समाचार

पंजाब विधानसभा अध्यक्ष बनेंगे राजस्थान के समधी, राजपूताना परिवार के संग किया बेटे का रिश्ता तय

पंजाब विधानसभा के अध्यक्ष राणा केपी सिंह ने अपने बेटे का रिश्ता राजस्थान के राज परिवार की बेटी के साथ तय किया है। जिसके साथ ही ये राजस्थान के समधी बन गए हैं। रविवार को रूपनगर में राणा केपी सिंह ने एक कार्यक्रम रखा और इस कार्यक्रम के दौरान इन्होंने राजस्थान के बोहेड़ा राज परिवार के रावल अजय सिंह की बेटी त्रयंबिका के साथ अपने बेटे वीपी सिंह का रिश्ता तय कर दिया। इनके बेटे वीपी सिंह पेशे से एडवोकेट यानी वकील हैं।

इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए रावल अजय सिंह का परिवार उदयपुर से पंजाब आया था। पंजाब सरकार की कोरोना गाइडलाइन के तहत ही ये वैवाहिक कार्यक्रम रखा गया। इस कार्यक्रम में केवल करीबी लोगों को ही बुलाया गया था। कोरोना को देखते हुए ये कार्यक्रम घर पर ही रखा गया। शगुन की ये रस्म रोपड़ के ज्ञानी जैल सिंह नगर स्थित राणा केपी सिंह के निवास पर ही हुई। वहीं इस दौरान दोनों परिवारों की ओर से केवल चार-चार लोग ही शामिल हुए।

इस कार्यक्रम के दौरान रिश्ता पक्का करते हुए टीके की रस्म अदा की गई। इस रिश्ते की पुष्टि करते हुए राणा केपी सिंह ने कहा कि मेवाड़ के रजवाड़े की बेटी राणा परिवार का सदस्य बनने जा रही है, ये हमारे लिए गर्व की बात है।

रावल अजय सिंह के परिवार को उदयपुर के बोहेड़ा राजपरिवार के सदस्य महाराणा प्रताप के छोटे भाई शक्ति सिंह के वंशज माना जाता है। रावल अजय सिंह ने अपनी बेटी त्रयंबिका के लिए राणा केपी सिंह से उनके बेटे वीपी सिंह का रिश्ता मांगा था। जिसे इन्होंने स्वीकार कर लिया। रिश्ते को पक्का करने के लिए रोपड़ में टीके का कार्यक्रम रखा गया था। इस कार्यक्रम में रावल अजय सिंह अपने भाई के साथ आए थे और रविवार को उदयपुर से रोपड़ पहुंचे थे। धूमधाम से राणा परिवार ने इनका स्वागत किया और सिख परंपरा के तहत टीके की रस्म की गई।

इस समारोह में राणा केपी सिंह की ओर से उनके भाई सुमेर सिंह लालपुर, बेटा वीपी सिंह, समधी कंवर रामसरूप व दामाद डॉ. ध्रुव सिंह मौजूद रहे। इन दोनों की शादी कब की तय हुई है। इसके बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं हैं।

Related Articles

Back to top button