बॉलीवुड

जानिये कितनी संपत्ति की मालिक है बॉलीवुड की महारानी रेखा, करोड़ो नहीं अरबों में है नेटवर्थ

बॉलीवुड इंडस्ट्री की सदाबहार अभिनेत्री रेखा को भला कौन नहीं जानता। यह एक ऐसी अभिनेत्री हैं जिन्होंने फिल्म जगत को अनूठी पहचान दी है। भले ही रेखा ने फिल्मों में कदम बहुत देर से रखा, परंतु बहुत कम समय में ही उन्होंने अच्छा खासा नाम और शोहरत कमाई है। बॉलीवुड इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री रेखा आज भी उतनी ही खूबसूरत दिखती हैं, जितनी करियर के शुरुआती समय में नजर आती थीं। यह सिर्फ खूबसूरत ही नहीं बल्कि यह फिल्मों में भी काम बेहद खूबसूरती से करती हैं। हर कोई उनके अभिनय के साथ-साथ इनकी खूबसूरती का दीवाना है।

10 अक्टूबर 1954 को चेन्नई में जन्मी रेखा 67 साल की हो चुकी हैं परंतु इनकी खूबसूरती के आज भी लोग दीवाने। अभिनेत्री की एक मुस्कुराहट पर लोग मरते हैं। आजकल की अभिनेत्रियां इनको अपना आदर्श मानती हैं और इनके जैसा ही बनना चाहती हैं। आज हम आपको इस लेख के माध्यम से रेखा के जीवन से जुड़ी हुई कुछ महत्वपूर्ण बातें और उनकी कुल संपत्ति के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।

अभिनेत्री रेखा ने आज जो यह मुकाम हासिल किया है उसके लिए उन्होंने अपने जीवन में बहुत मेहनत की है। इनका बचपन बहुत संघर्षपूर्ण रहा है। रेखा का बचपन दूसरों की तरह बिल्कुल भी नहीं रहा था, जिसकी वजह से समय से पहले ही इनको बड़ा और मजबूत होना पड़ा है। रेखा को जितनी भी कामयाबी हासिल हुई है, वह खुद की मेहनत के बलबूते मिली है। रेखा ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत साल 1966 में बाल कलाकार के तौर पर तेलुगू फिल्म “रंगुला रतलाम” से की थी।

रेखा ने फिल्म “सावन भादो” से बतौर मुख्य अभिनेत्री डेब्यू किया था। रेखा ने अपने 40 साल के लंबे करियर में करीब 180 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है और यह अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी सुर्खियों में छाई रही हैं। रेखा ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं और उन्होंने अपने अभिनय के साथ-साथ अपनी खूबसूरती से भी हर किसी को अपना दीवाना बना लिया है। बता दें कि रेखा को फिल्म “उमराव जान” के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिल चुका है। यह फिल्म उनके करियर की बेस्ट फिल्मों में से एक रही है। वहीं साल 2010 में उन्हें भारत सरकार की तरफ से पद्मश्री सम्मान से भी नवाजा गया है।

आज अभिनेत्री रेखा किसी के परिचय की मोहताज नहीं हैं। रेखा की खूबसूरती के ही नहीं बल्कि उनकी रईसी की भी दुनिया दीवानी है। रेखा एक फिल्म में काम करने के लिए करोड़ों रुपए की फीस लेती हैं। आज उनके पास धन-दौलत, संपत्ति की कोई कमी नहीं है। अगर हम रेखा की कुल संपत्ति की बात करें तो networthtomb.com के अनुसार, रेखा की कुल संपत्ति 40 मिलियन डॉलर यानी करीब 25 अरब रूपए बताई जाती है। इसमें रेखा की सेविंग, इन्वेस्टमेंट और प्रॉपर्टी की कीमत भी शामिल है।

आपको बता दें कि रेखा साल भर में 65 लाख रूपए के आसपास आसानी से कमा लेती हैं। रेखा बांद्रा के बैंडस्टैंड (Rekha House) एरिया में रहती हैं और उनके घर की कीमत करोड़ों रुपए में बताई जाती है। celebritybaba.com की एक रिपोर्ट के अनुसार, रेखा एक फिल्म में काम करने के लिए 13 से 14 करोड़ रुपए फीस लेती हैं और ब्रांड प्रमोशन के लिए वह 5 से 6 करोड़ रुपए चार्ज करती हैं।

आपको बता दें कि रेखा महंगी-महंगी और लग्जरी गाड़ियों का भी खूब शौक रखती हैं। उनके पास Land Rover Discovery, BMW 3 Series, Mitsubishi Outlander, Tata Nexa जैसी गाड़ियां मौजूद हैं। कुल मिलाकर रेखा लग्जरी लाइफस्टाइल जीती हैं।

Related Articles

Back to top button