बॉलीवुड

सालों बाद भारती सिंह ने “कास्टिंग काउच” का बयां किया दर्द, कहा- मेरे साथ करते थे गंदी हरकतें..

ऐसे बहुत से कॉमेडियन हैं जिन्होंने अपनी बेहतरीन कॉमेडी के दम पर अच्छी खासी पहचान बनाई है। उन्हीं में से एक भारती सिंह का भी नाम आता है, जिन्होंने बिना किसी गॉडफादर के अपने बलबूते ही इंडस्ट्री में अपने आप को स्थापित किया है। एक छोटे से शहर से आकर इंडस्ट्री में अच्छा खासा नाम कमाने वाली कॉमेडियन भारती सिंह आज जिस मुकाम पर खड़ी हैं। वहां तक पहुंचने के लिए उन्होंने अपने जीवन में बहुत सी कठिनाइयों का सामना किया है।

भारती सिंह ने अपने जीवन में बहुत से उतार-चढ़ाव देखें हैं। मेहनत और संघर्षों के बाद वह ये मुकाम हासिल कर पाई हैं। इसी बीच भारती सिंह ने हाल ही में अभिनेता मनीष पॉल के पॉडकास्ट शो के दौरान अपने संघर्ष के दिनों के दौरान कास्टिंग काउच से जुड़े हुए कई बड़े चौंकाने वाले खुलासे किए हैं।

मशहूर कॉमेडियन भारती सिंह ने मनीष पॉल के साथ इंटरव्यू के दौरान अपने जीवन से जुड़े हुए कई चौंकाने वाले खुलासे किए थे, जिसमें भारती ने एक ऐसा खुलासा किया है जिसे सुनकर हर कोई आश्चर्यचकित रह गया। उन्होंने बताया कि जब वह स्टेज शो पर परफॉर्म करने के लिए आती थीं तो लोग उन्हें गलत तरीके से छूते थे। भारती सिंह ने इससे पहले अपनी गरीबी से लेकर परिवार में हो रही मुश्किलों के बारे में भी बताया था। भारती सिंह ने कहा था कि “मेरी मां मेरे साथ शो में जाती थीं, इसके पीछे यही बड़ी वजह थी, शो के दौरान लोग उनको गलत तरीके से छूते थे।”

भारती सिंह ने सालों बाद कास्टिंग काउच का दर्द बयां करते हुए इंटरव्यू में यह बताया था कि जब वह शो के लिए जाती थीं तो किस तरह से लोग उन्हें गलत तरीके से टच करते थे। हालांकि उस दौरान यह बात समझ नहीं आती थी और उन्हें पता ही नहीं चलता था कि उनके साथ क्या हुआ है। उन्होंने बताया कि उसके बाद वह हर शो में अपनी मम्मी को ले जाने लगी थीं। मां के साथ रहने के बाद भी वह सुरक्षित नहीं रह पाती थीं क्योंकि लोग उस वक्त भारती की मम्मी को यह दिलासा देकर काम करवाते थे कि डरिए मत वह भारती का ख्याल रखेंगे।”

उन्होंने कहा कि उस समय के दौरान इन सभी बातों की जानकारी उनको बहुत कम थी और उनको यह मालूम भी नहीं चलता था कि कौन उनको किस इरादे से छू रहा है। भारती सिंह ने आगे बताते हुए कहा कि “जो कोर्डिनेटर्स आपको पैसे देते हैं, इसके बाद यदि वह आपकी कमर पर हाथ रगड़ते हैं तो हर कोई जानता है कि यह अच्छी फीलिंग नहीं होती है और इतना होने के बाद भी चुप रह जाना पड़ता है।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Maniesh Paul (@manieshpaul)


उन्होंने आगे बताया कि “उस समय के दौरान इन बातों को वह समझ नहीं पाती थीं लेकिन अब वह उन गंदे इशारों को भी समझने लगी हैं और इसके लिए वह आवाज भी उठा सकती हैं। उन्होंने कहा कि अब वह अपनी लड़ाई खुद से लड़ सकती हैं। उनके अंदर अब इतनी हिम्मत आ चुकी है। अब वह लोगों से पूछ सकती हैं कि वह कहां और क्या देख रहे हैं। भारती सिंह ने कहा कि पहले का वह दर्द अब उनकी ताकत बन चुकी है।

भारती सिंह ने यह भी बताया था कि “जब वह कॉलेज में राइफल शूटिंग का अभ्यास करने जाती थीं तो हमें सरकार की तरफ से मुफ्त खाना मिलता था।” बता दें भारती सिंह शो में आने से पहले अच्छी निशानेबाज हुआ करती थीं, जिसके बारे में बहुत कम लोगों को ही पता होगा।

भारती सिंह ने आगे कहा था कि “मुझे भी ₹5 में 3 कूपन मिलते थे, जिसके साथ एक गिलास जूस भी रहता था और उस एक गिलास जूस को पीने से मेरे पास घंटों खड़े रहने और राइफल शूटिंग का अभ्यास करने की ताकत आ जाती थी। उन्होंने कहा कि घर के लोगों को भी फलों का जूस मिल सके, इसलिए वह कुछ कूपन घर के लिए भी बचा लेती थीं।

बताते चलें कि मौजूदा समय में भारती सिंह किसी के परिचय की मोहताज नहीं हैं। हर कोई आज उनसे बेहद प्यार करता है। भारती सिंह अपनी बेहतरीन कॉमेडी से लाखों लोगों के दिलों पर राज करती हैं।

Related Articles

Back to top button