बॉलीवुड

जब गौरी को हनीमून के नाम पर शाहरुख खान ने दिया था धोखा, पेरिस बताकर ले गए थे दार्जलिंग

शाहरुख खान बॉलीवुड का वह अभिनेता जिसे आज पूरी दुनिया जानती है. शाहरुख खान ने ये मुकाम इतनी आसानी से नहीं पाया है. यहाँ तक आने के लिए उन्होंने काफी मेहनत की है. 26 जून, 1992 को उनकी पहली फिल्म दिवाना रिलीज हुई थी. फिल्म का एक ‘गाना कोई ना कोई चाहिए’ तो आज तक फैंस सुनते हैं. अपनी पहली फिल्म के बाद शाहरुख खान ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

शाहरुख खान आज बॉलीवुड के बादशाह कहे जाते है. उन्होंने सिर्फ फिल्मों में पैर जमाने के लिए संघर्ष नहीं किया बल्कि अपने प्यार गौरी को पाने के लिए भी उन्होंने काफी संघर्ष किया.

shahrukh khan and gauri khan love story

आपको बता दें कि गौरी और शाहरुख एक दूसरे को स्कूल के दिनों से जानते थे. दोनों में प्यार हुआ. लेकिन शाहरुख के धर्म और एक्टिंग करियर के चलते गौरी के परिवार वाले कभी इस शादी के लिए तैयार नहीं थे. लेकिन इसके बावजूद भी शाहरुख ने एक्टिंग में अपना करियर शुरू किया. उन्होंने पहली फिल्म दीवाना रिलीज़ होने से ठीक पहले ही गौरी से शादी भी कर ली थी. आज इन दोनों को फिल्म इंडस्ट्री का पॉवर कपल भी कहा जाता है.

shahrukh khan and gauri khan love story

इस बात को भी कोई नहीं झुठला सकता कि जितनी मेहनत शाहरुख ने गौरी को पाने के लिए की. उतना ही धैर्य गौरी ने भी बनाए रखा. गौरी को उस समय ये अंदाज़ा भी नहीं होगा कि उनका आशिक एक दिन किंग खान के नाम से मशहूर हो जाएगा. शाहरुख उस वक्त गरीब भी थे.

लेकिन गौरी ने इन सभी बातों को इग्नोर कर शाहरुख से बेइंतहा प्यार किया. इसका सबूत उस किस्से से मिलता है जो शाहरुख ने एक बार अवॉर्ड फंक्शन में सभी के साथ शेयर किया था. जब हनीमुन पर अपनी पत्नि को पेरिस बताकर किंग खान दार्जलिंग लेकर गए थे.

shahrukh khan and gauri khan love story

शाहरुख खान और गौरी ने अक्टूबर 1991 में शादी की थी. शादी के बाद भी शाहरुख ने गौरी से झूठ बोला. एक बार एक अवार्ड फंक्शन के दौरान शाहरुख ने अपने हनीमून से जुड़ा एक सीक्रेट शेयर किया था. इस दौरान शाहरुख़ ने बताया था कि, ‘मैंने गौरी से कहा था कि हम हनीमून के लिए पेरिस जाएंगे लेकिन मेरे पास एयर टिकट के पैसे नहीं थे.

मैं बहुत गरीब था. लेकिन फिर मेरी फिल्म राजू बन गया जेंटलमैन की शूटिंग दार्जलिंग में होने वाली थी मैंने सोचा ये अच्छा मौका है. मैं गौरी को अपने साथ पेरिस बताकर दार्जलिंग ले गया.

shahrukh khan and gauri khan love story

आपको बता दें कि आज गौरी रेड चिली एंटरटेंमेंट की को ओनर हैं. इसके साथ ही वह एक इंटीरियर डिजाइनर भी हैं. मैं हूं ना फिल्म से उन्होंने फिल्म प्रोड्यूसिंग का काम भी शुरु किया था. वही शाहरुख खान का तो आज नाम ही काफी है. दोनों पति पत्नि बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक अलग लेवल पर आ चुके है. जिसकी झलक उनके घर मंन्नत के बाहर दिख जाती है. जब लाखों फैंस शाहरुख को एक नज़र देखने के लिए एकत्र हो जाते है.

shahrukh khan and gauri khan love story

वर्क फ्रंट के बारे में बात करें तो शाहरुख को आखिरी बार फिल्म ‘जीरो’ में देखा गया था. इस फिल्म का निर्देशन आनंद एल राय द्वारा किया गया था. उनकी ये फिल्म पर्दे पर बिल्कुल भी पसंद नहीं की गई थी. इसके बाद शाहरुख ने लंबे समय से ब्रेक लिया हुआ है. हालांकि अब शाहरुख जल्द ही सिद्धार्थ आनंद की फिल्म ‘पठान’ में नजर आने वाले है.

Related Articles

Back to top button