मनोरंजन

जब पहली बार सौतेली मां से मिली थी ईशा देओल, पैर छूने पर हेमा मालिनी की सौतन ने कही थी यह बात

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र फिल्मों में आने से पहले ही शादी कर चुके थे। इस शादी से धर्मेंद्र को 4 बच्चे हुए जिनका नाम सनी देओल, बॉबी देओल, अजेता और विजेता है। धर्मेंद्र के दोनों बेटे सनी देओल और बॉबी देओल उन्हीं की तरह फिल्मों में सक्रिय हैं और लोगों ने पहचानते भी हैं। वहीं धर्मेंद्र की दोनों बेटियां अजेता और विजेता लाइमलाइट से दूर रहती है। दोनों अपनी शादीशुदा जिंदगी में खुश है।

dharmendra

फिल्मों में नाम कमाने के बाद धर्मेंद्र ने हिंदी सिनेमा की ड्रीम गर्ल कही जाने वाली अभिनेत्री हेमा मालिनी से शादी रचाई। हेमा से शादी करने के बाद धर्मेंद्र के घर दो बेटियां हुई जिनका नाम ईशा देओल और आहना देओल रखा गया। हालांकि, हेमा से शादी करने के बाद धर्मेंद्र ने कभी भी अपने पहले परिवार को नहीं छोड़ा तो वहीं दूसरी पत्नी हेमा और उनके बच्चों को भी खूब प्यार दिया।

dharmendra

कहा जाता है कि, हेमा से शादी के बाद इस परिवार का कोई भी शख्स धर्मेंद्र के पहले परिवार से मिलने नहीं जाता था और न ही उन्हें किसी से मिलने की इजाजत थी। लेकिन सिर्फ हेमा की बड़ी बेटी ईशा देओल ही एक पहली शख्स थी जो धर्मेंद्र के पहले परिवार से मिल पाई थी और इस पूरे मामले में उनका साथ भाई सनी देओल ने दिया था।

eisha deol and sunny deol

हेमा मालिनी की ऑटो बायोग्राफी के मुताबिक, हेमा के परिवार की किसी भी शख्स को धर्मेंद्र के पहले परिवार से मिलने की अनुमति नहीं थी, लेकिन ईशा देओल इन सारी हदों को पार करके अभय देओल के पिता से मिलने पहुंच गई थी। दरअसल, अभिनेता अभय देओल, सनी देओल के चचेरे भाई हैं। ऐसे में अभय देओल के पिता ईशा देओल के चाचा जी हुए। कहा जाता है कि, ईशा देओल बचपन से ही अपने चाचा यानी कि अभी देओल के पिता के बहुत ही करीब रही।

वहीं अभय के पिता भी हेमा की दोनों बेटियों को बहुत प्यार करते थे। ऐसे में एक दिन अचानक अभी देओल के पिता की तबीयत खराब हो गई और ईशा देओल उनसे मिलना चाहती थी।

eisha deol

लेकिन धर्मेंद्र के परिवार से मिलने की इजाजत नहीं होने के चलते ईशा ने सबसे पहले सनी देओल से संपर्क किया और फिर उन्होंने ईशा के मिलने का पूरा मामला सेट किया। एक इंटरव्यू के दौरान खुद ईशा देओल ने कहा था कि, “मैं अपने चाचा से मिलना चाहती थी और उनका समाचार लेना चाहती थी। वह मुझसे और मेरी छोटी बहन अहाना से बहुत प्यार करते हैं। हम अभय के भी बहुत करीब थे। वह अस्पताल में भी नहीं थे कि ताकि हम उनसे वहां मिल सके। हमारे पास उनके घर जाने के अलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं था।”

eisha deol

eisha deol and sunny deol

कहा जाता है कि, हेमा से शादी करने के बाद भी धर्मेंद्र ज्यादातर समय अपने पहले परिवार के साथ ही बिताते थे। वहीं हेमा को भी इस बात का जरा भी बुरा नहीं लगता था और ना ही वह कभी धर्मेंद्र को अपने पास रोकने की जिद करती थी। कहा जाता है कि, जब ईशा देओल अपने पिता की पहली पत्नी प्रकाश कौर के पास गई थी तो तब प्रकाश कौर ने ईशा से कोई बात नहीं की थी। इस दौरान ईशा ने प्रकाश कौर के पैर भी छुए थे लेकिन वह उन्हें आशीर्वाद देकर चली गई।

eisha deol

Related Articles

Back to top button