मनोरंजन

कैटरीना कैफ की इन तस्वीरों ने जीता लोगों का दिल, देखकर नजर नहीं हटा पाएंगे आप

भारतीय अभिनेत्री और मॉडल कैटरीना कैफ को कौन नहीं जानता, इन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में अपनी बेहतरीन अदाकारी से लोगों को अपना दीवाना बना लिया है। अभिनेत्री कैटरीना कैफ का जन्म 16 जुलाई 1983 को हांगकांग में हुआ था। यह आज अपना जन्मदिन मना रहीं हैं। 37 वर्षीय कैटरीना कैफ ने बॉलीवुड फिल्मों के अलावा तेलुगु और मलयालम फिल्मों में भी काम किया है। यह भारत की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक मानी जाती है। कैटरीना अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपने निजी जीवन को लेकर भी सुर्खियों में छायीं रहीं हैं। इनका नाम सलमान खान के साथ भी जुड़ चुका है। आज हम आपको इनके जन्मदिन पर इनसे जुड़ी हुई कुछ महत्वपूर्ण बातें और इनकी खूबसूरत तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं।

अभिनेत्री कैटरीना कैफ ने अपने करियर की शुरुआत महज 14 वर्ष की आयु में मॉडलिंग से की थी। इन्होंने अपनी फिल्मी करियर के शुरुआती दिनों में बहुत सी मलयालम फिल्मों में काम किया था। यह साउथ फिल्म “मल्लीस्वरी (2004)” और “अलारी पेडगु (2005)” जैसी फिल्मों में काम कर चुकीं हैं। मॉडलिंग के दिनों में जब एक फैशन शो के अंदर कैटरीना कैफ को वर्ष 2003 में डायरेक्टर कायजाद गुस्ताद ने देखा तो इन्होंने इसके बाद फिल्म “बूम” के लिए इनको कास्ट किया। इस फिल्म के अंदर बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन के ऑपोजिट कैटरीना को कास्ट किया।

अभिनेत्री कैटरीना कैफ ने वर्ष 2004 में फिल्म “मैंने प्यार क्यों किया” में काम किया था। इस फिल्म के अंदर इनके साथ सलमान खान दिखाई दिए थे। इनकी यह फिल्म सुपरहिट फिल्मों में शामिल हुई थी। इस फिल्म के बाद से ही अभिनेता सलमान खान और कैटरीना कैफ के बीच बातचीत का सिलसिला चलता चला गया। इन दोनों को पब्लिक प्लेस में भी कई बार एक साथ देखा गया है।

अभिनेता सलमान खान के अलावा कैटरीना कैफ का नाम रणबीर कपूर के साथ भी जुड़ चुका है। जब अभिनेत्री कैटरीना कैफ ने रणबीर कपूर के साथ फिल्म “अजब प्रेम की गजब कहानी” की थी, तब इस फिल्म की शूटिंग के दौरान ही इन दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ गईं थीं। इन दोनों के रिलेशनशिप की खबरें सुर्खियों में छाईं हुईं थीं। जब सलमान खान को इन दोनों की नजदीकियों के बारे में पता चला तो यह काफी नाराज भी हुए थे।

खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि सलमान खान और कैटरीना कैफ एक अच्छे दोस्त थे। जब कैटरीना ने एक्टिंग की दुनिया में अपना कदम रखा था तब सलमान खान ने इनकी बहुत मदद की थी। सलमान खान की कोशिशों से ही अभिनेत्री कैटरीना कैफ को मैंने प्यार क्यों किया मिली थी। राम गोपाल वर्मा की फिल्म “सरकार” में भी इनको एक छोटा सा रोल मिला था। इन दोनों फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कामयाबी हासिल की थी।

फिल्म “नमस्ते लंदन” से कैटरीना के करियर में एक नया मोड़ आया और इस फिल्म की सफलता से इनको अच्छा खासा लाभ मिला था। इसके बाद इन्होंने पार्टनर, वेलकम, रेस, सिंह इज किंग, दे दना दन, राजनीति जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। लगातार सफल फिल्में देने के बाद कैटरीना कैफ को बॉक्स ऑफिस का क्वीन कहा जाने लगा था और उनके चाहने वालों की संख्या दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही थी। कैटरीना कैफ ने फिल्म इंडस्ट्री के अंदर सफलता पाने के लिए बहुत कठिन मेहनत की है। इन्होंने अपने अभिनय के बल पर यह साबित कर दिखाया है कि यह एक बेहतरीन अदाकारा है।

ये भी पढ़े:मॉडलिंग टाइम की हर तस्वीर में ऐश्वर्या राय लग रहीं हैं खूबसूरत, नहीं देखी तो देख लें फोटोस

Related Articles

Back to top button