बॉलीवुड

रेखा संग अमिताभ का लव सीन देखकर फूट-फूटकर रो पड़ी थीं जया बच्चन, फिर बिग बी ने किया ये फैसला

बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसी बहुत सी चर्चित प्रेम कहानियां हैं। जिनका जिक्र समय-समय पर होता रहता है। उन्हीं प्रेम कहानियों में से एक फिल्म अभिनेत्री रेखा और अमिताभ बच्चन की प्रेम कहानी है। इस प्रेम कहानी में अभिनेत्री रेखा का दिल ऐसा टूटा कि आज तक जुड़ नहीं पाया है। हमेशा से ही सुर्खियों में रेखा और महानायक अमिताभ बच्चन का रिश्ता बना रहता है। खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि फिल्म अभिनेत्री रेखा अमिताभ बच्चन के नाम का सिंदूर और मंगलसूत्र पहनती हैं। कई साल गुजर चुके हैं लेकिन अमिताभ बच्चन और रेखा किसी भी फिल्म में नजर नहीं आए हैं। इसके पीछे मुख्य वजह अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन बताई जाती हैं।

आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन और रेखा की पहली मुलाकात फिल्म “दो अंजाने” के सेट पर हुई थी। उस समय के दौरान अमिताभ बच्चन सुपर स्टार बन चुके थे और जया से शादी भी हो चुकी थी। लेकिन रेखा को कोई खास पहचान नहीं मिली थी। शूटिंग के दौरान ही अमिताभ बच्चन और रेखा के बीच धीरे-धीरे प्रेम कहानी शुरू हो गई।

अमिताभ बच्चन और रेखा की फिल्म हिट रही और इनकी जोड़ी इतनी पसंद की गई कि उन्हें सुहाग, मुकद्दर का सिकंदर और राम बलराम जैसी कई फिल्मों के प्रस्ताव मिलने लगे थे। आपको बता दें कि वर्ष 1978 में एक इंटरव्यू के दौरान रेखा ने अपने और अमिताभ बच्चन के रिश्ते को लेकर खुलकर बात की थी। रेखा ने बताया था कि “मुकद्दर का सिकंदर फिल्म की स्क्रीनिंग के दौरान जया हमारी ऑन स्क्रीन केमिस्ट्री देख कर रोने लगी थीं। वह मुझे और अमिताभ बच्चन को साथ देख कर इनसिक्योर हो जाती थीं।”

रेखा ने बात करते हुए आगे बताया कि “मुकद्दर के सिकंदर के रिलीज के एक हफ्ते बाद मुझे पता चला कि अमिताभ बच्चन ने निर्माताओं से कहा है कि अमिताभ मेरे साथ अब दोबारा काम नहीं करना चाहते।” यह बात मुझे सबने कहीं लेकिन अमिताभ बच्चन ने मुझे नहीं कहा था। रेखा ने आगे बताया कि “मैं सीधा उनके पास गई और उनसे इस सवाल का जवाब मांगा। तब अमिताभ के पास मेरे इस सवाल का कोई भी जवाब नहीं था।” रेखा ने कहा कि अमिताभ बच्चन ने कहा कि मुझसे यह सवाल मत पूछो। मैं इसके बारे में कुछ भी नहीं कहना चाहता।

अभिनेत्री रेखा ने इंटरव्यू के दौरान यह खुलासा किया था कि जब तक उनको इस बात का एहसास नहीं हुआ कि अमिताभ बच्चन उनके साथ भावनात्मक तौर से जुड़े हुए हैं, तब तक उनके रिश्ते में किसी भी प्रकार की समस्या नहीं थी। लेकिन जब एक रात उन्होंने डिनर के लिए बुलाया तब अमिताभ बच्चन को छोड़कर हमने सभी तरह की बात की थी। जब मैं जाने लगी तब जया बच्चन ने मुझे सीधे शब्दों में कहा था कि मैं अमित को कभी नहीं छोडूंगी चाहे कुछ भी हो जाए।

अक्सर अभिनेत्री रेखा अपने और अमिताभ बच्चन के साथ रिश्ते के बारे में बातचीत करती हुई नजर आ जाती हैं। साल 1984 में दिए गए एक इंटरव्यू के दौरान रेखा ने कहा था कि “उन्हें ऐसा क्यों नहीं करना चाहिए था? उन्होंने ऐसा इसलिए किया ताकि उनकी छवि खराब ना हो ताकि वह अपने परिवार को अपने बच्चों को अच्छे से रख सके।”

रेखा ने कहा कि “मुझे लगता है कि यह खूबसूरत है। मुझे फर्क नहीं पड़ता लोग क्या सोचते हैं। जरूरत क्या है लोगों को यह बताने की कि मैं उनसे कितना प्यार करती हूं और वह मुझसे कितना प्यार करते हैं?”

Related Articles

Back to top button