बॉलीवुड

जानिए कितनी संपत्ति का मालिक है शाहरुख़ खान का लाडला आर्यन? पॉकेट मनी में मिलते हैं 20 करोड़ रुपए

सुपरस्टार शाहरुख खान बॉलीवुड के एक ऐसे अभिनेता है जिन्होंने अपने दम पर एक बड़ा मुकाम हासिल किया है। एक थिएटर कलाकार के रूप में अपनी एक्टिंग की दुनिया शुरू करने वाले शाहरुख खान की एक झलक देखने के लिए लोग बेताब रहते हैं। न सिर्फ उन्होंने बॉलीवुड में अपना नाम कमाया बल्कि वह आज के समय में सबसे अधिक कमाई करने वाले अभिनेताओं में से एक है। शाहरुख ने अपने रोमांटिक अंदाज से लाखों-करोड़ों लोगों को अपना दीवाना बनाया।

shahrukh khan son

वहीं इन दिनों शाहरुख के बेटे आर्यन खान को एनसीबी ने ड्रग्स केस मामले में गिरफ्तार कर रखा है। हालांकि शाहरुख खान के बेटे होने की वजह से आर्यन खान कई मुश्किलों से बचते हुए नजर भी आ रहे हैं। वहीं शाहरुख भी अपने बच्चों की ख्वाहिशों को पूरा करने में पीछे नहीं हटते। वह बॉलीवुड के एक अच्छे अभिनेता होने के साथ-साथ एक अच्छे पिता भी माने जाते हैं। ऐसे में आज हम बात करेंगे कि, शाहरुख़ खान ने अपने बेटे आर्यन के लिए कितनी संपत्ति का इंतजाम कर रखा और उन्हें वह खर्च करने के लिए कितने रुपए देते हैं?

srk

वैसे तो आर्यन खान अभी कुछ नहीं कमाते हैं, वह अपने पिता के पैसों से ही ऐश करते हैं। आर्यन खान के नाम से एक मुंबई में करीब 200 करोड़ का आलीशान घर है जो उनके पिता ने उन्हें दिलाया है। आर्यन खान के इस बड़े से घर में स्विमिंग पूल, गार्डन कार पार्किंग से लेकर सिनेमाघर तक हर लग्जरी सुविधा उपलब्ध है। इसके अलावा शाहरुख़ खान के लाडले के पास लंदन में भी एक आलीशान घर है जिसकी कीमत लगभग 802 करोड रुपए बताई जाती है।

shahrukh khan

shahrukh khan

एक रिपोर्ट की मानें तो शाहरुख खान ने लंदन स्थित घर को आर्यन के जन्मदिन पर उन्हें तोहफे के रूप में दिया था। कहा जाता है कि जब आर्यन खान लंदन में रहकर पढ़ाई कर रहे थे, तब इसी घर में ऐशो-आराम की जिंदगी जीते थे। इतना ही नहीं बल्कि आर्यन खान के नाम पर दुबई में भी एक घर है। दुबई के इस घर की कीमत 30 करोड़ से भी अधिक रुपए बताई जाती है। कहा जाता है कि, आर्यन खान इस घर में पार्टी के लिए जाया करते हैं। उन्होंने अपने पिता शाहरुख़ खान से कहकर इस घर को खासतौर से पार्टी के लिए बनवाया था।

shahrukh khan

shahrukh khan

इसके अलावा आर्यन खान अपने पिता की तरह कारों के भी बेहद शौकीन है। शाहरुख खान ने अपने बेटे आर्यन को BMW 730Li और BMW 650Li, बेंटली अजूरे रोल्स रोये घोस्ट, बुगाटी वीरोन जैसी कारे भी दिलवा रखी है। आर्यन खान की एक कार की कीमत करोड़ो में बताई जाती है।

shahrukh khan

shahrukh khan

एक रिपोर्ट की मानें तो शाहरुख खान अपने बेटे आर्यन को 15 से 20 करोड़ रुपए पॉकेट मनी के लिए देते हैं। वहीं बात करें शाहरुख खान की कुल संपत्ति के बारे में तो वह वर्तमान में 600 मिलियन डॉलर यानी कि 40 अरब रुपयों की संपत्ति मालिक हैं। ऐसे में अपने बेटे के बड़े-बड़े शौक पूरा करना तो बनता ही है।

shahrukh khan

shahrukh khan

गौरतलब है कि, इन दिनों शाहरुख के बेटे आर्यन खान एनसीबी की गिरफ्त में है। उन्हें मुंबई से गोवा जा रहे क्रूज पर ड्रग्स पार्टी के मामले में गिरफ्तार किया गया है। आर्यन खान की पैरवी के लिए पिता शाहरुख खान ने देश के सबसे महंगे और हाई प्रोफाइल वकील सतीश मान शिंदे को हायर किया है। अब देखना ये हैं कि, आर्यन खान क़ानूनी दांव-पेंच से बच पाते हैं या नहीं? अगर वह दोषी पाए गए तो उन्हें करीब 1 साल तक जेल की हवा भी खानी पड़ सकती है।

shahrukh khan

Related Articles

Back to top button