बॉलीवुड

जब दोबारा दुल्हन बनी बेटी को देख अमिताभ बच्चन हो गए थे भावुक, जया ने श्वेता का ऐसे किया स्वागत

बेटी को घर की शान मानी जाती है। बेटी से ही घर की रौनक बनी रहती है परंतु जब बेटी शादी करके घर से चली जाती है तो मानो घर की सारी रौनक भी उसी के साथ चली गई हो। शादी के बाद जब बेटी ससुराल चली जाती हो तब पूरे घर में बेटी की सिर्फ यादें ही रह जाती हैं। जब बेटी की शादी हो जाती है तब उसका परिवार उसका पति और उसका परिवार ही उसका अपना परिवार हो जाता है।

ऐसा कहा जाता है कि जिनके घर बेटी का जन्म होता है, वह माता-पिता बहुत खुशनसीब होते हैं। बेटियोंको लक्ष्मी का रूप माना जाता है। बेटियां घर के साथ-साथ पिता के जीवन में भी खुशियां लेकर आती हैं। बेटियां अपने पिता की उम्र बढ़ा देती हैं। बेटी घर-परिवार और बूढ़े माता-पिता को संभालने की जिम्मेदारी बखूबी तरीके से निभाती हैं।

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी एक स्टडी के अनुसार, अगर कोई व्यक्ति बेटी का पिता है तो ऐसी स्थिति में जिनकी बेटियां नहीं होती उनकी तुलना में बेटी वाले पिता की उम्र अधिक होगी। बेटी अपने माता-पिता के करीब होती हैं परंतु बेटी सबसे ज्यादा अपने पिता के करीब मानी गईं हैं।

amitabh bachchan

कुछ ऐसा ही रिश्ता सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और उनकी बेटी श्वेता बच्चन नंदा के बीच का है। आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन चकाचौंध की दुनिया से आमतौर पर दूर रहना पसंद करती हैं परंतु जब श्वेता सजती-संवरती है तो उनके पिता अमिताभ बच्चन तारीफ करने का कोई भी मौका नहीं गंवाते हैं।

आपको बता दें कि साल 2019 की शुरुआत का कुछ ऐसा ही किस्सा है, जब एक मौके पर बेटी श्वेता को दोबारा दुल्हन बनी देखकर अमिताभ बच्चन भावुक हो गए थे। दरअसल, इस वर्ष में जब इंडियन फेमस फैशन डिजाइनर अबू जानी संदीप खोसला ने मुंबई के वर्ली के कैंसर पेशेंट्स एंड एसोसिएशन (CPAA) के सहयोग से अपने प्रमुख अभियान #judengeLadengejeetenge के तहत “केयरिंग विद स्टाइल” फैशन गाला का 14वां संस्करण आयोजित किया था।

इस पहल का उद्देश्य कैंसर रोगियों (ल्यूकेमिया वाले बच्चों) के लिए धन इकट्ठा करना था।

 

फैशन डिजाइनर अबू जानी संदीप खोसला के डिजाइन किए गए कपड़ों में सभी सितारे बहुत ही अच्छी नजर आ रहे थे परंतु जब श्वेता बच्चन सामने आईं तो उनके माता-पिता की खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा था। इस दौरान अमिताभ बच्चन और जया बच्चन के चेहरे पर जो खुशी नजर आ रही थी, वह देखने लायक थी।

shweta bachchan

इस समय के दौरान अमिताभ बच्चन की आंखों से आंसू छलक पड़े थे। इतना ही नहीं बल्कि बिग बी अपनी नम आंखों के साथ बेटी के लिए फोटोग्राफर भी बन गए थे। वहीं जब मां जया बच्चन ने अपनी बेटी को देखा तो तालियों के साथ उनका स्वागत करने लगी थीं। बेटी को फिर से दुल्हन के लिबास में देखकर अमिताभ बच्चन और जया बच्चन कितने खुश थे, उनका चेहरा साफ बता रहा था।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)

आपको बता दें कि दोबारा दुल्हन बनीं श्वेता बच्चन ने अपने लिए डिजाइनर के कलेक्शन से हैवी टोन वाला लहंगा सेट चुना था, जिसे डिजाइन करने के बाद उनके लिए इसकी कस्टम फिटिंग की गई थी। यह एक प्रकार का थ्री पीस सेपरेट्स सेट्स था, जिसे डिजाइनर के लेटेस्ट कलेक्शन “गुलाबों” से लिया गया था। श्वेता बच्चन का यह लहंगा बहुरंगी रंग में था, जिसमें लाल-नीला और गोल्डन जैसे क्लासिक कलर्स का प्रयोग किया गया था।

इस लहंगो को बनाने में शीर-जाली, ब्रोकेड, बनारसी और गाजी सिल्क जैसे मिक्स्ड फैब्रिक कपड़े का प्रयोग किया गया था, जो चमकीले रंगों पर की गई कशीदाकारी कढ़ाई को अच्छे से उभारने का कार्य कर रहा था।

वहीं श्वेता बच्चन के इस लहंगे को खूबसूरत टच देने के लिए हाई राइज वलमनस स्कर्ट थी, जिस पर बने ज्यामिति डिजाइन काफी आकर्षित नजर आ रहे थे। इस लहंगे की हेमलाइन पर रेशमी धागों के साथ हाथ की कढ़ाई की गई थी, जिसकी वजह से रिच सीक्वन वर्क एकदम उभरकर दिखाई दे रहा था। वहीं इसके साथ गोटा वर्क जोड़ा भी दिया गया था, जो उसे और भी ज्यादा स्टनिंग बनाने का काम कर रहा था।

वैसे तो एक-दूसरे को कंट्रास्ट करते हुए कलर कॉन्बिनेशन में होने की वजह से श्वेता बच्चन का यह लहंगा ऐसा था, जिसमें वह ना काफी गॉर्जियस लग रही थीं बल्कि उनकी ग्रेसफुल वॉक को भी यह पहले से ज्यादा अपीलिंग बनाने का काम कर रहा था। इस खूबसूरत पीस के एक एक पैनल को हाथ की कशीदाकारी कढ़ाई के साथ क्रिस्टल, मुग़ल जाली, बेहतरीन जरदोजी, वसली, मुकेश और नक्काशी काम के साथ खूबसूरत टच दिया था, जो अटायर को दूर से ही हाईलाइट करता हुआ दिख रहा था।

आपको बता दें कि लहंगे के साथ श्वेता बच्चन ने डीप नेकलाइन वाला जड़ाऊ ब्लाउज पहना हुआ था, जिसकी स्लीव्स को हाफ रखा गया था। वहीं चोली पर भी स्कर्ट पोर्शन वाली एंब्रॉयडरी की गई थी, जिसमें रेशम के धागों के साथ मिरर डिटेलिंग भी शामिल की गई थी। श्वेता बच्चन की चोली का पैटर्न शार्ट ही रखा गया था, जिसमें ज्यादा स्किन रिवील ना हो,

उसके लिए अमिताभ बच्चन की लाडली बेटी श्वेता बच्चन ने अपने दुपट्टे को साइड लुक में इस तरह कैरी किया था, जो उनकी फ्लैट कमरिया और सिर को बहुत हद तक कवर किए हुए था। श्वेता बच्चन ने अपने लुक को कंप्लीट करने के लिए हैवी एक्सेसरीज के नाम पर स्टेटमेंट या रनिंग और मैचिंग इयनिंग्स का मिरर स्टडीड मांग टीका पहना हुआ था।

अगर हम श्वेता बच्चन के मेकअप की बात करें तो उन्होंने लाइट टोन फाउंडेशन के साथ झिलमिलाता आईशैडो, बेसिक आईलाइनर, वर्मिलियन लिप्स, बीमिंग हाइलाइटर और बालों को मेसी लुक देते हुए बन में लॉक किया था, जो पूरी तरह से उनके आउटफिट के साथ बहुत ही शानदार नजर आ रहा था। श्वेता बच्चन इस पूरे लुक में बेहद खूबसूरत नजर आ रही थीं।

जब श्वेता बच्चन रैंप पर उतरीं तो वह किसी प्रोफेशनल मॉडल की तरह ही लग रही थीं। उनका यह लुक इस वेडिंग सीजन के लिए पूरी तरह से फिट नजर आ रहा था। वह शो-स्टॉपर बनने के बाद उम्मीदों पर भी खरी उतरीं।

Related Articles

Back to top button