बॉलीवुड

पैदा होने के बाद पंजाबी बच्चे के साथ बदल गई थीं रानी मुखर्जी, फिर मां ने अपनी बेटी को ऐसे ढूंढा

रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) बॉलीवुड इंडस्ट्री की खूबसूरत और सफल अभिनेत्रियों में से एक हैं। एक समय वह इंडस्ट्री की हिट एक्ट्रेस कही जाती थीं। रानी मुखर्जी के एक्टिंग के सभी दीवानी हुआ करते थे। रानी मुखर्जी अपने समय में बैक टू बैक हिट फिल्में दिया करती थीं। ढाई दशक के अपने फिल्मी करियर में रानी मुखर्जी ने बॉलीवुड को कई बेहतरीन फिल्में दीं।

रानी मुखर्जी की मुख्य अभिनेत्री के तौर पर पहली फिल्म “राजा की आएगी बारात” थी। फिल्म तो खास नहीं चल पाई लेकिन उनके काम की प्रशंसा हुई। उन्होंने अपने करियर में कई छोटी-बड़ी फिल्में की हैं और अपने काम के जरिए इंडस्ट्री में एक अलग मुकाम हासिल किया है। रानी मुखर्जी ने कई बेहतरीन फिल्मों में दमदार अभिनय किया है, जिनमें कुछ कुछ होता है, चलते चलते, पहेली, वीर जारा और ऐसी ही कई फिल्में शामिल हैं।

रानी मुखर्जी ने अपने दमदार अभिनय से ही नहीं बल्कि अपनी शानदार आवाज से भी दर्शकों के दिलों में अपने लिए खास जगह बनाई। अभी भी रानी मुखर्जी का पर्दे पर जादू खत्म नहीं हुआ है। आज भी रानी मुखर्जी की फिल्मों को दर्शक उतना ही प्यार देते हैं। ज्यादातर लोगों को तो रानी मुखर्जी की प्रोफेशनल लाइफ की कहानी पता होगी, लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ की स्टोरी तो शायद ही कम लोगों को मालूम होगी। शायद ही कोई ऐसा होगा जो जानता हो कि रानी मुखर्जी जन्म के बाद खो गई थीं। जी हां, इसका खुलासा खुद एक्ट्रेस ने किया था।

जन्म के बाद किसी और बच्ची के साथ बदल गई थीं रानी मुखर्जी

आपको बता दें कि रानी मुखर्जी के पिता का नाम राम मुखर्जी है, जो फिल्म डायरेक्टर और प्रोड्यूसर हैं और रानी मुखर्जी की मां का नाम कृष्णा मुखर्जी है। रानी मुखर्जी ने सिमी गरेवाल के टॉक शो में एक बार इस बात का खुलासा किया था कि जन्म के बाद वह किसी और बच्ची के साथ बदल गई थीं। लेकिन उनकी मां कृष्णा मुखर्जी को पता चल गया था कि यह बच्ची रानी नहीं है।

रानी मुखर्जी ने यह बताया था कि “जब बच्चे पैदा होते हैं, तो उन्हें कुछ टैग दिया जाता है, तो नर्स मुझे लेकर गई और फिर वापस लाई। मेरी मां मेरे अंकल से बातें करने में बिजी थी। लेकिन जब मां ने उस बच्ची को देखा तो कहा- हे भगवान! यह मेरी बच्ची नहीं है। मेरी बच्ची की आंखें भूरी हैं। जाओ मेरी बच्ची को ढूंढो। ये मेरी बच्ची नहीं हैं और नर्स ने कहा नहीं नहीं, यही आपकी बच्ची है ”

सरदार जी के कमरे में मिली भी रानी

रानी मुखर्जी ने आगे यह बताया था कि “वहीं मेरे अंकल कहने लगे कि कैसे ये आपकी बच्ची नहीं है। यही आपकी बच्ची है। इसे ध्यान से देखिए, जब बच्चे पैदा होते हैं तो एक जैसे ही दिखते हैं। इस पर मेरी मां ने कहा, नहीं उसकी आंखे लाइट थीं। इसके बाद मां ने कहा कि मैं देखती हूं मेरी बच्ची कहां हैं?” रानी मुखर्जी आगे बताती हैं कि “इसके बाद वह उस स्थिति में हर कमरे में गई हैं और हर बेड को चेक किया है। आखिरकार मैं एक सरदार जी के कमरे में मिली, जिसकी पहले से 6 बेटियां थीं और यह सातवी थी।” रानी कहती हैं “इसके बाद आज भी मेरी मां मजाक उड़ाती है कि तुम एक पंजाबी हो। मेरी गलती थी जिस कारण से तुम हमारे परिवार में आई।”

साल 2014 में रानी मुखर्जी ने आदित्य चोपड़ा से की शादी

आपको बता दें कि रानी मुखर्जी ने फिल्म डायरेक्टर आदित्य चोपड़ा से साल 2014 में शादी की थी। आदित्य पहले से शादीशुदा थे। शादी के बाद 2015 में रानी मुखर्जी और आदित्य चोपड़ा एक बेटी के माता-पिता बने, जिसका नाम उन्होंने अदीरा रखा।

Related Articles

Back to top button