समाचार

PHOTO: CM योगी ने 12 वर्ष बाद केदारनाथ पहुंचकर की पूजा, दर्शन के बाद लोगों से कही दिल की बात

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केदारनाथ पहुंचकर भोलनाथ के दर्शन किए हैं। दर्शन करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मीडिया से बात भी की और बताया कि वे 12 वर्ष बाद केदारनाथ बाबा के दर्शनों को आए हैं। इन्होंने कहा कि मैं काफी समय से यहां आने का सोच रहा था। मैं जब भी नियमित पूजा में बैठता था तो केदारनाथ धाम के दर्शन होते थे। दो दिन पूर्व ही मुझे उत्तराखंड सरकार ने न्यौता दिया।

इन्होंने कहा कि केदारनाथ धाम भारतवर्ष की धार्मिकता का प्रतीक है। बाबा केदारनाथ का आदेश आया तो मैं उनके श्री चरणों के दर्शनों को पहुंच गया हूं। धाम में पहुंचकर मैं अपने आपको धन्य समझ रहा हूं। मंदिर में दर्शन करके इन्होंने कहा कि जून 2013 की आपदा से व्यापक रूप से प्रभावित केदारपुरी का पुनर्निर्माण कार्य सराहनीय है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के नेतृत्व में केदारनाथ में किए जा रहे कार्य नए आयाम प्राप्त कर रहे हैं। बाबा केदार की कृपा व आशीर्वाद से प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में पुनर्निर्माण कार्यों में सफलता प्राप्त हुई है।


गौरतलब है कि सीएम योगी उत्तराखंड के दौरे में है और ये भगवान बदरीनाथ के दर्शन भी करेंगे। इसके बाद ये यूपी सरकार के गेस्ट हाउस का उद्घाटन करेंगे। इस दौरान इनके साथ उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी मौजूद होंगे।

बदरीनाथ धाम में देवदर्शनी और हेलीपैड के समीप यूपी टूरिज्म का पर्यटक आवास गृह बनाया गया है। जिसकी लागत 11 करोड़ 50 लाख की है। इस गेस्ट हाउस में आधुनिक सुविधा मौजूद हैं। इसी गेस्ट हाउस का उद्घाटन सीएम योगी के हाथों से होना है।

रविवार को इन्होंने केदारनाथ धाम में भगवान शिव की पूजा की और आज योगी बदरीनाथ धाम जाएंगे। केदारनाथ में सर्दियों की बर्फबारी शुरू हो गई है और केदारनाथ धाम के कपट जल्द ही बंद होने वाले हैं।

Related Articles

Back to top button