बॉलीवुड

रूपाली गांगुली से लेकर सुधांशु पांडे तक, जानिए कितने पढ़े लिखे हैं सीरियल ‘अनुपमा’ के ये किरदार

टेलीविजन पर ऐसे कई शो लोकप्रिय बने हुए हैं जिसे लोग देखना बहुत ज्यादा पसंद कर रहे हैं। इन्हीं में से एक “अनुपमा” शो है, जो टीवी की दुनिया में टॉप पर बना हुआ है। इस शो को दर्शकों का भी बहुत प्यार मिल रहा है। इस शो की कहानी और किरदारों ने सभी का मन मोह रखा है। आपको बता दें कि सीरियल “अनुपमा” में अभिनेत्री रूपाली गांगुली मुख्य किरदार में नजर आ रही हैं। स्टार प्लस का यह मशहूर सीरियल बीते कई दिनों से दर्शकों का मनोरंजन करता हुआ आ रहा है। इस शो की लोकप्रियता इतनी ज्यादा बढ़ चुकी है कि बहुत कम समय में ही इस टेलिविजन सीरियल में अन्य सीरियल को पीछे छोड़ दिया है।

वैसे देखा जाए तो शुरुआत से ही “अनुपमा” सीरियल की टीआरपी बहुत बेहतर रही है। इस सीरियल में मुख्य किरदार में नजर आने वाली रूपाली गांगुली से लेकर अन्य कलाकारों ने भी बेहतरीन काम किया है और दर्शकों को सभी कलाकारों की भूमिका बहुत पसंद आ रही है परंतु क्या आप लोगों को इस बात की जानकारी है कि इस शो का हिस्सा बनने से पहले यह कलाकार क्या बनना चाहते थे? ऐसे बहुत कम लोग ही होंगे जिनको यह मालूम होगा कि इस शो की स्टार कास्ट का एजुकेशनल बैकग्राउंड क्या है? आज हम आपको सीरियल “अनुपमा” के कलाकार कितने पढ़े-लिखे हैं, इसकी जानकारी देने जा रहे हैं।

रूपाली गांगुली (अनुपमा)

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम रूपाली गांगुली का है। रूपाली गांगुली अनुपमा सीरियल में मुख्य किरदार में नजर आ रही है। उन्होंने इस सीरियल में अनुपमा की भूमिका निभाई है। आपको बता दें कि रूपाली गांगुली ने होटल मैनेजमेंट में ग्रेजुएशन पूरी कर रखी है।

सुधांशु पांडे (वनराज)

टेलीविजन का मशहूर सीरियल “अनुपमा” में सुधांशु पांडे में वनराज की भूमिका निभाई है। सुधांशु पांडे पढ़ाई के मामले में किसी से कम नहीं हैं। उन्होंने आर्मी स्कूल से अपनी ग्रेजुएशन की डिग्री प्राप्त की है। ऐसे बहुत कम ही लोग होंगे, जिनको इस बात का पता होगा कि अभिनय की दुनिया में आने से पहले असल जिंदगी में सुधांशु पांडे आर्मी ऑफिसर बनना चाहते थे।

मदालसा शर्मा (काव्या)

“अनुपमा” सीरियल में काव्या का किरदार मदालसा शर्मा निभा रही हैं। मदालसा शर्मा ने अपनी खूबसूरती और बेहतरीन अदाकारी से सभी लोगों को अपना दीवाना बना लिया है। वह इस शो में नेगेटिव किरदार निभाते हुए नजर आ रही हैं। मदालसा शर्मा ने अंग्रेजी साहित्य में ग्रेजुएशन किया है।

तसनीम शेख (राखी दवे)

सीरियल में अभिनेत्री तसनीम शेख ने राखी दवे का किरदार निभाया है। तसनीम शेख असल जिंदगी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं। कम लोगों को ही इस बात का पता होगा कि अभिनय की दुनिया में आने से पहले वह आयुर्वेद और नैचरोपैथी में अपना करियर बनाने की इच्छुक थीं।

निधि शाह (किंजल)

इस सीरियल में निधि शाह ने किंजल का किरदार निभाया है। उन्होंने कॉमर्स में ग्रेजुएशन की है। पोस्ट ग्रेजुएशन के साथ ही उन्होंने फैशन डिजाइनिंग का कोर्स भी किया हुआ है।

रुशद राणा (अनिरुद्ध)

रुशद राणा सीरियल “अनुपमा” में काव्या के पहले पति का किरदार निभा चुके हैं। रुशद राणा यानी अनिरुद्ध गांधी फिलोसोफी में ग्रेजुएट हैं। इतना ही नहीं बल्कि एक अच्छे अभिनेता होने के साथ-साथ वह एक प्रोफेशन फोटोग्राफर भी हैं।

आशीष मेहरोत्रा (पारितोष)

अभिनेता आशीष मेहरोत्रा अनुपमा सीरियल में अनुपमा और वनराज के बड़े बेटे पारितोष का किरदार निभाते हुए नजर आ रहे हैं। आशीष मेहरोत्रा ने बीबीए की पढ़ाई की है, हालांकि वह बीच में ही अपनी पढ़ाई छोड़ कर अभिनय और कोरियोग्राफर में अपनी किस्मत आजमाने लगे थे।

Related Articles

Back to top button