विशेष

जंगल में मां से बिछड़ गया हाथी का नन्हा बच्चा, फिर यूं रेंजर्स ने मिलवाया, देखें वीडियो

रेंजर्स ने हाथी के बच्चे को बिछड़ी हुई मां से मिलवाया, दिल छू लेगी तस्वीरें

मां और एक बच्चे का रिश्ता बेहद स्पेशल होता है। फिर चाहे ये रिश्ता किसी इंसान का हो या फिर किसी जानवर का हो। इंसानों की तरह ही जानवर भी अपने बच्चों को बहुत प्यार करते हैं और बच्चों की जरा सी दूरी भी उन्हें परेशान कर सकती है। कुछ ऐसी ही तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिनमें एक हाथी का बच्चा अपनी मां से बिछड़ जाता है, फिर रेंजर्स हाथी के इस नन्हे बच्चे उसके परिवार से वापस मिलवा देते हैं। हाथी के इस नन्हे बच्चे और रेंजर्स की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। वहीं सोशल मीडिया यूजर्स रेंजर्स की खूब तारीफ कर रहे हैं।

baby elephant

तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि बेहद प्यारा हाथी का बच्चा रेंजर्स के पास खड़ा हुआ है। जिस तरह से यह हाथी का बच्चा खड़ा हुआ है उसे देख कर लग रहा है कि वह अपनी मां से मिलने के लिए बहुत खुश है। साथ ही वह इन रेजंर्स का शुक्रिया अदा करना चाहता है। क्योंकि वह बोल नहीं सकता इसलिए वह रेंजर्स के पास बिल्कुल वैसे ही खड़ा है जिसे एक नन्हा बच्चा अपने पिता के पास खड़ा होता है और अपनी नन्ही सूंड से रेंजर के पैर को टच कर रहा है।

baby elephant

बता दें, इस नन्हे हाथी और रेंजर्स की तस्वीरें आईएफएस सुधा रमन ने शेयर की है जिन्हें खूब पसंद किया जा रहा है। इन तस्वीरों को शेयर करते हुए सुधा ने कैप्शन में लिखा कि, “रेंजर अफसर प्रसाद और उनकी टीम ने इस नन्हे हाथी को उसकी मां और परिवार से मिलवाया। किसी की ड्यूटी को मान्यता देने का सबसे बढ़िया तरीका होता है कि उसे याद रखा जाए।”

इसके अलावा उन्होंने एक वीडियो भी शेयर किया है जिसमें आप देख सकते हैं कि, नन्हा बच्चा अपनी मां की तरफ जा रहा है। इधर-उधर देखने के बाद काफी देर से बच्चे की नजर अपनी मां पर पड़ी और जोर से चीखते हुए उसके गले लग गया। वहीं बच्चे को मिलाने पहुंची टीम भी इस नजारे को देखकर खुश हुई। वीडियो में आप देख सकते हैं कि, यह नन्हा हाथी का बच्चा रेंजर्स के पीछे कैसे संकरी गली में तेज तेज चल रहा है और आखिर में टीम इस नन्हे बच्चे को इसके परिवार के पास छोड़कर आती है।

रेंजर अफसर प्रसाद की तस्वीरों पर सोशल मीडिया यूजर्स लगातार कमेंट कर उनकी तारीफ कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि, ‘मानव का असली काम यही है..’ तो वही दूसरे यूजर ने लिखा कि, ‘इस नन्हे हाथों की मां बेहद खुश हुई होगी..।’ एक यूजर ने लिखा कि, ‘इंटरनेट चलाने वाले भले ही इस बात को भूल जाएंगे लेकिन नन्हे बच्चे की मां इस रेंजर्स को हमेशा याद रखेगी।’ इसके अलावा भी कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की।

Related Articles

Back to top button