बॉलीवुड

इन तीन कमियों के कारण कभी ‘बिग बी’ जैसे नहीं बन सकते शाहरुख खान, खुद कबूली बात

बॉलीवुड के ‘महानायक’ कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन शानदार अभिनेताओं में से एक हैं जिनकी बराबरी कोई नहीं कर सकता। तो वहीं शाहरुख खान भी बॉलीवुड के ‘बादशाह’ कहे जाते हैं और उनके संघर्ष के दिनों की कहानी युवाओं को प्रेरित करती है। दोनों ही कलाकारों ने अपनी मेहनत और लगन से बॉलीवुड में बड़ा स्टारडम हासिल किया है। इन दिनों सोशल मीडिया पर शाहरुख और अमिताभ का एक वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें अमिताभ और शाहरुख एक-दूसरे से बात करते हुए नजर आ रहे हैं।

वीडियो में शाहरुख खान कह रहे हैं कि, मैं कभी भी अमिताभ बच्चन की बराबरी नहीं कर सकता और ना ही उनके जैसा बन सकता। इसके अलावा शाहरुख़ ने लोगों को अपनी तीन कमियां बताई है जिससे वह कभी भी अमिताभ बच्चन की जगह नहीं ले सकते हैं।

shahrukh khan

दरअसल, सुपरस्टार शाहरुख खान अपनी फिल्म ‘जब तक है जान’ के प्रमोशन के लिए अमिताभ बच्चन के शो केबीसी में पहुंचे थे। इस दौरान शाहरुख के साथ उनकी को स्टार कैटरीना कैफ भी मौजूद थी। ऐसे में शाहरुख खान ने यहां पर उन लोगों के सवालों का जवाब दिया जो हमेशा कहते हैं कि शाहरुख खान अमिताभ बच्चन जैसा बनना चाहते हैं और वे उनकी कॉपी भी करते हैं।

इस पर शाहरुख कहते हैं कि, “मैं क्या दुनिया में कोई भी कलाकार अमिताभ बच्चन की ऊंचाइयों, अच्छाइयों या जो कुछ भी उन्होंने हासिल किया है, उसकी कोई कॉपी या नकल नहीं कर सकता है।”

shahrukh khan

इसके बाद शाहरुख अमिताभ बच्चन से अनुमति लेकर यह कहते हैं कि वह वह लोगों को बताना चाहते हैं कि उनमें तीन ऐसी कमियां हैं जिसके चलते वह कमी भी अमिताभ बच्चन नहीं बन सकते। अमिताभ बच्चन की अनुमति मिलते ही शाहरुख खान पहला अंतर बताते हैं कि, “जहां से मेरी हाइट खत्म होती है वहां से अमित जी की हाइट शुरू होती है। ऐसे में मैं कभी भी अमिताभ बच्चन की बराबरी नहीं कर सकता”

shahrukh khan

दूसरा अंतर यह है कि, “जब अमिताभ बच्चन जी कुछ गाते हैं या कुछ बोलते हैं तो वह बहुत अच्छा होता है। उनकी आवाज में बहुत Base है। वैसे तो मेरी आवाज में भी Base है लेकिन उसके आगे Ura भी जुड़ा हुआ है यानी कि Besura…।” शाहरुख की यह बात सुनकर वहां मौजूद लोग हंसने लगते हैं। इसके बाद शाहरुख तीसरा अंतर बताते हुए कहते हैं कि, “अमिताभ जी एक हाथ पीछे रखकर और एक कंधा झुकाकर सबको दीवाना बना देते हैं जो हर किसी के बस की बात नहीं है। हम दो हाथ लगाकर भी लोगों को अपना दीवाना नहीं बना सकते।”

shahrukh khan

शाहरुख की बातें सुनकर अमिताभ जी मुस्कुराते हैं और उनका शुक्रिया अदा करते हैं, साथ ही वह शाहरुख की तारीफ भी करते हैं। अमिताभ बच्चन कहते हैं कि, “जो आप सरसों के खेत में कर सकते हैं वह कोई भी नहीं कर सकता।” शाहरुख और अमिताभ बच्चन की यह बातें सुनकर वहां बैठे सभी लोग हंसने लगते हैं। फिलहाल तो सोशल मीडिया पर इन दोनों कलाकारों का ये वीडियो बड़ी तेजी से देखा जा रहा है और हर कोई इस वीडियो को पसंद कर रहा है।

गौरतलब है कि, शाहरुख खान और अमिताभ बच्चन कई फिल्मों में एक साथ नजर आ चुके हैं। इन दोनों ही कलाकारों ने ‘कभी खुशी कभी गम’, ‘वीरजारा’ और ‘मोहब्बतें’ जैसी बड़ी फिल्मों में काम किया है। शुरुआती दिनों से ही शाहरुख और अमिताभ बच्चन के रिश्ते अच्छे रहे हैैं। जहां शाहरुख अमिताभ बच्चन की इज्जत करते हैं तो वहीं अमिताभ बच्चन भी शाहरुख से बहुत प्यार करते हैं।

shahrukh khan

अगर बात करें इन दोनों अभिनेताओं के वर्क फ्रंट के बारे में तो शाहरुख खान जल्दी ही फिल्म ‘पठान’ में दिखाई देने वाले हैं। फिलहाल इन दोनों वह अपने बेटे आर्यन खान के ड्रग्स केस को लेकर मुसीबत में फंसे हुए हैं। वहीं अमिताभ बच्चन ‘मेडे’ और ‘ब्रह्माशास्त्र’ जैसी फिल्मों में नजर आने वाले हैं।

Related Articles

Back to top button