बॉलीवुडमनोरंजन

जानिये कितनी संपत्ति की मालिकिन है शाहरुख़ की पत्नी गौरी खान, कमाई में पति को देती है टक्कर

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान ने जहां अपने दम पर स्टारडम हासिल किया है तो वहीं उनकी पत्नी गौरी खान ने भी एक मशहूर इंटीरियर डिजाइनर के रूप में अपनी पहचान बनाई है। जिस तरह शाहरुख खान ने कई फिल्मों में काम किया ठीक उसी तरह नामी हस्तियों के जैसे गौरी खान भी कई घर को डिजाइन कर चुकी है। शाहरुख खान और गौरी खान बॉलीवुड के सबसे पॉपुलर कपल्स में से एक है। यह कपल अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहता है। कमाई के मामले में भी यह कपल सबसे आगे हैं। आइए जानते हैं शाहरुख खान और गौरी खान वर्तमान में कितनी संपत्ति के मालिक है?

gouri and shahrukh khan

जिस तरह से शाहरुख और गौरी खान ने अपने रिश्ते को निभाया है, वह वाकई काबिले तारीफ है क्योंकि बॉलीवुड की चमक-धमक में आने के बाद कई कपल एक-दूसरे से अलग हो जाते हैं। लेकिन गौरी, शाहरुख खान का पहला प्यार है और आज तक वह अपने इस प्यार के साथ है। शाहरुख खान ने जिस तरह अपना नाम कमाया ठीक उसी तरह अपनी पत्नी को भी आगे बढ़ाने में मदद की।

gouri and shahrukh khan

एक रिपोर्ट की माने तो गौरी खान करीब 1600 करोड़ की संपत्ति की मालकिन है। गौरी ब्रांड एंडोर्समेंट के जरिए भी अच्छी खासी कमाई कर लेती है। इसके अलावा वह अपने रेड चिलीज प्रोडक्शन हाउस के जरिए भी ‘ओम शांति ओम’, ‘हैप्पी न्यू ईयर’, और ‘मैं हूँ न’ जैसी फिल्मों को प्रोड्यूस कर चुकी है। गौरी खान के इस प्रोडक्शन हाउस की कीमत 550 करोड़ रुपए बताई जाती है।

gauri khan

gauri khan

gauri khan

gauri khan

gauri khan

gouri and shahrukh khan

इसके अलावा गौरी खान के नाम 200 करोड़ का एक आलीशान घर भी है। साथ ही उनके लंदन और दुबई में भी घर है। दुबई में स्थित गौरी खान के विला की कीमत करीब 24 करोड़ रुपए बताई जाती है तो वहीं लंदन में स्थित बंगले की कीमत 172 करोड रुपए हैं। जबकि मुंबई स्थित मन्नत की कीमत साल 2019 के अनुसार 200 करोड़ रुपए से अधिक की है।

shahrukh khan

gauri khan

gauri khan

gauri khan

gauri khan

gauri khan

इसके अलावा गौरी के पास इंटीरियर डिजाइनिंग कंपनी भी है जिसकी कीमत 150 करोड़ रुपए है। गौरी का नाम साल 2018 में 50 सबसे ज्यादा प्रभावित करने वाली महिलाओं की सूची में भी शामिल हो चुका है। पति शाहरुख की तरह ही पत्नी गौरी खान भी लग्जरी गाड़ियों की शौकीन है। एक रिपोर्ट की माने तो गौरी खान की सालाना आय 256 करोड रुपए है।

gouri and shahrukh khan

वहीं शाहरुख खान की संपत्ति के बारे में बात करें तो वह शानों शौकत की जिंदगी जीना पसंद करते हैं। शाहरुख खान अपनी फिल्मों के साथ-साथ विज्ञापन, ब्रांड एंडोर्समेंट के जरिए भी करोड़ों कमाते हैं। शाहरुख खान कई महंगी गाड़ियों के मालिक भी है। शाहरुख के पास 2 करोड रुपए की बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज है, साथ ही 1.3 करोड रुपए की बीएमडब्ल्यू 6 सीरीज है, 4.1 करोड रुपए की रोल्स रॉयस भी है। इसके अलावा भी उनके पास कई गाड़ियां हैं जिनकी करोड़ों में कीमत है। शाहरुख खान कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिक भी है जिसकी कीमत लगभग 548 करोड रुपए बताई जाती है।

gouri and shahrukh khan

शाहरुख खान लग्जरी घड़ियों के भी काफी शौकीन है। वह करीब 2.5 लाख रुपए की घड़ी अपने कलाई में बांधते हैं। इसके अलावा भी उनके पास कई घड़ियां हैं जिनकी लाखों में कीमत है। इसके साथ ही शाहरुख खान के पास एक वैनिटी वैन है जो सबसे महंगी मानी जाती है। इस वैनेटी वैन की कीमत 3.8 करोड रुपए बताई जाती है। इसके अलावा उनके पास 10 लाख रुपए की हार्ले डेविडसन डायनेस्टी ड्वॉर्फ बाइक है।

shahrukh khan

बता दें, शाहरुख खान, पहली मुलाकात पर ही गौरी खान को दिल दे बैठे थे। कहा जाता है कि, शाहरुख खान अक्सर गौरी खान का पीछा करते थे, वह जहां भी जाती थी उन्हें देखने के लिए वहां पहुंच जाते थे, लेकिन उनसे बात करने की हिम्मत नहीं जुटा पाते थे। जैसे-जैसे शाहरुख का प्यार बढ़ता गया वैसे-वैसे उनके मन में गौरी को पाने की तड़प भी बढ़ती गई।

gouri and shahrukh khan

gouri and shahrukh khan

कई मुश्किलों के बाद एक दिन शाहरुख खान गौरी को पाने में कामयाब रहे और उन्होंने 26 अगस्त 1991 को कोर्ट मैरिज कर ली। इसके बाद इन दोनों का निकाह भी हुआ जिसमें गौरी खान का नाम आयशा रखा गया। इसके बाद इनकी शादी 25 अक्टूबर 1991 को हिंदी रित रिवाज से भी हुई। हिंदू रीति रिवाज से शादी करने के दौरान शाहरुख खान का नाम राजेंद्र कुमार तुली रखा गया। इस कपल की तीन बच्चे हैं जिनका नाम आर्यन खान, सुहाना खान और अबराम है।

गौरतलब है कि, इन दिनों शाहरुख खान और गौरी खान के बड़े बेटे आर्यन खान ड्रग्स मामले में फंसे हुए हैं। उन्हें मुंबई से गोवा जा रहे हैं क्रूज पार्टी में रेट डालकर हिरासत में लिया गया था।

Related Articles

Back to top button