बॉलीवुड

जानिये कितने संपत्ति की मालकिन है तब्बू, 30 साल की उम्र में किया था 64 के शख्स संग रोमांस

बॉलीवुड की 'स्ट्रांग लेडी' हैं तब्बू, 49 साल की उम्र में अब भी है कुंवारी

अपने बेहतरीन अभिनय के लिए पहचाने जाने वाली मशहूर अभिनेत्री तब्बू बॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों में से एक है। तब्बू ने कड़ी मेहनत और लगन से बॉलीवुड में अपनी एक खास पहचान बनाई है। इतना ही नहीं बल्कि आज भी तब्बू अपने अभिनय और खूबसूरती से लोगों पर कहर कहर ढाती है। 90 के दशक में कई सुपरहिट फिल्में कर चुकी तब्बू ने बतौर चाइल्ड एक्ट्रेस अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। तब्बू ने अपने अभिनय करियर में कई अलग-अलग किरदार निभाए जिन्हें लोगों ने खूब पसंद किए।

tabbu

4 नवंबर 1970 को हैदराबाद में जन्मीं तब्बू 49 की उम्र में भी कुंवारी है। कई कलाकारों से अफेयर के बाद तब्बू ने शादी नहीं रचाई।बता दें, तब्बू की पहली फिल्म ‘पहला पहला प्यार’ थी। इस फिल्म में वह अभिनेता ऋषि कपूर के साथ नजर आई थी। इसके बाद वह ‘अस्तित्व’, ‘चांदनी बार’, ‘कालापानी’, ‘मकबूल’ और ‘माचिस’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में बतौर एक्ट्रेस दिखाई दी।

tabbu

तब्बू अपनी फिल्मों के साथ-साथ अक्सर अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में रही है। उन्होंने साउथ सुपरस्टार नागार्जुन को काफी लंबे समय तक डेट किया था। इतना ही नहीं बल्कि कहा जाता है कि, यह दोनों एक-दूसरे के साथ करीब 10 साल तक रहे थे।

tabbu

tabbu

रिपोर्ट की माने तो तब्बू नागार्जुन से शादी करना चाहती थी लेकिन नागार्जुन पहले से ही शादीशुदा थे, ऐसे में तब्बू ने एक समय के बाद नागार्जुन से दूरी बना ली। इसके अलावा तब्बू का नाम साजिद नाडियावाला और संजय कपूर के साथ भी जुड़ चुका है। बता दें, तब्बू अजय देवगन की बहुत अच्छी दोस्त हैं और यह दोनों कलाकार एक-दूसरे को बचपन से जानते हैं। अजय देवगन और तब्बू एक साथ कई फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं।

Tabu

अमिताभ के साथ किया रोमांस : तब्बू वेटरन एक्ट्रेस शबाना आजमी और बाबा आजमी की भतीजी हैं। 2007 में अमिताभ बच्चन के साथ तब्बू की फिल्म ‘चीनी कम’ आई थी। इस फिल्म में तब्बू ने एक 34 साल की महिला का किरदार निभाया, जिसे 64 साल के बुजुर्ग (अमिताभ बच्चन) से प्यार हो जाता है। इस फिल्म को क्रिटिक्स और ऑडियंस दोनों की तारीफें मिलीं।

अगर बात करें तब्बू की संपत्ति के बारे में तो वह करीब 22 करोड़ की संपत्ति की मालकिन है। इतना ही नहीं बल्कि तब्बू हर महीने 25 लाख रुपए से अधिक की कमाई करती है जबकि उनकी सालाना कमाई 3 करोड़ से भी अधिक होती है। एक रिपोर्ट की मानें तो तब्बू अपनी एक फिल्म के लिए 2 से 4 करोड़ फीस लेती है। इसके अलावा वह विज्ञापन, ब्रांड एंडोर्समेंट के जरिए भी अच्छी खासी कमाई करती है।

Tabu

बता दें, तब्बू कार की भी काफी शौकीन है जिसके चलते उनके पास Audi Q7, जैसी कई लग्जरी कारें भी हैं। साल 2017 में तब्बू ने गोवा में एक आलीशान घर खरीदा था। वहीं हैदराबाद में भी तब्बू के पास एक आलीशान घर है जिसकी कीमत करोड़ों रुपए बताई जाती है।

tabbu

तब्बू को अपने करियर में 2 बार राष्ट्रीय और 6 बार फिल्म फेयर पुरस्कार भी मिल चुके हैं। इसके अलावा उन्हें भारत सरकार की तरफ से पद्मश्री सम्मान भी मिल चुका है। 49 की उम्र में भी तब्बू फिल्मों में सक्रिय हैं।

tabbu

साल 2014 में आई फिल्म ‘हैदर’ से उन्होंने एक बार फिर बॉलीवुड में कमबैक किया और अपनी बेहतरीन अदाकारी से लोगों का दिल जीत लिया। तब्बू को बॉलीवुड में ‘स्ट्रांग लेडी’ के नाम से भी जाना जाता है। उन्होंने न सिर्फ बॉलीवुड बल्कि मराठी, तेलुगू, इंग्लिश और बंगाली फिल्मों में भी अपना हुनर दिखाया है।

tabbu

Related Articles

Back to top button