बॉलीवुड

सैफ और अमृता के तलाक पर खूब मचा था हंगामा, सैफ ने कहा था इतने पैसे नहीं है की बच्चों की परवरिश..

तलाक के वक़्त सारा की उम्र 10 साल थी जबकि उनके भाई इब्राहिम केवल 4 साल के थे

बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान और करीना कपूर खान बॉलीवुड की पॉपुलर जोड़ी में से एक है। सैफ अली खान के दो बेटे हैं जिनका नाम तैमूर और जहांगीर है। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि सैफ अली खान ने करीना से शादी करने के पहले बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्री रहीं अमृता सिंह से शादी रचाई थी। अमृता से शादी रचाने के बाद सैफ के घर 2 बच्चों का जन्म हुआ। सैफ की बेटी सारा अली खान उन्हीं की तरह फिल्मों में सक्रिय बल्कि उनका बेटा इब्राहिम अली खान ने अभी फिल्मों में कदम नहीं रखा है। सारा और इब्राहिम का जन्म होने के बाद सैफ और अमृता का तलाक हो गया था। आइए जानते हैं इस कपल के अलग होने का कारण क्या था?

saif ali khan
वैसे तो इस जोड़ी को अलग हुए काफी साल हो चुका है लेकिन जब भी बॉलीवुड की प्रेम कहानी का जिक्र होता है तो इस कपल की भी बात जरूर होती है। दरअसल, अमृता सिंह, सैफ अली खान से करीब 12 साल बड़ी थी और वह बॉलीवुड की सबसे टॉप एक्ट्रेस थी। वहीं सैफ अली खान ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी, फिर भी अमृता सैफ से प्यार कर बैठी।

amrita and saif ali khan

80 के दशक में अपनी शानदार अदाकारी से लोगों के दिलों पर राज करने वाली अमृता सिंह ने सैफ अली खान से शादी करने का फैसला कर लिया था। सैफ के पिता चाहते थे कि वह अभी अपने करियर पर ध्यान दें, लेकिन सैफ अली खान भी अमृता सिंह को किसी भी हाल में नहीं छोड़ना चाहते थे। ऐसे में साल 1991 में इन दोनों कलाकारों ने गुपचुप तरीके से शादी कर ली।

amrita and saif ali khan

saif ali khan

शादी के बाद सैफ अली और अमृता के घर इब्राहिम और सारा अली खान का जन्म हुआ। लेकिन इसी बीच इटालियन डांसर व मॉडल रोजा कैटालानो के साथ सैफ के अफेयर की खबरे जोरों पर थी। कहा जाता है कि, इसी वजह से अमृता ने अपने 13 साल का रिश्ता खत्म कर लिया था और तलाक लेकर अलग हो गई थी। हालांकि एक इंटरव्यू के दौरा सैफ ने कहा था कि, ‘अमृता से अलग होने के पीछे उनका खराब बिहेवियर था। इसके अलावा अमृता उनके परिवार से भी अच्छे से नहीं रहती थी। दोनों के बीच खटास होने लगी और दोनों ने अलग होने का फैसला किया।’

saif ali khan

एक रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2004 में तलाक होने के दौरान अमृता ने सैफ अली खान से इतने पैसे मांगे थे कि वह दे नहीं पाए थे। सैफ ने कहा था कि, वह कोई शाहरुख खान नहीं है जो इतने पैसे दे सके। उनके पास इतने पैसे नहीं हैं की हैं कि वह मरते दम तक अपने बच्चों को पूरा ख्याल रख सके और उनकी जरूरतों को पूरा कर सकें। ऐसे में बच्चों के अच्छे से परवरिश करने के लिए अमृता सिंह ने एक बार फिर एक्टिंग की दुनिया का रुख किया।

saif ali khan

साल 2005 में उन्होंने एकता कपूर के सीरियल ‘काव्यांजलि’ में काम किया और इसके साथ ही उन्होंने कई फिल्मों में भी काम किया। इसी बीच सैफ अली खान भी दोनों बच्चों की अच्छी परवरिश के लिए पैसे भेजते रहते थे। इसके साथ ही अमृता और उनके दोनों बच्चों को रहने के लिए सैफ अली खान ने एक शानदार बंगला भी दिया हुआ था।

saif ali khan

माता-पिता के अलग होने के दौरान सारा की उम्र 10 साल थी जबकि उनके भाई इब्राहिम केवल 4 साल के थे। ऐसे में सारा बचपन से ही अपनी मां को संघर्ष करते हुए देख रही है।  सारा का कहना है कि वह बहुत खुश होगी अगर दुनिया उन्हें अमृता सिंह की बेटी के रूप में पहचाने। एक इंटरव्यू के दौरान सारा ने अपने माता-पिता के तलाक को लेकर कहा था कि, मुझे खुशी है कि एक ही छत के नीचे झगड़ा करने से बेहतर है कि दोनों अलग-अलग जगह पर खुश है।

वैसे अमृता और सैफ को अलग हुए काफी साल हो गए हैं और दोनों ही अपनी अपनी दुनिया में खुश है। वहीं अमृता की बेटी सारा अली खान कई फिल्मों में नजर आ चुकी है। सैफ अली खान अपनी दूसरी पत्नी करीना कपूर के साथ बहुत खुश है और वह अपने दोनों बेटे के साथ अक्सर सुर्खियों में रहते हैं।

saif ali khan

Related Articles

Back to top button