मनोरंजन

सोती हुई बच्ची के गले में 1 घंटे तक लिपटा रहा कोबरा सांप, आंख खुली तो कर दिया जानलेवा हमला

सांप सबसे जहरीले प्राणियों में से एक होता है। वहीं कोबरा सांप को तो देखते ही लोगों के पसीने छूट पड़ते हैं। कई बार सोशल मीडिया पर भी सांप से जुड़ी खबरें आती है जिन्हें सुनकर लोग दंग रह जाते हैैं। एक ऐसा ही मामला महाराष्ट्र के वर्धा जिले की सेलू तालुका के बोरखेड़ी कला से सामने आया है, जहां पर 7 साल की बच्ची के गले से करीब 1 घंटे तक कोबरा सांप लिपटा रहा।

इस दौरान बच्ची सोती रही और सांप उसके ऊपर फन फैलाकर बैठा रहा। बच्ची की जब आंख खुली तो सांप को अपने ऊपर बैठा हुआ देख जोरों से चीखने लगी। बच्ची की चीख सुनते ही सांप भी डर गया और बच्ची को डसकर घर से भाग निकला। बच्ची की गंभीर हालत देख उसे आनन-फानन में अस्पताल भर्ती कराया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है।

cobra

रिपोर्ट के मुताबिक, बोरखेड़ी कला की 7 साल की बच्ची का नाम पद्माकर गडकरी है, जो रात 11:00 बजे अपने घर में आराम से सो रही थी। इस मासूम बच्ची को जरा भी भनक नहीं थी कि रात में उसके पास सांप आ जाएगा। बच्ची जब गहरी नींद में सो रही थी तो अचानक ही एक काला कोबरा आकर उसकी गर्दन से लिपट गया और करीब 1 घंटे तक ही उसकी गर्दन पर कुंडली मार कर बैठा रहा। बच्ची बड़े आराम से सो रही थी लेकिन जैसे ही सांप की हलचल से उसकी आंखें खुली तो वह डर के मारे बुरी तरह चीख पड़ी।

cobra

बच्ची की जोर से आवाज आने पर परिवार वाले आए तो उनकी भी आंखें फटी की फटी रह गई। अपनी मासूम बच्ची के ऊपर कोबरा  सांप देखकर माता-पिता बुरी तरह घबरा गए और वे भी जोरो से चिल्लाने लगे। ऐसे में परिजनों की आवाज सुन आसपास के पड़ोसी भी आ गए और बच्ची को सांप से बचाने के लिए अलग-अलग तरीके सोचने लगे।

the-cobra-wrapped-around-the-girls-neck-for-one-hours

इसके बाद परिजन के एक सदस्य ने सपेरों को बुलाया लेकिन जब तक सपेरा घर आया तब तक सांप बच्ची पर हमला कर चुका था। परिजनों के कहने पर वैसे तो बच्ची कई देर तक हिली-डुली नहीं, लेकिन जैसे ही उसके हाथ पैर थोड़े हिले तो कोबरे ने उसे डस लिया और दीवान के पास छुप गया। कहा जा रहा है कि, जंगल के बीच ही करीब 100 घरों की बस्ती है।

ऐसे में सांप थोड़ी देर बाद ही घर से भाग निकला। बच्ची की नाजुक हालत देख उसके माता-पिता सेवाग्राम अस्पताल में लेकर गए, जहां उसका इलाज किया जा रहा है। खबरों की माने तो सांप ने बच्चे के हाथ में डसा है। ऐसे में उसका ऑपरेशन किया जा रहा है।

cobra

कोबरा के डंसने के बाद आसपास के मोहल्ले में अफरा-तफरी का माहौल है और कई लोग डरे सहमे हुए घर में बैठे हैं। कुछ लोगों का कहना है कि, अब वह जमीन पर सोने से भी डर रहे हैं। बच्ची के परिवार समेत अन्य लोग भी बच्ची के ठीक होने की दुआएं कर रहे हैं बता दें, कोबरा सांप बाकी अन्य सांपों की तुलना में सबसे खतरनाक माना जाता है। भारत के अलावा ये अन्य देशों में भी पाया जाता है। कोबरा सांप को सांपों का किंग माना जाता है। कोबरा अपने आकार और जानलेवा डंक के लिए भी जाना जाता है।

Related Articles

Back to top button