समाचार

एलन मस्क ने गर्लफ्रेंड से बिना शादी पैदा किए जुड़वा बच्चे, अब तक बन चुके 10 बच्चों के पिता

Elon Musk का नाम दुनिया के सबसे अमीर शख्स में शामिल है। वह Tesla Company के CEO हैं। इन दिनों वे ट्वीटर के साथ अपने कानूनी विवाद को लेकर चर्चा में हैं। इस बीच हम एलोन मस्क की निजी जिंदगी का एक बड़ा राज उजागर करने जा रहे हैं।

10 बच्चों के पिता बन चुके हैं एलन मस्क

अभी तक दुनिया जानती थी कि Elon Musk कुल 8 बच्चों के पिता हैं। लेकिन नए खुलासे के अनुसार वे 10 बच्चों के पिता हैं। यह दो एक्स्ट्रा बच्चे उन्हें 2021 में अपनी ही कंपनी में काम करने वाली महिला से हुए थे। तो चलिए जानते हैं कि ये महिला कौन है जिसने बिना शादी दुनिया के सबसे अमीर शख्स से जुड़वा बच्चे पैदा कर लिए।

elon musk

ऑफिस की कर्मचारी से हुए जुड़वा बच्चे

एलन मस्क के जुड़वा बच्चों को जन्म देने वाली महिला का नाम शिवोन जिलिस (Shivon Zilis) है। वह एलन मस्क के न्यूरोलिंक के स्पेशल प्रोजेक्ट की डायरेक्टर हैं। वह एलोन की कंपनी में कई सालों से काम कर रही हैं। वह आईबीएम और ब्लूमबर्ग बीटा जैसी बड़ी कंपनियों में काम कर चुकी हैं।

शिवोन जिलिस ने न्यूरोलिंग में 2017 से संचालन और विशेष परियोजनाओं के निदेशक (Director of Operations and Special Projects) के रूप में काम शुरू किया था। फिर 2019 में उन्हें टेस्ला में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का डायरेक्टर भी बना दिया गया।

अप्रैल माह में 51 वर्षीय एलोन मस्क और 36 वर्षीय शिवोन जिलिस ने कोर्ट में एक याचिका दायर की थी। इसमें उन्होंने अपने जुड़वा बच्चों के नाम के बीच में मां और पिता के सरनेम को जोड़ने की मांग की थी। उनकी याचिका पर करीब एक माह बाद टेक्सास के एक न्यायाधीश ने हरी झंडी दे दी थी। बस इसी याचिका के चलते उनके जुड़वा बच्चों का खुलासा हुआ था।

पहली पत्नी और प्रेमिका से हैं बाकी के 8 बच्चे

इस खुलासे के साथ ही एलन मस्क के कुल बच्चों की संख्या 10 हो जाती है। इसमें पहले 6 बच्चे उन्हें अपनी पहली पत्नी कनाडाई लेखक जस्टिन विल्सन (2000-2008) से हैं। हालांकि उनके एक बच्चे की बीमारी के चलते मौत हो गई थी।

एलन को 7वें और 8वें बच्चे कनाडियन सिंगर ग्रिम्स से हैं। और हाल ही के खुलासे के अनुसार 9वें और 10वें बच्चे उनकी ऑफिस की कर्मचारी शिवोन जिलिस से हैं।

दूसरी पत्नी से की दो बार शादी

एलन मस्क की दूसरी बीवी का नाम Talulah Riley हैं। वह एक ब्रिटिश एक्ट्रेस हैं। एलन ने उनसे दो बार शादी रचाई। पहली 2010 में और फिर 2012 में तलाक ले लिया। फिर उसी बीवी से 2013 में दोबारा शादी की लेकिन 2016 में इनका तलाक हो गया। इस शादी से एलन को कोई बच्चे नहीं हुए।

ट्रांसजेंडर बेटी नहीं चाहती पिता का नाम

एलन मस्क की एक ट्रांसजेंडर बेटी जेवियर अलेक्जेंडर मस्क भी है। वह हाल ही में कोर्ट में अपना नाम बदलने की याचिका को लेकर चर्चा में आई थी। उन्होंने अपनी याचिका में कहा था कि वे अपने जैविक पिता (Biological Father) के साथ नहीं रहती है। उनके साथ कोई रिश्ता भी नहीं रखना चाहती हैं। इसलिए अपना नाम बदलना चाहती हैं। बता दें कि ये बेटी एलन को पहली पत्नी जस्टिन विल्सन से है।

Related Articles

Back to top button