धार्मिक

Rashifal 24 October: आज है नवरात्रि की महानवमी, माता रानी की कृपा से 3 राशियों को मिलेगी तरक्की

महानवमी का समय 24 अक्टूबर को सुबह 06 बजकर 58 से शुरू होगा व अगले दिन 25 अक्टूबर को सुबह 07 बजकर 41 मिनट तक रहेगा। हम आपको शनिवार 24 अक्टूबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 24 October 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

पैसों की स्थिति ठीक ठाक रहेगी। यदि आप अपने बजट के अनुसार चलेंगे तो आज किसी तरह की समस्या नहीं होगी। आपका समय बहुत ही सर्वोत्तम है, आप की माली हालत सुदृढ़ होगी। परिवार में शुभ कार्य होने का योग बन रहा है। यदि आप अपने काम में मन लगाएं और कुछ देर खामोश रहें, तो आपके लिए लोगों का नजरिया बदल सकता है। बेहतर होगा अपनी सेहत पर भी ध्यान दें। वित्तीय लेन देन के लिए दिन अच्छा नहीं है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज कोई भी फैसला लेने से पहले सोच विचार जरूर कर लें। दांपत्य जीवन में मुश्किलें आ सकती हैं। पिता के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ी चिंता बन सकती है। शिक्षा के क्षेत्र में अगर आप प्रयास करते तो आपको लाभ मिलेगा। जीवनसाथी से किसी बात पर अनबन हो सकती है। अगर आप अपने स्वभाव में थोड़ा सा परिवर्तन लाने की कोशिश करें। शब्दों से परे देखें और नए दृष्टिकोणों को सीखने का आनंद लें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपके पारिवारिक और शारीरिक स्वास्थ्य में कुछ बेहतर स्थिति पैदा होगी। कानूनी अड़चन दूर होकर लाभ की स्थिति बनेगी। अंतरात्मा की आवाज पर कार्य करें, किसी के बहकावे में ना आएं। पूजा-पाठ में मन लगेगा। कार्यों में गति आएगी। धन प्राप्ति सुगम होगी। किसी अज्ञात स्रोत से आय का प्रवाह होगा, जो आपके मूड को बढ़ाएगा। दफ्तर में आज उच्च अधिकारियों के साथ सहकर्मियों का भी पूरा सहयोग मिलेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आपको अचानक कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। वाहन व मशीनरी के प्रयोग में सावधानी आवश्यक है। विवाद से बचें। पुराना रोग उभर सकता है। रोजगार के क्षेत्र में व्यापार से आपको लाभ मिलेगा। भूमि भवन खरीदना चाहते हैं तो उसके लिए बहुत ही बेहतर समय है। व्यवसाय ठीक चलेगा। जोखिम न उठाएं। नए बिजनेस की शुरूआत के लिए यह दिन बेहतर रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आय के साधनों में वृद्धि होगी। रचनात्मक कार्य सफल रहेंगे। धन प्राप्ति के अवसर हाथ आएंगे। प्रसन्नता रहेगी। आपकी महत्वाकांक्षाएं पूर्ण होंगी, जो योजना बनाएंगे उसमें बड़े पैमाने पर सफलता मिलेगी। आप अपने दोस्तों और पड़ोसियों की जरूरतों की सराहना करेंगे और उनकी मदद करने के लिए अधिक इच्छुक होंगे। प्रतिद्वंद्वी शांत रहेंगे। जल्दबाजी न करें। थोड़ा सा आत्म नियंत्रण में रहने की जरूरत है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज परिजनों का सहयोग मिलेगा। घर में शांति का माहौल रहेगा। काम पर ध्यान दें। राजकीय बाधा दूर होगी। धनार्जन सहज होगा। पत्नी के स्वास्थ्य को लेकर के थोड़ी चिंता की स्थिति हो सकती है लेकिन इनके स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहे। नए अनुबंध हो सकते हैं। प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। इनकम के क्षेत्र में लगातार बढ़ोतरी होगी। इनकम के नए स्रोत खुलेंगे। रोमांटिक लाइफ में आज कोई समस्या खड़ी हो सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

अपनी पेशेवर क्षमताओं को बढ़ाकर आप करियर में नए दरवाज़े खोल सकते हैं। संपत्ति की खरीद-फरोख्त लाभदायक रहेगी। वाणी पर नियंत्रण रखें। आंतरिक शक्तियों से मन प्रसन्न रहेगा। आपको शिक्षा के क्षेत्र से धन लाभ होगा। उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे। बेरोजगारी दूर होगी। आपका जीवनसाथी आपके रिश्ते की सराहना करेगा और चिंता दिखाएगा। किसी के व्यवहार से आपका मन थोड़ा आहत हो सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज भाग्य से आपके सारे कार्य संपन्न होंगे। सहकर्मियों के साथ तालमेल की कमी देखने को मिलेगी। मनोवांछित फल के लिए ओम नमः शिवाय मंत्र का जाप करें। व्यापार से जुड़ा कोई महत्वपूर्ण मामला अचानक आपके सामने आ सकता है जिसे आपको बड़ी ही बुद्धिमानी से संभालना होगा। आपके जीवन में समस्यायों का समाधान होगा, आने वाला समय लाभदायक होगा। परिवार में आपके भाई बहनों का सहयोगात्मक भूमिका रहेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको व्यावसायिक रूप से बाधाओं का सामना करना पड़ेगा, लेकिन यह चरण जल्द ही बीत जाएगा। आय में वृद्धि संभव है। आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। परिजनों के साथ आपके रिश्ते मधुर बने रहेंगे। रुका हुआ धन मिलेगा। पुराने मित्रों के मिलने से मन प्रसन्न होगा। पिता और ससुराल से धन मिलेगा। जीवनसाथी का व्यवहार आज कुछ बदला हुआ रह सकता है। आकस्मिक धन मिलेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप अपने जीवन में बड़ी सफलताएं अर्जित करते हुए आगे बढ़ेंगे। आपको सिर्फ बैठने की बजाय कुछ ऐसा कीजिए जो आपकी कमाई में इजाफा कर सके। पैसों के मामले में दिन सामान्य रहेगा। आज आप सोच समझकर ही खर्च करेंगे जिससे कोई समस्या नहीं होगी। कामकाज के मोर्चे पर दिन अनुकूल है। आज आपको जीवनसाथी के प्यार का तोहफा नसीब होगा। आप नौकरी में पदोन्नति प्राप्त कर सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

व्यापारियों के लिए दिन बहुत ही लाभदायक रहेगा। अपने व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए आज आप कुछ बड़े फैसले ले सकते हैं। खुद की इच्छाओं और आवश्यकताओं को समझने की कोशिश करें और उन का विश्लेष्ण करें ताकि किसी स्पष्ट निष्कर्ष पर पहुंच सकें। मुमकिन है आज आप काम से जुड़ी लंबी यात्रा करें। लक्ष्य ध्यान में रखकर प्रयत्न करने से सफलता मिलगी। बुजुर्गों को परिवार में समर्थन मिलेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप अपने करियर पर विशेष ध्यान दें। आज कुछ खास फायदा आपको नहीं मिलेगा। आपका अच्छा बर्ताव आपके आसपास के लोगों को खुश रखेगा। आपकी सेहत पहले की अपेक्षा बेहतर होगी। नौकरी करने वाले जातकों को दफ्तर में अपने सभी काम बहुत ध्यान से पूरे करने होंगे। दबी हुई समस्याएँ फिर से उभरकर आपको मानसिक तनाव दे सकती हैं। आर्थिक स्थिति में अच्छे और फायदेमंद बदलाव आएंगे।

आपने Rashifal 24 October 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 24 October 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 24 October 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : रावण संहिता में लिखे इन मंत्रों को पढ़ने से खुल जाता है धन प्राप्ति का मार्ग, जानें जाप विधि

Related Articles

Back to top button