धार्मिक

धन के दाता शुक्र ग्रह अपनी प्रिय राशि तुला में कर रहे गोचर, 3 राशियों को मिलेगा धन-व्यापार लाभ

ज्योतिष शास्त्र की माने तो ग्रह समय-समय पर ग्रह राशि परिवर्तन करते हैं. इसका सीधा प्रभाव मानव के जीवन, देश और विश्व में देखने को मिलता है. आपको बता दें कि 18 अक्टूबर के दिन शुक्र देव तुला राशि में प्रवेश करने वाले है. जोकि इनकी स्वराशि मानी जाती है. इसी वजह से इस गोचर का असर सभी राशियों पर पड़ने वाला है. मगर 3 राशियां ऐसी है जिन पर इस गोचर का विशेष लाभ होने वाला है. आपको बताते है उन राशियों के बारे में.

कन्या राशि
जैसे ही शुक्र ग्रह गोचर करेंगे कन्या राशि वाले जातकों की जिंदगी में अहम् बदलाव आ जाएंगे. ऐसा इसलिए क्योंकि शुक्र ग्रह दूसरे भाव में प्रवेश कर रहे है. जिसे धन और वाणी का स्थान माना जाता है. इसलिए इस दौरान आप कई जरियों से धन कमाने में कामयाब रहेंगे. इसके साथ ही आपको आकस्मिक धन लाभ भी प्राप्त हो सकता है. साथ ही आपको उधार दिया हुआ धन वापस मिल सकता है.

इसके अलावा जो लोग वाणी और मार्केटिंग फिल्ड में कार्यरत है, जैसे वकील, मार्केटिंग के वर्कर और शिक्षक. उनके लिए ये समय बेहद ही महत्वपूर्ण सिद्ध हो सकता है. आप लोगों के लिए पन्ना स्टोन धारण करना लाभदायक हो सकता है.

धनु राशि
जैसे ही शुक्र ग्रह कन्या राशि में प्रवेश करेगा आप लोगों के करियर और व्यापार में अचानक से सफलता देखने को मिलेगी. ऐसा इसलिए क्योंकि आपकी राशि से शुक्र ग्रह 11वें स्थान में प्रवेश करने वाले हैं. इससे आपकी आय में बढ़ोतरी होने के काफी अच्छे आसार है.

इसके साथ ही आपकी आय के नए- नए अवसर भी खुलेंगे. साथ जिन लोगों का करियर मीडिया, फिल्म, एक्टिंग, फैशन डिजाइनिंग से जुड़ा है उनके लिए ये समय बहुत ही लाभदायक है. धनु राशि के जातकों को अपने भाग्य और किस्मत का पूरा साथ भी मिलने वाला है. इसके अलावा अगर आप शेयर मार्केट, सट्टा और लॉटरी में पैसे डालना चाहते है तो ये अच्छा समय है. आपके लिए फिरोजा काफी लाभदायक होगा.

मकर राशि
शुक्र ग्रह के गोचर से मकर राशि वालों को भी लाभ होने वाला है. आपको जबरदस्त धन लाभ होने की संभावना है. ऐसा इसलिए क्योंकि शुक्र ग्रह आपकी गोचर कुंडली से दशम स्थान में गोचर करने वाले हैं. इसे कार्यक्षेत्र और जॉब का भाव माना जाता है. इसलिए इस समय के दौरान आपको नई नौकरी मिलने के कई प्रबल योग बन रहे है. वहीं इसके अलावा अगर आप नौकरी कर रहे हैं तो आपका प्रमोशन और इंक्रीमेंट होने की भी प्रबल संभावना है. आप वाहन और प्रॉपर्टी भी खरीद सकते है.

इसके साथ ही आपके नए व्यावसायिक संबंध बन सकते है. इस समय आपकी कार्यशैली में भी निखार आने की पूरी संभावना है. आपकी राशि के स्वामी शनि देव है और शनि देव को शुक्र ग्रह का अच्छा मित्र बताया जाता है. इसी वजह से शुक्र ग्रह का गोचर आप लोगों के लिए भी लाभकारी साबित हो सकता है.

Related Articles

Back to top button