मनोरंजन

रॉन्ग नंबर पर लड़की को हुआ प्यार, घरवालों ने शादी से किया इनकार तो थानेदार ने कराई शादी

प्यार एक ऐसा शब्द है जिसके नाम सुनने मात्र से ही मन को बहुत अच्छा महसूस होने लगता है। वैसे देखा जाए तो इस दुनिया में हर किसी को अपने जीवन में एक ना एक बार प्यार जरूर होता है। जब किसी को प्यार होता है तो वह अपने प्यार को पाने के लिए दुनिया से लड़ने को भी तैयार हो जाता है। अक्सर हम सभी लोग खबरों में प्यार से जुड़ी हुई बहुत सी कहानियां सुनते रहते हैं लेकिन आज हम आपको फोन के रॉन्ग नंबर वाले प्यार के बारे में बताने वाले हैं।

जी हां, आजकल के आधुनिक युग में सभी लोग सोशल मीडिया का इस्तेमाल ज्यादा से ज्यादा करने लगे हैं और सोशल मीडिया पर कई बार लोगों को प्यार भी हो जाता है परंतु इस बार रॉन्ग नंबर से दो लोगों को प्यार हो गया है। दरअसल, यह मामला बिहार का है। यहां पर मोतिहारी की रहने वाली पूजा के नंबर पर गलती से मुजफ्फरपुर के औराई के रवि कुमार की कॉल आ जाती है।

जब पूजा और रवि दोनों की बातचीत हुई तो इन्हें मालूम हुआ कि यह रॉन्ग नंबर है। उस समय तो कॉल काट दी लेकिन 2 दिन के बाद रवि कुमार ने पूजा के नंबर पर मिस कॉल दिया। जिस पर पूजा ने वापस उस नंबर पर कॉल किया। इसके बाद दोनों के बीच बातचीत का सिलसिला शुरू हो गया। थोड़ी बहुत तकरार भी हुई परंतु बहुत ही जल्द दोनों की तकरार प्यार में बदलते देर नहीं लगी। इसके बाद दोनों ही घंटों तक एक-दूसरे से बात करने लगे।

मोतिहारी की पूजा मुजफ्फरपुर के रवि कुमार से बातचीत करते करते उससे बहुत प्यार करने लगी और उसने रवि कुमार से शादी करने की इच्छा जाहिर की, जिस पर रवि कुमार भी तैयार हो गया था परंतु उन दोनों की शादी के बीच एक समस्या खड़ी हो गई। जी हां, दोनों के माता-पिता को कहीं से उन दोनों के प्रेम प्रसंग के बारे में जानकारी प्राप्त हुई, जिसके बाद घरवालों ने लड़की से उसका मोबाइल फोन छीन लिया।

मोबाइल फोन ना होने की वजह से पूजा और रवि कुमार के बीच बातचीत भी बंद हो गई। जब घरवालों ने यह कदम उठाया तो उसके बाद रविवार को पूजा औराई थाना पहुंच गई और वहां पर थानेदार राजेश कुमार से अपने प्यार की पूरी दास्तां सुनाई जिसके बाद थानेदार ने पूजा की उम्र का सत्यापन किया था जिसके बाद उसके परिवार वालों को थाने में बुलाया गया। वहीं रवि कुमार और उसके परिजनों को भी थाने में बुला लिया गया था।

जब दोनों के परिवार थाने में पहुंचे तो पहले तो रवि के घरवाले इस शादी के लिए बिल्कुल भी राजी नहीं हुए परंतु थानेदार ने दोनों पक्षों को किसी तरह से समझाने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि जब दोनों लड़का-लड़की बालिग हैं और एक दूसरे से प्यार करते हैं और यह दोनों शादी करना चाहते हैं तो आप लोगों को इसमें क्या एतराज हो सकता है और यह दोनों स्वजातीय भी हैं। जब थानेदार में दोनों पक्षों को समझाया तो बाद में वह मान गए। जिसके बाद औराई में शिव के मंदिर में शाम को दोनों की शादी घरवालों की मौजूदगी में करवा दी गई।

शादी के दौरान थानेदार समेत सभी पुलिसकर्मी और गांव के कुछ लोग भी बाराती बने थे। जब लड़का-लड़की दोनों की शादी हो गई तो उसके बाद दोनों ने थानेदार के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया था और लड़की परिजनों से विदा लेकर अपने ससुराल चली गई।

थानेदार राजेश कुमार का ऐसा कहना है कि यह दोनों लड़का-लड़की एक दूसरे से बहुत प्यार करते थे और दोनों बालिग थे। अगर हम उनकी बातें नहीं सुनते तो हो सकता था कि यह दोनों कोई गैर कानूनी कदम उठा सकते थे। इसी वजह से दोनों की खुशी जिसमें थी, उसी में हमने भी अपनी खुशी दिखाई और विधि व्यवस्था से दोनों का विवाह करा दिया गया।

Related Articles

Back to top button