बॉलीवुड

इन अभिनेत्रियों ने पहने थे सब से महंगे मंगलसूत्र। जिनकी क़ीमत जान कर चौंकिएगा नहीं

शौक़ बड़ी चीज़ है। यह बात बॉलीवुड की अभिनेत्रियों पर सटीक बैठती है। जी हां बॉलीवुड की अभिनेत्रियां किसी भी मामले में पीछे नहीं रहती, फिर चाहे वह उनका रहन सहन हो या फिर उनका फैशन। बॉलीवुड की ये अदाकाराएं इतने महंगे-महंगे कपड़े या फिर गहने पहनती हैं जिनकी कीमत आम आदमी को पूरी तरह से हैरान कर देती है। तो दूसरी और इन्हीं कपडों और गहने की वज़ह से कई बार ये अदाकाराएं लाइमलाइट में आ जाती हैं।


बता दें सामान्य रहन-सहन के के अलावा जब कोई अभिनेत्री शादी के बंधन में बंधती है तो उनके गहने से लेकर लहंगे तक हर चीज बहुत ही महंगी होती है। लेकिन कहते हैं न कि एक नई नवेली दुल्हन अपनी सुंदरता बढाने के लिए कोई कोर- कसर नहीं छोड़ती है। ऐसे में भला हमारी बॉलीवुड की ये खूबसूरत अदाकाराएं किसी से कैसे पीछे रह जाए? बता दें कि फिल्म जगत में कई अभिनेत्रियां ऐसी हैं, जिन्होने अपनी शादी के मौके पर महंगे-महंगे सिर्फ कपड़े या गहने नहीं पहने बल्कि अपनी शादी में उन्होने इतने महंगे मंगलसूत्र पहने जिनकी कीमत निश्चित रूप से आप सबके होश उड़ देगी। एक सुहागन की जिंदगी में मंगलसूत्र एक ऐसी चीज है जो सबसे अधिक मायने रखती है। तो आइए आज हम जानते हैं ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में। जिन्होंने शादी में पहने हैं काफी महंगे मंगलसूत्र…

अनुष्का शर्मा…

बता दें कि अनुष्का शर्मा अपनी शादी में बेहद खूबसूरत लग रही थीं। उनका हर एक लुक सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा था। अनुष्का शर्मा ने साल 2017 में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली से इटली में शादी रचाई थी। इन दोनों की शादी में इनके करीबी लोग ही शामिल हुए। लेकिन अनुष्का शर्मा और विराट कोहली की शादी में पैसा पानी की तरह बहाया गया था। अनुष्का को विराट ने जो मंगलसूत्र पहनाया उसमें स्लीक लेकिन बड़ा पैंडंट था जो डायमंड स्टड था। उसकी कीमत करीबन 52 लाख बताई जाती है।

ऐश्वर्या राय बच्चन…

ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन की शादी बॉलीवुड की सबसे महंगी शादियों में से एक है। ऐश्वर्या राय ने अपनी शादी मे न सिर्फ करोड़ों के गहने पहने थे, बल्कि अभिषेक ने ऐश्वर्या को थ्रीपीस का डायमंड लगा हुआ मंगलसूत्र पहनाया था। बता दें कि उस मंगलसूत्र की कीमत लगभग 45 लाख रुपए थी।

शिल्पा शेट्टी कुंद्रा…

राज कुंद्रा की गिरफ्तारी का खामियाजा उनकी पत्नी शिल्पा शेट्टी को भी भुगतना पड़ रहा है। सोशल मीडिया पर राज कुंद्रा के साथ-साथ उनकी पत्नी शिल्पा शेट्टी को भी खूब ट्रोल किया जा रहा है। लेकिन बॉलीवुड इंडस्ट्री में शिल्पा शेट्टी उन अभिनेत्रियों में शुमार हैं जो फैशन हो या रहन सहन किसी भी मायने में भी किसी से पीछे नहीं हैं। अपनी शादी के दिन भी लाल रंग के लहंगे में शिल्पा बेहद खूबसूरत दिख रही थीं। शिल्पा शेट्टी ने 22 नवंबर 2009 को लंदन बेस्ड बिजनेसमैन राज कुंद्रा से शादी रचाई थी। बता दें कि अपनी शादी में शिल्पा शेट्टी ने जो मंगलसूत्र पहना था, उसकी कीमत 30 लाख रुपए के आसपास थी। वैसे राज कुंद्रा अक्सर शिल्पा शेट्टी को महंगे तोहफे देते रहते हैं। जो सदैव सुर्खियां बनती है।

प्रियंका चोपड़ा…

बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा ने विदेशी मुंडे निक जोनस से साल 2018 में शादी की थी। इनकी शादी उदयपुर में हुई थी। बता दें कि प्रियंका चोपड़ा अपनी शादी के दौरान इतनी अधिक खूबसूरत लग रही थीं कि उनके लुक की चर्चा हर जगह हो रही थी। प्रियंका चोपड़ा के गहनों से लेकर पोशाक तक हर चीज की कीमत लाखों में थी। शादी के दौरान निक ने प्रियंका को जो मंगलसूत्र पहनाया था उसकी कीमत 21 लाख रूपए थी।

दीपिका पादुकोण…

अनुष्का और विराट की तरह दीपिका और रणवीर सिंह की शादी भी खूब चर्चा में रही। हर जगह दीपिका के लुक की तारीफ हुई। इन दोनों ने इटली में शादी रचाई। इनकी शादी में बॉलीवुड से बहुत ही कम लोग शामिल हुए थे। रणवीर सिंह ने दीपिका पादुकोण को जो मंगलसूत्र पहनाया था वो सॉलिटेयर के साथ एक शानदार डिजाइन में बना हुआ है। रिपोर्ट्स के मुताबिक दीपिका के मंगलसूत्र की कीमत 20 लाख रुपए थी।

करिश्मा कपूर…

करिश्मा कपूर और संजय कपूर की शादी भले ही टूट चुकी हो, लेकिन बता दें कि करिश्मा ने बहुत ही धूमधाम और शाही अंदाज में संजय कपूर से शादी रचाई थी। बिजनेसमैन संजय कपूर ने करिश्मा को जो मंगलसूत्र पहनाया था उसकी कीमत करीब 17 लाख रुपए थी।

माधुरी दीक्षित…

अपनी मुस्कुराहट और एक्स्प्रेशन से सबका दिल जीतने वाली बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित ने भी डॉ नेने से बहुत ही धूमधाम से शादी की थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक माधुरी ने जो अपनी शादी में मंगलसूत्र पहना था उसकी कीमत आठ लाख के करीब थी।

सोनम कपूर…

मालूम हो कि सोनम कपूर ने मुंबई में ही शादी की थी। 8 मई 2018 में उन्होने अपने बॉयफ्रेंड आनंद आहूजा से शादी रचाई। सोनम अपनी शादी में लाल रंग के लहंगे में बेहद ही खूबसूरत लग रही थीं। उनका ये लहंगा लगभग 90 लाख का था। लेकिन शादी में आनंद आहूजा ने उन्हें जो मंगलसूत्र पहनाया था उसकी कीमत सिर्फ 50 हजार रुपए थी।

Related Articles

Back to top button