बॉलीवुड

जीवनसाथी के धोखे से बचने के लिए इन स्टार्स ने नहीं की शादी, मगर दें दिया खुद के बच्चों को जन्म

बॉलीवुड एक ऐसी जगह है, जहां हर नई चीज़ सबसे पहले होती है. वही से हर विषय वस्तु का ट्रेंड स्थापित होता है. बॉलीवुड सिर्फ सोशल वर्क में ही नहीं, बल्कि कई अन्य मामलों में भी फिल्म इंडस्ट्री ट्रेंड कामय करती हैं. एक नया ट्रेंड जो सबसे पहले यहाँ स्थापित हुआ वह है बिना शादी के बच्चे पैदा करना. आज हम आपको ऐसे सेलेब्स के बारे में बताने जा रहे है जिनका शादी पर कतई भी विश्वाश नहीं था. मगर उन्हें खुद के बच्चे चाहिए थे. इसी वजह से कुछ सेलेब्स ने जहां आईवीएफ तकनीक का सहारा लिया तो कुछ ने बच्चों को गोद ले लिया.

एकता कपूर

ekta kapoor

 

इस लिस्ट में पहले नंबर पर पॉपुलर डायरेक्टर और प्रोड्यूसर एकता कपूर का नाम आता है. एकता कपूर ने कभी शादी नहीं की, लेकिन इनके खुद के अपने बच्चे हैं. एकता साल 2019 में सरोगेसी की मदद से एक बेटे की मां बनी हैं. उन्होंने अपने बेटे का नाम रवि कपूर रखा है. एकता शादी को लेकर ये बयान दे चुकी हैं कि जैसे ही उन्हें कोई अच्छा लड़का मिलेगा वो शादी कर लेंगी. एकता ने ये भी कहा था कि अब अच्छे लड़कों की कमी हो गई है. एकता के पिता मशहूर एक्टर जितेंद्र का नाम भी बचपन में रवि कपूर ही थी.

करण जौहर

karan johar

बॉलीवुड फिल्मों के मशहूर फिल्ममेकर, डायरेक्टर और प्रोड्यूसर करण जौहर भी शादी पर यकीन नहीं करते है. इसी वजह से करण जौहर ने वर्ष 2017 में सरोगेसी के जरिए दो बच्चों को जन्म दिया था. करण जौहर के बेटे के नाम यश और बेटी का नाम रूही है. बता दें कि करण के पिता का नाम यश जौहर था. ऐसा कहा जा रहा है कि उन्होंने अपने बेटे को अपने पिता का नाम दिया है. इन बच्चों का जन्म फरवरी में हुआ था. दोनों बच्चों का जन्म 7 फरवरी को हुआ था.

तुषार कपूर

tushar kapoor

एकता कपूर के साथ ही उनके भाई 43 साल के एक्टर तुषार कपूर अपनी बड़ी बहन के रास्ते पर चल चुके है. तुषार ने अपनी बहन की तरह ही शादी नहीं की है. मगर तुषार भी वर्ष 2016 में सेरोगेसी के जरिये एक बेटे के पिता बन चुके है. तुषार कपूर के बेटे का नाम लक्ष्य कपूर है.

सुष्मिता सेन

sushmita sen

इस लिस्ट में भारत की पूर्व मिस यूनिवर्स रह चुकीं बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन का नाम ही हामिल होता है. सुष्मिता महज 25 साल की उम्र में पहली बेटी अलीषा को गोद ले कर मां बन गई थीं. इसके बाद अभिनेत्री ने वर्ष 2010 में एक और दूसरी बेटी को गोद लिया था. सुष्मिता सेन ने 40 उम्र पार करने के बाद भी शादी नहीं की है. एक्ट्रेस पिछले साल से मॉडल रोहमन शॉल को डेट कर रही हैं. इन दोनों की उम्र के बीच में 15 साल का अंतर है. सुष्मिता जहां 45 साल की है. तो वहीं रोहन 29 वर्ष के है.

साक्षी तंवर

sakshi tanwar

टेलीविजन से आपमें करियर का आगाज़ करने वाली उसके बाद बॉलीवुड में अपनी पहचान बना चुकीं साक्षी तंवर ने साल 2018 में एक बेटी गोद लेकर नई मिसाल कायम की है. इस अभिनेत्री ने एक 9 महीने की बच्ची गोद ली है जिसका नाम उन्होंने दित्या रखा है. आपको बता दें कि साक्षी एक सिंगल मदर हैं जिन्होंने अब तक शादी नहीं की है. उनकी उम्र 40 के पार हो चुकी है.

Related Articles

Back to top button