बॉलीवुड

अपने परिवार के साथ 8 मंजिला इमारत में रहते हैं शत्रुघ्न सिन्हा, देखें फैमिली की खूबसूरत तस्वीरें

शत्रुघ्न सिन्हा अपने जमाने के मशहूर अभिनेता रह चुके हैं. फिल्म इंडस्ट्री में वे ‘शॉटगन’ के नाम से भी जाने जाते हैं. बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता होने के साथ-साथ शत्रुघ्न सिन्हा एक राजनेता भी हैं. शत्रुघ्न सिन्हा लंबे समय से कांग्रेस पार्टी के साथ जुड़े हुए हैं. जब भी बिहार से आए नामचीन अभिनेताओं की बात होती है, उसमें शत्रुघ्न सिन्हा का नाम जरुर आता है.

आज के इस पोस्ट में हम शत्रुघ्न सिन्हा की बात इसलिए कर रहे हैं, क्योंकि आज उनका जन्मदिन है और आज वे 75 साल के हो गए हैं. बिहार के पटना में शत्रुघ्न सिन्हा का जन्म हुआ था. बचपन से ही वे फिल्म अभिनेता बनना चाहते थे और इसी वजह से सालों पहले वह मुंबई शिफ्ट हो गए थे. मुंबई में इतने साल बिताने के बाद भी उनकी जड़ें आज भी बिहार से जुड़ी हुई हैं.

बिहार में वे ‘बिहारी बाबू’ के नाम से भी जाने जाते हैं. शत्रुघ्न सिन्हा मुंबई के सबसे पॉश इलाके जुहू में अपने परिवार संग रहते हैं. शत्रुघ्न सिन्हा के बंगले का नाम ‘रामायणा’ है. शत्रुघ्न सिन्हा का ये बंगला 8 मंजिला है, जो कि लोगों के बीच अक्सर आकर्षण का केंद्र बना रहता है. शत्रुघ्न सिन्हा ने अपने बंगले के मुख्य द्वार पर हिंदी के बड़े-बड़े अक्षरों में ‘रामायणा’ लिखवाया है.

अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर उन्होंने अपने घर का नाम ‘रामायणा’ क्यों रखा है? तो आपको बता दें ऐसा इसलिए क्योंकि शत्रुघ्न सिन्हा के परिवार के कई सदस्यों के नाम ‘रामायण’ के किरदारों पर रखे गए हैं. शत्रुघ्न सिन्हा चार भाईयों में सबसे छोटे हैं. उनके तीन बड़े भाईयों के नाम राम, लक्ष्मण और भरत है.

शत्रुघ्न सिन्हा ने अपने दोनों बेटों का नाम भी रामायण के किरदारों पर ही रखा है. शत्रुघ्न सिन्हा के दो बेटे हैं, जिनका नाम लव और कुश है. शत्रुघ्न सिन्हा अपने पूरे परिवार के साथ इसी बंगले में रहते हैं. जहां बंगले के टॉप के दो फ्लोर पर वे अपनी पत्नी पूनम सिन्हा के साथ रहते हैं. वहीं, नीचे के फ्लोर्स पर लव, कुश और सोनाक्षी रहते हैं.

दरअसल, शत्रुघ्न सिन्हा फैमिली मैन हैं. वे अपने बच्चों के साथ रहते हुए भी उन्हें पूरी फ्रीडम देना चाहते थे. यही वजह है कि उन्होंने अपने बच्चों को घर का एक-एक फ्लोर दे दिया. यहां पर उनके बच्चे पर्सनल स्पेस को एन्जॉय करते हुए भी परिवार के साथ हैं.

सोनाक्षी सिन्हा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं और आए दिन अपनी ग्लैमरस तस्वीरें शेयर करती रहती हैं. कई बार उनके द्वारा शेयर की गई तस्वीरों में उनके घर की भी झलक देखने को मिली है. सोनाक्षी ने अपने पूरे घर में वुडन फ्लोरिंग करवा रखी है. यहां वे अपने पेट डॉग के साथ रहती हैं.

बता दें, सोनाक्षी का ऑफिस भी इसी बिल्डिंग में मौजूद है. सोनाक्षी के ऑफिस को उनकी मां पूनम सिन्हा ने डिज़ाइन किया है. सोनाक्षी ने अपने वर्क प्लेस को अपना फेवरेट जोन बनाने के लिए काफी मेहनत की है.

सोनाक्षी को म्यूजिक और डांस का काफी शौक है, ऐसे में उनके ऑफिस में कुछ म्यूजिक इक्विपमेंट्स भी मौजूद हैं. कभी-कभी सोनाक्षी यहां जमकर डांस प्रैक्टिस भी करती हैं.

सोनाक्षी सिन्हा के भाई कुश की शादी हो चुकी हैं और घर के एक फ्लोर में वे अपनी पत्नी तरुणा के साथ रहते हैं. कुश को फोटोग्राफी का शौक है. वे अक्सर अपनी तस्वीरों को सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर करते हैं.

वहीं, लव भी पिता की तरह राजनीति में आ गए हैं. इससे पहले वह एक्टिंग में भी हाथ आजमा चुके हैं. इसी साल नवंबर में हुए बिहार विधानसभा चुनावों में लव सिन्हा ने बांकीपुर सीट से चुनाव लड़ा था, जिसमें उन्हें हार मिली थी. बता दें, पिता की तरह लव भी कांग्रेस पार्टी से जुड़े हुए हैं.

पढ़ें सोशल मीडिया पर वायरल हुईं ‘दबंग गर्ल’ की हॉट तस्वीरें, मालदीव्स में छुट्टियां मना रहीं सोनाक्षी

Related Articles

Back to top button