बॉलीवुड

‘कोटा फैक्ट्री’ की एक्ट्रेस ने बयां किया इंडस्ट्री से ‘गायब’ होने का दर्द, इस वजह से रही दूर

जानिये कौन है कोटा फैक्ट्री' की एक्ट्रेस अहसास चन्ना, देखें वचपन से अब तक की तस्वीरें

वेब सीरीज ‘कोटा फैक्ट्री’ का सीजन 2 दर्शकों को खूब पसंद आ रहा है। वेब सीरीज में नजर आ रहे हैं सभी कलाकारों की एक्टिंग की भी जमकर तारीफ हो रही है। इस सीरीज में अभिनेता जीतू भैया यानी कि जितेंद्र कुमार और साथ ही मुख्य किरदार में अभिनेत्री अहसास चन्ना दिखाई दे रही है। अहसास चन्ना की यह वेब सीरीज राजस्थान में आईआईटी स्टूडेंट की लाइफ पर बनी हुई है।

इसी बीच अहसास ने इंडस्ट्री से गायब होने का दर्द बयां किया है जिसके चलते वह लगातार सुर्ख़ियों में बनी हुई है। हाल ही में हुए एक इंटरव्यू में अहसास चन्ना ने कहा कि, उन्होंने चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर काम करने के बाद 6 महीने का ब्रेक लिया था. लेकिन इस छोटे से ब्रेक लेने के बाद ही उन्हें सारी इंडस्ट्री भूल गई थी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ahsaas Channa (@ahsaassy_)

इंटरव्यू में अहसास ने कहा कि, “मैंने एक स्टूडेंट के रूप में अपनी एक्टिंग से 6 महीने का ब्रेक लिया था। इस दौरान मैंने 10वीं की बोर्ड परीक्षा दी थी जिसके चलते मुझे एक्टिंग से थोड़ा दूर होना पड़ा। इन 6 महीनों में हर कोई मुझसे आगे निकल गया था। यह इंडस्ट्री एक रेस है और यहां हर कोई भाग रहा है।”

ahsaas channa

आगे अहसास ने लिखा कि, “अगर आप एक सेकेंड के लिए भी रुके तो कोई आपसे आगे निकल जाएगा। तो उस छह महीने के ब्रेक ने मेरी जिंदगी बदल दी। लोग मुझे भूल गए, कास्टिंग डायरेक्टर मुझे भूल गए और दूसरी एक्ट्रेस ने मुझे पीछे कर दिया। जब मैंने डिजिटल स्पेस में कदम रखा तब से यह बहुत अच्छा रहा है। मैं कभी काम से बाहर नहीं हुई लेकिन, कई बार ऐसा हुआ है जब चीजें काम नहीं कर रही थीं।”

ahsaas channa

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, अहसास चन्ना ने महज 4 साल की उम्र में ही एक्टिंग की दुनिया में कदम रख दिया था। उन्होंने साल 2004 में आई मशहूर अभिनेत्री सुष्मिता सेन की फिल्म ‘वास्तु शास्त्र’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म में अहसास सुष्मिता के बेटे रोहन के किरदार में दिखाई दी थी।

ahsaas channa

ahsaas channa

खास बात यह है कि, अहसास ने बचपन में ज्यादातर लड़कों के ही किरदार निभाए हैं और लोग उन्हें पहचान भी नहीं पाते थे। उन्होंने साल 2006 में आई फिल्म ‘कभी अलविदा ना कहना’ में भी अभिनेत्री प्रीति जिंटा के बेटे का किरदार निभाया था। इसके बाद अहसास ने साल 2008 में टीवी सीरियल ‘कसम से’ दोबारा अपने करियर की शुरुआत की लेकिन उन्हें इतनी अच्छी पहचान नहीं मिल पाई। इसके बाद उन्हें सबसे ज्यादा पहचान वेब सीरीज ‘कोटा फैक्ट्री’ से मिली।

ahsaas channa

ahsaas channa

बता दें कि, अहसास चन्ना को एक्टिंग विरासत में मिली है। 5 अगस्त 1999 को जन्मी अहसास चन्ना पंजाब परिवार से हैं। अहसास की माँ कुलबीर बड़ेसरो एक अभिनेत्री हैं जबकि उनके पिता बहादुर सिंह एक मशहूर प्रोड्यूसर है। अहसास चन्ना का सारा परिवार फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ा हुआ है ऐसे में इनका सारा मुंबई में ही रहता है। माता-पिता के पहले से ही फिल्मी दुनिया में होने के चलते अहसास चन्ना ने भी बचपन में ही अभिनय करना शुरू कर दिया था।

ahsaas channa

22 साल की अहसास चन्ना अब टीवी की एक जानी मानी अभिनेत्री बन गई है, वहीं इन दिनों वह कोटा फैक्ट्री को लेकर चर्चा में हैं। सोशल मीडिया पर भी अहसास चन्ना की जबरदस्त फैन फॉलोइंग है। उन्हें इंस्टाग्राम पर करीब 2.7 मिलियन से अधिक लोगों ने फॉलो किया है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ahsaas Channa (@ahsaassy_)

वहीं बात करें ‘कोटा फैक्ट्री’ के दूसरे सीजन के बारे में तो यह आईआईटी स्टूडेंट के बारे में बनाई गई है जो राजस्थान के कोटा शहर में पढ़ाई करने के लिए आते हैं। अहसास चन्ना की यह वेब सीरीज ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई थी। इस वेब सीरीज का निर्देशन राघव सुब्बू ने किया है। इसमें अहसास चन्ना के अलावा मयूर मोरे, आलम खान और रंजन दास जैसे किरदार दिखाई दिए।

ahsaas channa

Related Articles

Back to top button