बॉलीवुड

जब छैया-छैया की शूटिंग के दौरान निकलने लगा था मलाइका का खून, शाहरुख़ ने दी थी सख्त हिदायत

बॉलीवुड इंडस्ट्री के ‘बादशाह’ कहे जाने वाले सुपरस्टार शाहरुख खान की फिल्म ‘दिल से’ को 24 साल पूरे हो चुके हैं। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। मनीषा कोइराला से लेकर प्रीति जिंटा, शाहरुख खान को इसमें काफी पसंद किया गया। इसके अलावा इस फिल्म के गाने भी पॉपुलर हुए जो आज भी दर्शकों की जुबां पर रहते हैं। ‘दिल से’ के गाने ‘छैया छैया’ को लेकर तो क्या ही कहना, आज भी जब यह गाना चलता है तो अपने आप ही लोगों के पांव थिरकने लगते हैं।

malaika arora

इस गाने में शाहरुख खान के साथ मलाइका अरोड़ा नजर आई थी और इसी गाने की जरिए मलाइका की किस्मत चमक गई और वह रात रात बॉलीवुड इंडस्ट्री की पॉपुलर एक्ट्रेस बन गई थी। लेकिन इस गाने की शूटिंग करने के लिए काफी मेहनत की गई। इतना ही नहीं बल्कि कोरियोग्राफर फराह खान से लेकर शाहरुख खान, मलाइका अरोड़ा तक ने गाने के लिए अपनी जान जोखिम में डाल दी थी। तो यह जानते हैं इस गाने से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से?

malaika arora

शाहरुख़ खान को था इस बात का डर
गौरतलब है कि यह पूरा गाना ही एक ट्रेन पर फिल्माया गया है जहां पर लोग ट्रेन पर खड़े होकर डांस करते हैं। गाने में एक अलग ही जूनून देखना को मिलता है। हालांकि इस दौरान शाहरुख खान मलाइका को लेकर काफी डरे हुए थे। हाल ही में हुए इंटरव्यू के दौरान मलाइका ने इस गाने की शूटिंग को याद करते हुए बताया कि, “शाहरुख मुझे लेकर डरे हुए थे और ऐसे में मुझे हार्नेस का इस्तेमाल करने की सलाह दे रहे थे, जबकि उन्होंने खुद हार्नेस नहीं लगाया था। लेकिन हार्नेस के साथ काम करना मुश्किल था। सोचिए कि आपका एक हिस्सा बंधा हुआ है, तो ऐसे में आप कैसे डांस कर सकते हैं। ऐसे में हमने बिना हार्नेस के ही ये कर दिखाया।”

मेकर्स ने मलाइका की कमर में रस्सी बांध दी थी, ताकि वे डांस करते समय गिरे नहीं। अपने इस अनुभव को मलाइका ने एक रिएलिटी शो में साझा किया था। उन्होंने बताया था कि शूटिंग के दौरान हवा इतनी तेजी होती थी कि ‘ट्रेन के मोशन का ध्यान रखते हुए खुद को लेफ्ट राइट मूव करना पड़ता था। इसके अलावा सेफ़्टी को देखते हुए मेरी कमर पर रस्सी भी बांधी गई थी।’

शरीर से निकलने लगा था खून

मलाइका की कमर पर जो रस्सी बंधी थी उसने उनकी कमर को लहूलुहान कर दिया था। जब डांस की शूट खत्म हुई तो उनके कमर से रस्सी हटाई गई। रस्सी ने उनकी कमर पर रगड़ खाते हुए इतने गहरे निशान बना दिए थे कि उससे खून निकलने लगा था। उनकी ये खराब हालत देख टीम के बाकी सदस्य बहुत डर गए थे। हालांकि बाद में मलाइका धीरे-धीरे ठीक हो गई।

malaika arora

वहीं खुद एक बार शाहरुख़ खान ने भी बताया था कि, “यह बहुत डरावना था। सभी डांसर बंधे हुए थे इसलिए यह मुश्किल था। ट्रेन धीमी चल रही थी, लेकिन कई बार ओवरहेड ब्रिज आ जाते थे, जिसकी वजह से कम्यूनिकेशन भी नहीं हो पाता था।” वैसे जिस मेहनत से कलाकारों ने गाने को फिल्माया है वैसे ही दर्शकों के ऊपर भी ये गाना अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहा। लोग आज भी इस गाने को सुनने के बाद तरोताजा महसूस करते हैं।

malaika arora

मलाइका की चमकी थी किस्मत
बता दें, फिल्म दिल से साल 1998 में रिलीज हुई थी। यह फिल्म निर्देशक मणिरत्नम की थी जिसने बॉक्स ऑफिस पर कमाई के कई रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। इस फिल्म के जरिए प्रीति जिंटा ने अपने करियर की शुरुआत की थी। वहीं शाहरुख़ खान के करियर को नए पंख मिले थे।

वही बात की जाए मलाइका अरोड़ा की तो इसके बाद तो उनकी बल्ले बल्ले हो गई और वह कई फिल्मों में आईटम डांस करती नजर आई। अब इन दिनों मलाइका अपने रियलिटी शो ‘मूविंग विद मलाइका’ को लेकर चर्चा में है जो जल्द ही डिजनी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम होने वाला है।

Related Articles

Back to top button