समाचार

कंप्यूटर ऑपरेटर की नौकरी छोड़ शुरू किया चाय बेचने का बिजनेस, अब हर महीने कमा रही हैं 15 हजार

titile- रुखसाना ने नौकरी छोड़ शुरू किया तंदूरी चाय का स्टॉल, महज पांच घंटे में कमा रही हैं 500 रुपए

राजकोट की रहने वाली एक युवती चाय बेचकर हर महीने हजारों रुपए कमा रही है। रुखसाना हुसैन ने कुछ साल पहले ही चाय बेचने का काम शुरू किया था और अब ये इस काम से अच्छी खासी कमाई कर रही हैं। रुखसाना हुसैन का टी स्टॉल काफी फेमस हो गया है और दूर-दूर से लोग यहां चाय पीने आते हैं। रुखसाना हुसैन के मुताबिक वो चाय बेचने से पहले रजिस्ट्रार ऑफिस में कंप्यूटर ऑपरेटर के तौर पर काम करती थी। लेकिन उन्होंने ये काम छोड़ कर चाय बेचने का व्यापार शुरू किया।

रुखसाना हुसैन ने बताया कि वो 12वीं क्लास तक पढ़ी लिखी है और बतौर रजिस्ट्रार ऑफिस में कंप्यूटर ऑपरेटर काम किया करती थी। दो साल पहले ही इन्होंने नौकरी छोड़कर टी स्टॉल शुरू किया था। आज ये टी स्टॉल अच्छे से चलने लगा है और रुखसाना रोजाना हजारों रुपए की कमाई कर लेती हैं।

रुखसाना हुसैन अपने स्टॉल पर साधारण चाय नहीं बेचती है। रुखसाना हुसैन के अनुसार उसे तंदूरी चाय काफी अच्छे से बनानी आती है। इसलिए वो अपने टी स्टॉल पर साधारण चाय की जगह तंदूरी चाय बेचती हैं। रुखसाना के अनुसार लोगों को तंदूरी चाय काफी पसंद आई और ये चाया पीने के लिए लोग दूर-दूर से स्टॉल पर आते हैं।

रुखसाना आसानी से रोज 1 हजार रुपए की चाय बेच लेती हैं। वहीं जब वो रजिस्ट्रार के ऑफिस में वो नौकरी करती थीं, तब हर महीने सिर्फ 4 हजार रुपए ही कमा पाती थी। इस तनख्वाह से घर का खर्च चलाना काफी मु्श्किल हो रहा था। जिसके कारण रुखसाना हुसैन ने ये नौकरी छोड़ने का फैसला किया और चाय बेचने का सोचा। रुखसाना हुसैन के अनुसार चाय बेचकर वो हर महीने 15 हजार रुपए से ज्यादा कमा लेती हैं। रोजाना सिर्फ चार घंटे में वे 500 रुपए से ज्यादा की कमाई कर लेती हैं।

रुखसाना हुसैन कहती हैं कि मैं घर में बचपन से ही चाय बनाती आ रही हूं। घर में सबको मेरे हाथ की चाय इतनी पसंद थी कि सिर्फ मुझे ही चाय बनवाते थे। अक्सर मेरे मन में यही ख्याल आता था कि क्यों न मैं अपना रेस्टोरेंट खोल लूं। हालांकि, रेस्टोरेंट खोलने जितने पैसे नहीं थे। इसलिए मैंने एक छोटे केबिन से ही काम शुरू कर दिया। मैंने चाय का बिजनेस साल 2018 में शुरू किया। उस समय मैं सिर्फ आधे लीटर दूध की चाय बनाती थी। लेकिन, ग्राहक बढ़ते चले गए और अब तो रोजाना 10 लीटर दूध लग जाता है। एक बार ग्राहकों ने दुकान पर आना शुरू किया और उन्हें चाय पसंद आई, तो फिर वे ही रेग्युलर ग्राहक बन गए। लोग अपने साथ और ग्राहकों को भी लाने लगे।

खोलना चाहती हैं रेस्टोरेंट

रुखसाना हुसैन का सपना है कि आगे जाकर वो अपना एक रेस्टोरेंट खोलें। रुखसाना हुसैन का कहना है कि अधिक पैसे कमाने के बाद वो एक दिन अपना रेंस्टोरेंट जरूर खोंलेगी। आज रुखसाना का टी स्टॉल द चायवाली के नाम से फेमस है। वे अब इसकी चेन शुरू करना चाहती हैं।

रुखसाना के अनुसार उनकी चाय इसलिए फेमस है क्योंकि वो एक सीक्रेट मसाले का इस्तेमाल करती हैं। जिसे चाय का फ्लेवर स्मोकी हो जाता है। रुखसाना कहती हैं कि ग्राहक मेरी बनाई चाय की तारीफ किए भी नहीं थकते। मैं रोजाना शाम 5.30 बजे टी स्टॉल खोलती हूं और रात के 9 बजे तक काम करती हूं। अब तो कई रेगुलर कस्टमर हैं, जिन्हें दुकान खुलने और बंद होने का समय पता है।

Related Articles

Back to top button