अजब ग़जब

नागिन डांस के लिए असली का सांप ले आए बाराती, खूब इतरा-इतरा नाच रहे थे, फिर हो गया कांड – Video

इन दिनों शादी का सीजन चल रहा है। ऐसे में सड़क पर बारात का दिखना बहुत आम बात हो गई है। कोई भी बारात डांस के बिना धूरी मानी जाती है। डीजे और बैंड बाजे की धुनों पर बाराती बहुत डांस करते हैं। हर बारात में कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो नागिन डांस करते हैं। आमतौर पर ये नागिन डांस करते समय एक शख्स सपेरा बन जाता है तो दूसरा सांप की एक्टिंग करता है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी बारात दिखाने जा रहे हैं जहां बरातियों ने एक असली नाग के साथ नागिन डांस किया।

असली नाग के साथ किया नागिन डांस

ओडिशा के मयूरभंड जिले के करंजिया शहर में लोग उस समय हक्के बक्के रह गए जब सड़क पर उन्हें कुछ लोग किंग कोबरा के साथ नागिन डांस करते दिखे। इस बारात में एक सपेरा भी था। उसके पास एक टोकनी थी जिसमें असली का नाग (किंग कोबरा) था। सभी बाराती इस नाग के साथ नागिन डांस करना चाह रहे थे। इतने शोर शराबे के बीच उसे भी हिला-हिला कर नचाते हैं।

इस पूरी घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे ढेर सारे बाराती एक जगह इकट्ठा होकर अपने मजे के लिए एक बेजूबान नाग को परेशान कर रहे हैं। पहली बात तो किसी जानवर को इस तरह परेशान करना सरासर गलत है। दूसरी बात ये कि सांप ने यदि ऐसी वैसी हरकत कर दी तो शादी की खुशी मातम में बदलते देर नहीं लगेगी।

वन विभाग ने ऐसे सिखाया सबक

अब बाराती तो भले मस्त होकर नाग के साथ डांस कर रहे थे। लेकिन आसपास के स्थानीय लोगों से ये अमानवीय कृत्य देखा नहीं गया। इसलिए उन्होंने तुरंत वन विभाग को इसकी सूचना दे दी। इसके बाद वन विभाग भी एक्शन में आया। पुलिस ने वन्यजीव संरक्षण कानून 1982 के अंतर्गत कार्रवाई की। खबरों की माने तो सपेरों समेत लगभग 5 लोगों को इस मामले में गिरफ्तार भी किया गया है।

उधर जब सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हुआ तो लोग भी अपने रिएक्शन देने लगे। एक शख्स ने कहा कि “इन लोगों ने नागिन डांस को कुछ ज्यादा ही गंभीरता से ले लिया”। फिर दूसरे ने कहा “इस तरह सांप को अपने मनोरंजन के लिए परेशान करना अच्छी बात नहीं है।” फिर एक कमेंट आता है “यदि सांप ने काट लिया तो सारा डांस निकल जाएगा।” बस ऐसे ही और भी कई मजेदार कमेंट्स आने लगे।

यहां देखें वीडियो:

Related Articles

Back to top button