिमांशु शर्मा के साथ उनका रिश्ता चला था।

दरअसल जब रांझणा में काम करने का मौका स्वरा को मिला था, इसी दौरान हिमांशु से उनकी मुलाकात हुई थी। फिल्म तनु वेड्स मनु रिटर्न्स की शूटिंग के वक्त दोनों एक-दूसरे के नजदीक आ गए थे। इसके बाद एक-दूसरे को दोनों डेट करने लगे थे और साथ में रहना भी इन्होंने शुरू कर दिया था। कई बार विदेश यात्रा पर भी इन दोनों को साथ में जाते हुए देखा गया था।

खुद किया था स्वीकार

दोनों एक-दूसरे के साथ इस रिश्ते में इतने खुश थे कि दोनों ने ही इस रिश्ते को सबके सामने स्वीकार भी कर लिया था। जहां स्वरा ने यह बताया था कि दोनों एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं और रिलेशनशिप कमिट भी कर चुके हैं, वहीं हिमांशु ने भी एक-दूसरे को डेट करने के साथ यह भी स्वीकारा था कि वे दोनों एक खुशहाल जगह में हैं।

स्वरा भास्कर ने कहा था कि उन्हें अब यह पता चल गया है कि आखिर हिमांशु उनके पसंदीदा डायलॉग राइटर क्यों हैं। उसी तरह से हिमांशु ने कहा था कि हम दोनों अपने करियर पर इस वक्त पूरी तरीके से ध्यान दे रहे हैं और शादी के बारे में फिलहाल हमने कोई योजना नहीं बनाई है। फिर भी जब शादी का वक्त आएगा तो निश्चित रूप से हम शादी के बंधन में भी बंध जाना चाहेंगे।

लिव-इन रिलेशनशिप में रहने की बात स्वरा भास्कर ने खुद कही थी। उन्होंने कहा था कि मेरी शादी हालांकि अभी तक नहीं हुई है। शादी में मेरा पूरा भरोसा है, क्योंकि परिवार में मेरा विश्वास है। किसी तामझाम के बिना कोर्ट में मेरी शादी करने की इच्छा है।

क्यों हुए आखिर अलग?

अब आप सोच रहे होंगे कि जब दोनों को एक-दूसरे से इतना प्यार था तो दोनों आखिर अलग हुए क्यों। बताया जाता है कि हिमांशु शर्मा पर स्वरा भास्कर शादी करने का दबाव बना रही थीं, जबकि हिमांशु अभी और वक्त चाहते थे। शादी के लिए जब उन्होंने मना कर दिया तो ऐसे में इन दोनों के रिश्ते में दरार पड़ने लगी। इसी का नतीजा हुआ कि दोनों का यह खूबसूरत रिश्ता बिखर कर रह गया।

दोनों के अलग होने को लेकर यह भी बताया जाता है कि न तो स्वरा भास्कर को और न ही हिमांशु शर्मा को साथ में अपने रिश्ते का कोई भविष्य दिख रहा था। यही वजह थी कि इन दोनों ने अलग होने का फैसला आपसी सहमति से कर लिया।

इस तरह से वर्ष 2013 में शुरू हुआ इनका रिश्ता 2018 में खत्म हो गया। हालांकि, दोनों ने हमेशा अपने रिश्ते को लेकर यही कहा कि उनके बीच कुछ भी न तो गलत हुआ था और न ही दोनों ने एक-दूसरे का विश्वास तोड़ा। दुर्भाग्य से साथ चलने के बाद भी ये मंजिल अलग होने की वजह से साथ नहीं रह पाए और अलग हो गए। अपने दोस्तों और परिवार वालों के ये शुक्रगुजार हैं कि ब्रेकअप से उबरने में उन्होंने उनकी बड़ी मदद की।

पढ़ें सोनम कपूर को फटी साड़ी में देख लोगों ने बोल दिया था ‘भिखारन’, तस्वीरें देख आप भी खूब हँसेंगे

Related Articles

Back to top button