बॉलीवुड

भारतीय संस्कार और रीति-रिवाज में रच-बस गई है कटरीना कैफ, यकींन नहीं तो देखें उनकी तस्वीर

मंगलसूत्र, चूड़ा और चोखा चढ़ाती हुई कटरीना, संस्कारों और रीति-रिवाजों की दीवानी हो गई

बॉलीवुड एक्ट्रेस कटरीना कैफ शादी के बाद से ही लगातार चर्चा में बनी हुई है. उनकी तस्वीर काफी वायरल हो रही है और लोगों द्वारा पसंद भी की जा रही है. एक्ट्रेस ने क्रिश्चियन होने के बावजूद भी हिंदू रीति-रिवाजों को फॉलो करते हुए विक्की कौशल से शादी की है. इसके अलावा उनकी पांच बातें भी एक्ट्रेस के दिल से इंडियन होने की गवाही देती हैं.

katrina kaif and vicky kaushal picture

अभिनेत्री कटरीना ने 4 दिसम्बर के दिन अपने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर की है जिसमें वह सब्यसाची द्वारा तैयार किये गए कलेक्शन का मंगलसूत्र पहने नजर आई हैं. उनके इस मंगलसूत्र की कीमत 5 लाख रुपए बताई गई है. विदेशी बाला को इस तरह से शादी के कई दिनों बाद भी मंगलसूत्र पहने देख सोशल मीडिया पर काफी सराहना मिल रही है.

katrina kaif and vicky kaushal picture

शादी के बाद चौखा चढ़ाया
हिंदु धर्म में शादी के बाद दुल्हन से चौखा चढ़वाने की रस्म करवाई जाती है. इस रस्म के अनुसार नई दुल्हन घर के किचन में प्रवेश करते हुए घरवालों के लिए कुछ खाना तैयार करती है. कटरीना ने भी इस रस्म को फॉलो करते हुए सूजी का हलवा तैयार किया था. हलवे से भरी कटोरी की तस्वीर शेयर कर एक्ट्रेस ने लिखा था, मैंने बनाया है.

katrina kaif and vicky kaushal picture

बता दें कि 9 दिसम्बर को सवाई माधोपुर, राजस्थान में शादी करने के बाद विक्की-कटरीना हनीमून मनाने मालदीव्स गए थे. यहां से कटरीना ने सी व्यू लेते हुए अपने हाथों की मेहंदी सभी को बताई थी. एक्ट्रेस ने अपने हनीमून पर भारतीय नई दुल्हनों की तरह लाल और सफेद रंग का ट्रेडिशनल चूड़ा पहना हुआ था.

katrina kaif and vicky kaushal picture

ट्रेडिशनल रीति-रिवाज से शादी
गौरतलब है कि क्रिश्चियन कटरीना कैफ ने भारत में ट्रेडिशनल रीति-रिवाज फॉलो करते हुए अभिनेता विक्की कौशल से शादी की है. एक्ट्रेस ने हल्दी मेहंदी और फेरे के साथ शादी की थी. ऐसे में कई लोगों का कहना था कि ये कपल हिंदू रीति-रिवाजों के बाद क्रिश्चियन रीति-रिवाजों से भी शादी करेगा, लेकिन ऐसा नहीं किया गया.

katrina and vicky

हनीमून से आने की तस्वीर
हनीमून से आने के बाद पहली बार विक्की कौशल और कटरीना कैफ को सबसे पहले एयरपोर्ट के बाहर स्पॉट किया गया था. इस दौरान एक्ट्रेस कटरीना कैफ ने सब्यसाची द्वारा डिजाइन किया हुआ पिंक सूट पहन रखा था. चूड़ा पहने हुए और मांग भरे हुए कटरीना पूरी नई नवेली दुल्हन लग रही थीं. आप इन दोनों की सभी तस्वीर दोनों कलाकार के इंस्टाग्राम अकाउंट पर देख सकते है. जहां उन्हें ढेर सारा प्यार मिल रहा है.

katrina kaif and vicky kaushal picture

अभिनेत्री कटरीना कैफ के वर्क फ्रंट के बारे में बात करे तो एक्ट्रेस कटरीना पिछले साल दिवाली के अवसर पर फिल्म ‘सूर्यवंशी’ में नज़र आई थी. इसके बाद वह ‘फोन भूत’ और ‘जी ले जरा’ फिल्मों में नज़र आने वाली है. वही वह सलमान खान के साथ फिल्म ‘टाइगर 3’ में नज़र आने वाली है. अभिनेता विक्की कौशल की फिल्म ‘सरदार उधम’ कुछ महीनो पहले रिलीज हुई थी.

विक्की कौशल जल्द ही महाभारत के योद्धा और गुरू द्रोणाचार्य के पुत्र अश्वत्थामा पर आधारित फिल्म ‘द इम्मोर्टल अश्वत्थामा’ में मुख्य किरदार में नजर आएंगे. इस फिल्म में उनके साथ सारा अली खान भी नज़र आ सकती है.

Related Articles

Back to top button