विशेष

‘जब पैसे नहीं थे तो लॉक क्यों लगाया कलेक्टर’.. चोरी करने पर पैसे नहीं मिलने पर चोरों की चिट्टी

SDM के घर से चोरों को कुछ नहीं मिला तो लेटर लिखा 'जब पैसे नहीं थे तो लॉक क्यों लगाया कलेक्टर'

मध्य प्रदेश के देवास से चोरी का एक अनोखा मामला सामने आया है. चोरों ने एसडीएम के घर में चोरी करने के लिए प्लान तो बनाया, लेकिन उन्हें कुछ हासिल नहीं हुआ. एसडीएम के घर से उन्हें न तो कुछ कीमती सामान हाथ लगा और नहीं कुछ पैसा. जिसके कारण चोरों को गुस्सा आ गया. चोरों ने जाते समय एसडीएम के नाम एक नोट छोड़ दिया. इस नोट में चोरों ने लिखा था कि, जब पैसे नहीं थे तो लॉक क्यों लगाया कलेक्टर. सोशल मीडिया पर यह चिट्ठी अब वायरल है. हर जगह इसी की चर्चा हो रही है.

बदमाशों ने लिखा कलेक्टर के लिए लेटर

 thieves letter to dewas sdm

जानकारी के मुताबिक चोरी की यह घटना खातेगांव के डिप्टी कलेक्टर त्रिलोचन सिंह गौड़ के देवास स्थित आवास पर हुई है. कलेक्टर त्रिलोचन सिंह का निवास स्थल सिविल लाइंस में है. यहाँ पर डिप्टी कलेक्टर का घर 15-20 दिनों से सूना पड़ा हुआ था. चोरों ने इसी बात का फायदा उठाते हुए उनके मकान में धावा बोला था. इसके बाद जब शनिवार को एसडीएम अपने आवास में लौटे तो उन्होंने ताला टूटा देखा. इस मामले की सुचना उन्होंने पुलिस को दी. इसी दौरान उनकी नज़र कुर्सी पर उन्हीं की डायरी और पेन पर गई. जिसमें लिखा था, “जब पैसे नहीं थे तो लॉक भी नहीं करना था कलेक्टर”

बदमाशों को कलेक्टर के आवास में उम्मीद के मुताबिक कुछ नहीं मिला

इन बदमाशों को उम्मीद थी कि सरकारी अधिकारी के आवास में उन्हें अच्छा खासा माल और नगदी मिलेगी. लेकिन ऐसा नहीं हुआ जिससे नाराज होकर इस चोर को कलेक्टर के नाम एक पत्र लिखकर छोड़ना पड़ा. कलेक्टर के घर को पूरी तरह से खंगालने और तलाशी लेने के बाद भी चोरो के हाथ सिर्फ 30 हजार रुपए ही लगे. इसलिए ये चोर जाते-जाते डिप्टी कलेक्टर के नाम खत भी लिख कर गए कि घर में पैसा नहीं रखते है तो ताला क्यों लगाते है.

डिप्टी कलेक्टर के आवास पर हुई इस घटना से पुलिस भी सकते में

आपको बता दें कि, डिप्टी कलेक्टर त्रिलोचन गौड़ का मकान बेहद की हाईप्रोफाइल इलाके में बना हुआ है. उनके पास में ही सांसद का बंगला वहीं दूसरी तरफ में देवास एसडीएम प्रदीप सोनी का बंगला भी है. इनके मकान से सिर्फ 100 मीटर की दूरी पर एसपी का बंगला बना हुआ है. ऐसे में वारदात के बाद जब डिप्टी कलेक्टर त्रिलोचन गौड़ घर लौटे तब उन्हें इस वारदात की जानकारी प्राप्त हुई. डिप्टी कलेक्टर के घर हुई चोरी की इस घटना ने पुलिस को सकते में डाल दिया है.

प्रोफेशनल चोर माने जा रहे है घटना को अंजाम देने वाले बदमाश

dewas police

डिप्टी कलेक्टर के घर इस वारदात की अंजाम देने वाले बदमाश प्रोफेशनल माने जा रहे हैं, क्योंकि वह घर से नकदी और चांदी के जेवरात को छोड़कर अन्य कोई सामान नहीं ले गए है. इस चोरी के बाद पुलिस अफसरों ने मौके पर पहुंच कर घर का बारीकी से मुआयना किया. पुलिस ने घर के और आसपास के इलाके के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले. मामले में अब पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है.

Related Articles

Back to top button