बॉलीवुड

जानिये कितने संपत्ति की मालकिन है श्वेता तिवारी, पति से अलग होने के बाद ठाट-बाट से जीती है अपनी जिंदगी

श्वेता तिवारी छोटे पर्दे की सबसे मशहूर और महंगी अभिनेत्रियों में से एक है। श्वेता अपनी शानदार एक्टिंग के जरिए बहुत ही कम समय में अपनी खास पहचान बनाने में कामयाब रही। वैसे तो श्वेता तिवारी ने टीवी के कई सीरियल्स में काम किया, लेकिन उन्हें सबसे ज्यादा पहचान एकता कपूर की टीवी सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की’ के जरिए मिली। इस शो में श्वेता ने प्रेरणा का किरदार निभाया था और इसे खूब पसंद किया और वह घर-घर में पहचानी जाने लगी। कहा जाता है कि, श्वेता तिवारी ने अपने करियर की शुरुआत मात्र 500 रुपए से की थी। लेकिन आज वह करोड़ों की मालकिन है। आइए जानते हैं श्वेता तिवारी की लाइफ के बारे में…

shweta tiwari

बहुत ही कम लोग जानते हैं कि, श्वेता ने अपने करियर की शुरुआत एक ट्रेवल एजेंसी से शुरू की थी, जहां उन्हें मात्र 500 रुपए सैलरी दी जाती थी, लेकिन आज श्वेता कमाई के मामले में सबसे आगे हैं। एक रिपोर्ट की माने तो श्वेता तिवारी करीब 81 करोड़ की संपत्ति की मालकिन है। वह सिर्फ 1 महीने में ही 60 लाख से अधिक की कमाई करती है, जबकि उनकी साल भर की कमाई 10 करोड़ रुपए से भी अधिक की होती है।

shweta tiwari

कहा जाता है कि, श्वेता तिवारी महज 1 एपिसोड के 3 लाख रुपए लेती है जबकि वह ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए 1 करोड़ रुपए चार्ज करती है। श्वेता तिवारी टीवी शोज के अलावा विज्ञापन और ब्रांड प्रमोशन के माध्यम से भी लाखों की कमाई करती है। श्वेता के पास कई महंगी लग्जरी गाड़ियां भी है जिनमें Audi A4, Hyundai Santro और BMW 7 Series 730Ld जैसी गाड़ियां शामिल है।

shweta tiwari

कई टीवी सीरियल्स के अलावा श्वेता तिवारी बिग बॉस 4 का भी हिस्सा रही। इतना ही नहीं बल्कि वह पहली महिला कंटेस्टेंट है जिन्होंने बिग बॉस का खिताब अपने नाम किया था। इसके अलावा श्वेता तिवारी खतरों के खिलाड़ी- 11, झलक दिखला जा और कॉमेडी नाइट्स जैसे शो का हिस्सा भी रह चुकी है। वर्तमान में श्वेता तिवारी अपनी बेटी पलक तिवारी के साथ एक आलीशान घर में रहती है।

shweta tiwari

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Shweta Tiwari (@shweta.tiwari)

बात करें अगर श्वेता के फिल्मी करियर के बारे में तो उन्होंने पहली बार साल 2004 में आई फिल्म ‘मदहोशी’ में काम किया था। इस फिल्म की मुख्य अभिनेत्री बिपाशा बासु थी। इसके बाद श्वेता तिवारी ‘बिन बुलाए बाराती’, ‘मिले ना मिले हम’, ‘आबरा का डाबरा’ जैसी फिल्मों में दिखाई दी।

shweta tiwari

shweta tiwari

बता दें, श्वेता तिवारी ने ना सिर्फ बॉलीवुड बल्कि पंजाबी फिल्मों में भी नाम कमाया है। सोशल मीडिया पर अपनी हॉट एंड बोल्ड तस्वीरें शेयर कर सनसनी मचाने वाली श्वेता तिवारी ने कई भोजपुरी फिल्मों में भी काम किया है। भोजपुरी अभिनेता मनोज तिवारी के साथ श्वेता की जोड़ी सुपरहिट मानी जाती है।

shweta tiwari

shweta tiwari

एक तरफ जहां श्वेता तिवारी ने अपने दम से स्टारडम हासिल किया तो वही उनकी पर्सनल लाइफ काफी मुश्किलों से भरी रही है। रिपोर्ट की माने तो श्वेता तिवारी ने महज 18 साल की उम्र में राजा चौधरी से शादी कर ली थी। इसके बाद ही उनके घर बेटी का जन्म हुआ लेकिन घरेलू हिंसा के बाद श्वेता तिवारी ने साल 2007 में राजा चौधरी को तलाक दे दिया।

shweta tiwari

इसके बाद साल 2013 में श्वेता तिवारी ने अभिनव कोहली से शादी रचाई। श्वेता और अभिनव कोहली की पहली मुलाकात सीरियल ‘जाने क्या बात है’ के सेट पर हुई थी। दोनों की दोस्ती हुई और फिर शादी करने का फैसला कर लिया। अभिनव और श्वेता का एक बेटा है लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। श्वेता की दूसरी शादी भी कुछ दिनों बाद ही टूट गई। अब श्वेता अपनी बेटी पलक संग अकेले ही जिंदगी बिता रही है।

Related Articles

Back to top button