मनोरंजन

डॉगी के प्यार में 12 साल की बच्ची ने छोड़ा परिवार, बोली- ‘डॉगी के बिना नहीं रहना…’

बेजुबान जानवर के प्रति अधिक प्यार होने के चलते एक 12 साल की बच्ची ने अपना घर छोड़ दिया। कहा जा रहा है कि, इस बच्चे को माता-पिता ने घर में पपी को रखने से मना किया था जिसके चलते बच्ची नाराज हो गई और माता-पिता को बिना बताए ही धार से इंदौर आ गई। गुरुवार दोपहर को जब गंगवाल बस स्टैंड के पास एक रोती हुई बच्ची पर कॉन्स्टेबल सुलतान सिंह राणा और जोगेश लश्करी की नजर पड़ी तो उन्होंने बच्ची को अकेले देख उससे पूछताछ की।

father-said-do-not-keep-puppy-in-house-12-year-girl-ran-away-from-home

 

इस दौरान बच्ची ने उसका नाम मोहिनी शर्मा बताया। उसने बताया कि वह छठवीं क्लास में पढ़ाई करती है साथ ही वह धार की रहने वाली है। इसके अलावा बच्ची ने पिता का नाम बसंत शर्मा बताया और उसने कहा कि, मम्मी-पापा की डांट की वजह से वह अपने घर को छोड़कर इंदौर आ गई है। बता दें, इस दौरान बच्ची की गोद में एक छोटा सा लैब्राडोर भी था।

father-said-do-not-keep-puppy-in-house-12-year-girl-ran-away-from-home

इसके बाद बच्ची को अकेला देख पुलिस अधिकारियों ने उसे अपने साथ थाने ले जाना सही समझा। इसके बाद पुलिसवालों ने बच्ची से पिता का मोबाइल नंबर पूछकर उसके परिजनों से बातचीत की।

mohini sharma

पुलिसवालों को मोहिनी ने बताया कि, करीब 6 महीने पहले उसने अपनी गुल्लक तोड़कर 5 हजार रुपए में एक लैब्राडोर पप्पी खरीदा था। वह दिनभर इस पपी के साथ मस्ती करती और खेला करती थी। लेकिन उसके मम्मी-पापा को पपी के साथ खेलना पसंद नहीं था और हमेशा उसके मम्मी पापा उसे डांटा करते थे।

घर में गंदगी के कारण बच्ची की मम्मी का कहना था कि, जब वह सो जाएगी तो वह डॉगी को घर के बाहर छोड़ आएगी। ऐसे में बच्ची को अपने माता-पिता की यह बात पसंद नहीं आई और वह उन्हें बिना बताए ही अपनी डॉगी के साथ घर से निकल पड़ी।

father-said-do-not-keep-puppy-in-house-12-year-girl-ran-away-from-home

बच्ची के मुताबिक वह धार से इंदौर की बस में बैठी और इस दौरान बस वाले ने उससे किराया भी नहीं लिया। इंदौर आते ही बच्ची गंगवाल बस स्टैंड पर उतर गई। जैसे ही घर वालों को बच्ची के इंदौर आने की खबर मिली तो उसके पिता बसंत शर्मा दोपहर तक इंदौर पहुंच गए। इस दौरान उन्होंने पुलिस वालों को बताया कि, वह कपड़ों की दुकान पर काम करते हैं, उन्हें खुद नहीं पता कि मोहिनी कब घर से बाहर निकल गई।

mohini sharma

मोहिनी ने कहा कि, वह अपने पपी के बिना नहीं रह सकती। वह हमेशा उसके साथ ही रहना चाहती है। बच्ची का पपी के लिए इतना प्यार देखकर उसके पिता भी राजी हो गए। फिर पुलिस वालों ने बच्ची को उसके पिता को सौंप दिया। खबरों की माने तो कॉन्स्टेबल सुलतान सिंह राणा और जोगेश लश्करी को सूझबूझ से काम लेने के लिए एसपी महेश चंद जैन ने 500-500 रुपए पुरस्कार देने की बात कही है।

Related Articles

Back to top button