बॉलीवुड

जब पराए मर्द के कमरे में अमृता सिंह को धकेल आए थे सैफ अली खान, और फिर…

बॉलीवुड इंडस्ट्री की सबसे चर्चित जोड़ियों में से एक अभिनेता सैफ अली खान और अभिनेत्री अमृता सिंह की जोड़ी रही है। 80 के दशक में अमृता सिंह ने अपने बेहतरीन अभिनय से लाखों लोगों के दिलों में एक खास जगह बनाई थी। उस समय के दौरान अमृता सिंह हिंदी सिनेमा का एक जाना-माना नाम बन चुकी थीं परंतु सैफ अली खान उस समय स्ट्रगलर एक्टर थे। परंतु इसके बावजूद भी अमृता सिंह ने सैफ अली खान से शादी की। भले ही दोनों के बीच में 12 साल की उम्र का फासला था परंतु इसके बावजूद भी दोनों ने एक-दूसरे के साथ जीने मरने की कसमें खाई थीं।

ऐसा बताया जाता है कि सैफ अली खान ने अमृता सिंह के अपने दिल का हाल बयां किया था। उन्होंने बिना देर किए अमृता सिंह से कह दिया था कि वह उनसे बहुत प्यार करते हैं और अमृता सिंह ने भी जवाब में कहा था कि वह भी उनसे प्यार करती हैं। सैफ अली खान के प्यार में अमृता सिंह भी पूरी तरह से पागल हो गई थीं। उस समय के दौरान अमृता सिंह बॉलीवुड की सुपरस्टार थीं। तो वहीं सैफ अली खान अपनी पहचान बनाने के लिए दिन रात एक कर रहे थे।

आखिर में सैफ अली खान और अमृता सिंह ने शादी करने का फैसला ले लिया। परंतु इन दोनों की उम्र की वजह से काफी समस्या आई थी। अमृता सिंह और सैफ अली खान की उम्र में 12 साल का अंतर था। हालांकि तमाम बाधाओं के बावजूद सैफ अली खान और अमृता सिंह दोनों ने तय कर लिया था कि वह एक-दूसरे के बिना नहीं रह सकते। सैफ अली खान के परिवार को यह रिश्ता मंजूर नहीं था। सैफ के परिवार वाले यह चाहते थे कि वह अभी अपने करियर पर ध्यान दें। लेकिन सैफ ने किसी की नहीं मानी। सैफ अली खान और अमृता सिंह ने साल 1991 में शादी की थी।

जब सैफ अली खान और अमृता सिंह की शादी हो गई तो उसके बाद तरह-तरह की बातें होने लगी थीं। एक तो दोनों अलग-अलग धर्म के थे। इसके अलावा दोनों के बीच उम्र का अधिक फासला था। इसके बावजूद भी उन्होंने शादी कर ली थी। लेकिन इन दोनों की शादी का रिश्ता लंबे समय तक नहीं चल पाया। शादी के 13 साल बाद यह एक-दूसरे से अलग हो गए। सैफ अली खान और अमृता सिंह के दो बच्चे हैं। उनकी बेटी का नाम सारा अली खान है जो बॉलीवुड की अभिनेत्री हैं और बेटे का नाम इब्राहिम अली खान हैं। दोनों ही बच्चे अपनी मां के साथ रहते हैं लेकिन सैफ अली खान के साथ भी दोनों बच्चों का अच्छा रिश्ता बना हुआ है।

आपको बता दें कि सारा अली खान ने हाल ही में अपनी मां अमृता सिंह और पिता सैफ अली खान से जुड़े हुए एक किस्से को साझा किया था जिसमें उनकी मां गोली खाने से बाल बाल बची थीं। दरअसल, हाल ही में “Feet Up With The Stars” के दूसरे सीजन में सारा अली खान नजर आई थीं, जिसमें उन्होंने इस किस्से को शेयर किया था। सारा अली खान ने बताया था कि “जब मेरी मां और पिता की शादी हुई थी तो उन्होंने अपने चेहरे पर बूट पॉलिश लगाकर अपनी कॉमन फ्रेंड नीलू मर्चेंट को डराने का फैसला किया था।”

सारा अली खान ने अपनी मां अमृता सिंह और पिता सैफ अली खान से जुड़े हुए इस किस्से को शेयर करते हुए आगे बताया था कि “पिताजी ने दरवाजा खोला और मां को रूम के अंदर में धकेल कर बाहर से दरवाजा बंद कर दिया।” मिली जानकारी के अनुसार, रूम में उस समय नीलू अपने पति के साथ सो रही थी। अमृता रूम में अकेले एंटर करने के बाद काफी डर गई थी। जब नीलू के पति को रूम से चीख-पुकार की आवाज आई तो उन्होंने अपनी बंदूक निकाल ली और उसे अमृता पर तान दिया।

सारा अली खान ने आगे बताया कि “आखिरी मोमेंट में मेरी मां ने अपना हाथ ऊपर कर दिया और चिल्लाते हुए कहा था, गोली मत चलाना, मैं ‘डिग्गी’ (अमृता सिंह का निकनेम) हूँ। इस तरह अमृता सिंह गोली खाने से बच गईं।

बताते चलें कि सैफ अली खान और अमृता सिंह ने साल 2004 में अपनी 13 साल पुरानी शादी तोड़ दी। एक-दूसरे से अलग होने का दोनों ने फैसला कर लिया था। तलाक के बाद अमृता सिंह ने कभी दूसरी शादी नहीं की। वहीं सैफ अली खान ने साल 2012 में करीना कपूर को अपनी दूसरी पत्नी बनाया था। सैफ अली खान और करीना कपूर दो बेटों तैमूर अली खान और जेह के माता-पिता हैं।

Related Articles

Back to top button