विशेष

अमेरिका में समुद्र के ऊपर घूमता दिखा एलियंस का यूएफओ! वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

कई लोगों का मानना है कि एलियंस होते हैं और वह धरती की सैर करने भी आते हैं तो कई लोगों का मानना है कि यह सिर्फ एक मनगढ़ंत कहानी है एलियंस जैसी कोई चीज नहीं होती। एलियंस को लेकर कहा जाता है कि, उनके उड़नतश्तरी यानिकि यूएफओ कई बार देखे हैं। हालांकि इस बात में कितनी सच्चाई है यह तो कोई भी पूर्ण रूप से स्पष्ट नहीं कर पाया है।

लेकिन इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है और इस वीडियो में दावा किया जा रहा है इसमें एक गोलाकार चीज घूमते हुए दिखाई दे रही है जो एलियंस का यूएफओ है और अचानक ही यह पानी के अंदर समा जाती है. ऐसे में सोशल मीडिया पर लगातार इस वीडियो पर कमेंट कर रहे हैं और लोग कह रहे हैं कि यह जरूर एलियंस ही होंगे।

ufo

वैसे तो यह वीडियो साल 2019 का है लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियों में है। इस वीडियो को तब बनाया गया जब अमेरिकी नेवी जहाज यूएसएस ओमाहा सैन डिएगो के तट पर था। वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे गोलाकार चीज बार-बार आसपास घूम रही है और घूमते-घूमते थोड़ी देर बाद में पानी में समा जाती है। जैसे ही गोलाकार चीज पानी के अंदर चली जाती है वहां मौजूद जाते लोग चौंक जाते हैं।

ufo

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, इस रहस्य्मयी वीडियो को इन्वेस्टिगेटिव फिल्ममेकर जेरेमी कॉर्बेल ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है। कहा जा रहा है कि जब यूएफओ पानी के अंदर समा रहा था तब इसकी रफ्तार 46 मील प्रति घंटे से 158 मील प्रति घंटे की बीच में थी। वीडियो शेयर करने वाले जेरेमी कॉर्बेल का कहना है कि, “मैं नहीं जानता कि पेंटागनयूएसएस ओमाहा इस वीडियो के बारे में कुछ कहेंगे या नहीं? लेकिन हम यह जानते हैं कि एक रहस्यमयी घटना है जिसकी जांच होना जरूरी है।

जैसे ही यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया तो अमेरिकी रक्षा विभाग ने भी इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की, साथ ही उन्होंने इस वीडियो की जांच करने के निर्देश दिए। इसके बाद उन्होंने बताया कि, इस अजीबो गरीब चीज को देखने के बाद ये सब उनकी समझ से परे है। पेंटागन की प्रवक्ता सुसान गफ का कहना है कि, ये वीडियो नौसेना के जवानों ने लिया था और यही वजह थी की उन्होंने जांच के निर्देश है.


आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, ये कोई पहली बार नहीं है जब अमेरिका ने यूएफओ देखने का दावा किया है। इससे पहले भी साल 2018 और 2019 के बीच अमेरिका कई बार यह खुलासा कर चुका है कि उन्होंने यूएफओ जैसी चीजें देखी है। हालांकि पूरी तरह से वे इन चीजों की पुष्टि नहीं कर पाए। ऐसे में अमेरिका पर कई सवाल भी उठाए गए हैं.

कुछ लोगों का कहना है कि यूएफओ सिर्फ अमेरिका में ही क्यों दिखाई दिए जाते हैं? अन्य देश में क्यों नहीं? जबकि कुछ लोगों का कहना है कि या तो अमेरिका का मकसद लोगों को गुमराह करना या फिर लोगों से सच छुपाया जा रहा है. हालांकि जो भी हो फिलहाल इन दिनों यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है और लोग खुद समझ नहीं पा रहे हैं कि आखिरी चीज क्या है जो थोड़ी देर घूमती रही और फिर समुद्र के अंदर चली गई।

Related Articles

Back to top button