बॉलीवुडमनोरंजन

जानिये सालाना कितनी कमाई है यूट्यूबर भुवन बाम की, कमाई में बॉलीवुड सेलेब्स को देते हैं टक्कर

वर्तमान में सोशल मीडिया एक उभरता हुआ प्लेटफॉर्म बन गया है जिसके जरिए हर कोई व्यक्ति सफल होना चाहता है। कई लोग सोशल मीडिया के जरिए लाखों रुपए कमा भी रहे हैं और अपनी शानदार जिंदगी जी रहे हैं। इन्हीं में से एक नाम यूट्यूबर भुवन बाम का भी है जो यूट्यूब के माध्यम से करोड़ों की कमाई करते हैं। आइए जानते हैं भुवन बाम के बारे में।

bhuvan bam

बता दें, यूट्यूब पर भुवन बाम ने यूट्यूब चैनल बीबी की वाइन्स’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। यह चैनल कॉमेडी कंटेंट दिखाता है जिसे लोगों ने खूब पसंद किया। एक रिपोर्ट की माने तो भुवन बाम इस यूट्यूब चैनल के माध्यम से करीब 22 करोड रुपए कमाते हैं। इतना ही नहीं बल्कि भुवन बाम देश के पहले ऐसे यूट्यूबर है जिन्होंने 20 मिलियन सब्सक्राइबर का आंकड़ा पार किया है, ऐसे में उनकी कमाई भी लगातार बढ़ती जा रही है। एक रिपोर्ट की माने तो दुनियाभर में भुवन के चैनल की 218वीं रैंकिंग है, जबकि इनके वीडियो व्यू रैंक की बात करें तो यह दुनियाभर में 1200वीं रैंक है।

bhuvan bam

यदि बात की जाए भुवन बाम के महीने की कमाई के बारे में तो वह हर महीने करीब 95 लाख रुपए की कमाई करते हैं। भुवन बम अलग-अलग प्लेटफार्म के जरिए यह कमाई करते हैं। एक रिपोर्ट की माने तो भुवन बाम Myntra के एंबेसडर भी हैं और वह हर साल इससे करीब 5 करोड़ की कमाई करते हैं। इसके अलावा वह Mivi ब्रांड एंबेसडर भी है और इससे वह हर साल करीब 4 करोड़ रुपए कमाते हैं। इसके अलावा भी भुवन Beardo, Lenskart,Tissot,Tasty Treats,और Arctic Fox जैसी बड़ी ब्रांड्स का एन्डॉर्समेंट करते हैं जिसके चलते उनकी हर महीने लाखों में कमाई होती है।

bhuvan bam

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, भुवन बम न सिर्फ यूट्यूब चैनल के लिए पहचाने जाते हैं बल्कि वह कई शॉर्ट फिल्म और म्यूजिक वीडियोज में भी नजर आ चुके हैं। बता दे भुवन बाम पहली बार साल 2014 में The Chakhna वीडियो के जरिए सुर्ख़ियों में आए थे। इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और छोटे-छोटे कॉमेडी कंटेंट तैयार कर लोगों के बीच अपनी पहचान बना ली। भुवन बाम ने अपनी शुरुआती पढ़ाई ग्रीन फील्ड स्कूल दिल्ली से पूरी की है, जबकि उन्होंने अपना ग्रेजुएशन शहीद भगत सिंह कॉलेज से पूरा किया है।

bhuvan bam

बता दें, भुवन बाम कोरोना के चलते अपने माता-पिता को खो चुके हैं। खबरों की मानें तो बीते साल नवंबर में भवन के माता-पिता कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद उन्हें अस्पताल में भी भर्ती किया गया था लेकिन उन दोनों ने दम तोड़ दिया। इस बारे में खुद भुवन बाम ने सोशल मीडिया पर पोस्ट जारी करते हुए जानकारी दी थी। उन्होंने माता-पिता के साथ अपनी कुछ तस्वीरें शेयर करके लिखा था कि, “कोविड-19 मैंने अपनी दोनों लाइफलाइंस को खो दिया। आई और बाबा के बिना कुछ भी पहले जैसा नहीं रहेगा। एक महीने में सब कुछ बिखर चुका है। घर, सपने, सब कुछ।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Bhuvan Bam (@bhuvan.bam22)

इसके अलावा उन्होंने लिखा था कि, ‘मेरी आई मेरे पास नहीं है। मेरे बाबा मेरे पास नहीं है। अब शुरू से जीना सीखना पड़ेगा। मन नहीं कर रहा है। क्या मैं एक अच्छा बेटा था? क्या मैंने उन्हें बचाने के लिए सब कुछ किया? मुझे अब इन सवालों के साथ जीना होगा। मैं उन्हें दोबारा देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकता। मैं दुआ करता हूं कि वह दिन जल्दी आए।”

bhuvan bam

Related Articles

Back to top button