बॉलीवुड

गौरी को पाने के लिए शाहरुख खान ने किया था 5 साल तक हिंदू होने का नाटक, कुछ ऐसी है ये पूरी कहानी

बॉलीवुड इंडस्ट्री की ऐसी कई मशहूर जोड़ियां हैं, जिनकी अक्सर चर्चा होती रहती है। उन्ही मशहूर जोड़ियों में से एक अभिनेता शाहरुख खान और उनकी पत्नी गौरी खान की जोड़ी है। यह-बी टाउन के हिट कपल्स में शुमार हैं। इन दोनों की शादी के कई साल गुजर चुके हैं परंतु इनके बीच का प्यार आज भी तरोताजा है। शाहरुख खान और गौरी खान को एक-दूसरे की पसंद और नापसंद अच्छी तरह से पता है। ऐसे में दोनों के बीच कभी भी कोई गलतफहमी उत्पन्न नहीं होती है। शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान ने 8 अक्टूबर को अपना 51वां जन्मदिन मनाया। आज हम आपको इस लेख के माध्यम से गौरी और शाहरुख खान से जुड़ा हुआ एक दिलचस्प किस्सा बताने वाले हैं।

आपको बता दें कि शाहरुख खान और गौरी खान को एक-दूसरे का साथ पाने के लिए बहुत पापड़ बेलने पड़े थे। इन दोनों की जोड़ी फैंस को बहुत पसंद आती है। आप ऐसा कह सकते हैं कि शाहरुख खान और गौरी खान का नाम बॉलीवुड इंडस्ट्री के सबसे प्यारे कपल में लिया जाता है। आज हम आपको इस प्यारे कपल से जुड़ा हुआ एक अनसुना किस्सा बताने जा रहे हैं, जिसके बारे में शायद ही कोई होगा, जिसको मालूम हो।

शाहरुख खान और गौरी एक-दूसरे को स्कूल के दिनों से ही अच्छी तरह से जानते थे और सबसे दिलचस्प बात यह है कि शाहरुख खान ने गौरी के परिवार वालों को इंप्रेस करने के लिए 5 सालों तक हिंदू होने का नाटक किया था। जी हां, शाहरुख खान के लिए गौरी को पाना इतना आसान नहीं था। उन्होंने गौरी से शादी करने के लिए बहुत पापड़ बेले हैं, तब जाकर गौरी के परिवार वालों ने उनसे शादी करने के लिए हां की थी।

दरअसल, शाहरुख खान मुस्लिम हैं। वहीं गौरी पंजाबी परिवार से ताल्लुक रखती हैं। ऐसी स्थिति में गौरी के घरवालों को यह रिश्ता बिल्कुल भी मंजूर नहीं था। शाहरुख खान ने गौरी के लिए दिल्ली से लेकर मुंबई तक का सफर तय किया था। बता दें कि गौरी का पूरा नाम गौरी छिब्बर है। शाहरुख खान से शादी करने के बाद उन्होंने छिब्बर सरनेम हटा कर खान कर लिया। शाहरुख खान और गौरी 25 अक्टूबर 1991 में विवाह के बंधन में बंध गए थे।

आपको बता दें कि शाहरुख खान ने अपने हनीमून से जुड़ा हुआ एक सीक्रेट साझा किया था। दरअसल, शादी के बाद भी शाहरुख खान ने गौरी से झूठ बोला था। एक अवॉर्ड शो के दौरान शाहरुख खान ने अपने हनीमून से जुड़ा हुआ एक सीक्रेट शेयर करते हुए यह बताया था कि “मैंने गौरी से कहा था कि हनीमून के लिए हम पेरिस जाएंगे, लेकिन मेरे पास फ्लाइट के पैसे नहीं थे। मैं गरीब था, लेकिन फिर मेरी फिल्म “राजू बन गया जेंटलमैन” की शूटिंग दार्जिलिंग में होनी थी। मैंने सोचा यह अच्छा मौका है। मैं गौरी को अपने साथ पेरिस बताकर दार्जिलिंग ले गया था।”

जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं शाहरुख खान मौजूदा समय में किसी के परिचय के मोहताज नहीं हैं। आज वह देश-दुनिया में प्रसिद्ध हैं। हर कोई उन्हें अच्छी तरह से जानता है और उनके पास धन-दौलत किसी भी चीज की कमी नहीं है परंतु शुरुआती दिनों में शाहरुख खान को बहुत सी मुश्किल परिस्थितियों का सामना करना पड़ा था। इस कठिन दौर में उनकी पत्नी गौरी ने उनका पूरा साथ दिया।

शुरुआती दिनों में शाहरुख खान और गौरी किराए के मकान में रहे थे। आज शाहरुख खान जिस मुकाम पर पहुंचे हैं, वहां तक आने के लिए उन्होंने तीन तीन शिफ्ट में काम किया।

शाहरुख खान ने अपने 28 साल के फिल्मी करियर में 30 से अधिक सुपरहिट फिल्में दी हैं। शाहरुख खान आज बॉलीवुड इंडस्ट्री के “किंग खान” कहे जाते हैं। वहीं उनकी पत्नी गौरी को क्वीन का दर्जा मिला हुआ है। शाहरुख खान और गौरी खान की शादी को 27 साल बीत चुके हैं परंतु उनके बीच का प्यार बिल्कुल भी कम नहीं हुआ है।

शाहरुख खान मुंबई के बांद्रा इलाके में एक आलीशान बंगले में गौरी और बच्चों के साथ अपना जीवन हंसी-खुशी व्यतीत कर रहे हैं। बता दें गौरी खान ने भी अपनी एक अलग पहचान बनाई है। गौरी की अपनी इंटीरियर डिजाइनिंग कंपनी है।

Related Articles

Back to top button