बॉलीवुड

‘अनुपमा’ के लिए पति ने छोड़ दी थी नौकरी और विदेश, भारत आकर की शादी, कुछ ऐसी है दोनो की लव स्टोरी

टेलीविजन का सबसे मशहूर सीरियल “अनुपमा” में मुख्य किरदार निभाने वाली रूपाली गांगुली को भला कौन नहीं जानता। रूपाली गांगुली ने इस टीवी सीरियल से घर-घर में अच्छी खासी पहचान बनाई है। सीरियल “अनुपमा” इन दिनों दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है। इसके साथ ही इस सीरियल के सभी किरदारों ने अपनी अपनी भूमिका बखूबी तरीके से निभाई है। हर किसी ने अपने अभिनय से दर्शकों का दिल जीत लिया है। वहीं रूपाली गांगुली की बात करें तो इस शो में रूपाली गांगुली ने अपने अभिनय से लोगों के दिलों में एक खास जगह बना ली है।

रूपाली गांगुली का जन्म 5 अप्रैल 1977 को कोलकाता, पश्चिम बंगाल में हुआ था। 44 वर्षीय रूपाली गांगुली टीवी सीरियल “साराभाई वर्सेस साराभाई” से लेकर “अनुपमा” तक में अपने दमदार एक्टिंग से लाखों लोगों के दिलों पर राज कर रही हैं। रूपाली गांगुली के इस खूबसूरत टीवी सीरियल में उनके लविंग हसबैंड अश्विन के वर्मा (Ashwin K Verma) हमेशा एक स्तंभ की तरह उनके साथ खड़े रहे हैं।

आपको बता दें कि रूपाली गांगुली और अश्विन शादी से पहले लंबे समय तक एक अच्छे दोस्त हुआ करते थे और इन दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई। दोनों की प्रेम कहानी भी बेहद खूबसूरत रही है। आज हम आपको रूपाली गांगुली और अश्विन के वर्मा की प्रेम कहानी के बारे में बताने वाले हैं।

आपको बता दें कि रूपाली गांगुली और अश्विन की पहली मुलाकात एक एड शूट के दौरान हुई थी। अश्विन सालों पहले ऐड शूट करने का कार्य किया करते थे परंतु मौजूदा समय में वह एक बिजनेसमैन हैं। वहीं रूपाली गांगुली इससे पहले भी छोटे पर्दे पर काम कर चुकी हैं। यह दोनों पहली मुलाकात के बाद एक अच्छे दोस्त बन गए थे, फिर धीरे-धीरे इन दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई और आखिर में 5 सालों तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद वर्ष 2013 में रूपाली और अश्विन विवाह के बंधन में बंध गए थे।

एक इंटरव्यू के दौरान अभिनेत्री रूपाली गांगुली ने अपनी प्रेम कहानी के बारे में बातचीत करते हुए यह बताया था कि “हम 12 साल तक दोस्त रहे थे। हम पहली बार तब मिले थे, जब मैंने उनके एक विज्ञापन में बतौर मॉडल काम किया था। इसके बाद हमारी दोस्ती हो गई और फिर हमने साथ में काम करना शुरू कर दिया था। मैं शुरू से उन पर काफी विश्वास करती हूं। ऐसे में वह मेरे लिए एक दोस्त, मार्गदर्शक और फिलॉस्फर हैं। उन्होंने मुझे हमेशा टेलीविजन से जुड़े रहने के लिए प्रोत्साहित किया है। हमारे बीच दोस्ती कब प्यार में बदल गई, हमें यह पता ही नहीं चला था। मुझे बस इतना पता है कि वह मुझसे बहुत प्यार करते हैं।”

आपको बता दें कि रुपाली और आश्विन 6 फरवरी 2013 को हमेशा हमेशा के लिए एक-दूजे के हो गए थे। इन दोनों ने अपने सालों पुराने रिश्ते को नया नाम दिया और बंगाली रीति-रिवाजों के साथ दोनों एक प्राइवेट सेरेमनी में विवाह कर, प्रेमी-प्रेमिका से पति-पत्नी बन गए थे।

जब यह दोनों विवाह के बंधन में बंध गए तब बाद में एक इंटरव्यू के दौरान रूपाली गांगुली ने यह कहा था कि “मैं चिल्ला रही थी और नखरे कर रही थी, क्योंकि मेरे पास मेरी शादी में पहनने के लिए साड़ी नहीं थी। अश्विन का शांत स्वभाव था। उन्होंने मुझसे कहा ‘तुम अपनी जींस क्यों नहीं पहनकर आती हो?’ फिर मैंने कुछ साड़ियों को निकाला, जो मैंने अपनी कोर्ट मैरिज के लिए खरीदी थीं, हालांकि वह कैंसिल हो गई थी, क्योंकि मेरे पास समय नहीं था।”

रूपाली गांगुली ने बातचीत के दौरान आगे बताया था कि “यह एक साधारण साड़ी थी। फिर अपनी वास्तविक शादी की सुबह मैंने इसे अपने डिजाइनर के पास थोड़ा ग्लैम करने के लिए भेजा।”

उन्होंने बताया था कि “मैंने उसे एक पुराने ब्लाउज और पेटीकोट के साथ जोड़ा, जो मैंने अपने भाई की शादी में पहना था। आखिर में मेरा ब्लाउज बाहों के पास फट गया था क्योंकि मैं उस वक्त मोटी थी। इस वजह से मुझे काफी हड़बड़ाहट हो गई थी। मैं सुबह खरीदारी करने गई क्योंकि मेरे पास जूते भी नहीं थे। दोपहर 2:00 बजे मुझे एहसास हुआ कि मेकअप करने वाला कोई नहीं है। मैंने एक मेकअप आर्टिस्ट को मना लिया, जो अपने दोस्त के साथ शराब पी रहा था।”

आपको बता दें कि आश्विन विवाह से पहले अमेरिका में जॉब किया करते थे परंतु उन्होंने अपने प्यार के लिए नौकरी के साथ-साथ विदेश भी छोड़ दिया और वह भारत आ गए थे। रूपाली गांगुली संग सात फेरे लेने के बाद अश्विन यही भारत में बस गए।

शादी के बाद रूपाली गांगुली ने साल 2015 में एक बेटे को जन्म दिया, जिसका नाम रुद्रांश है।

Related Articles

Back to top button