मनोरंजन

भाई की शादी में देखते ही इस लड़की को दिल दे बैठे थे राजू, 12 साल इंतजार के बाद मिला प्यार

मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava) की हालत बहुत नाजुक है, जिसके चलते इन दिनों वह खबरों में बने हुए हैं। कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव को 10 अगस्त को दिल का दौरा पड़ा था, जिसके बाद से दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल में उनका इलाज चल रहा है। उनकी हालत बहुत नाजुक बताई जा रही है। वहीं देशभर में मौजूद उनके फैंस उनके ठीक होने की दुआ मांग रहे हैं। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो कॉमेडियन को लेकर अफवाह उड़ा रहे हैं, जो उनके परिवार को बुरी तरह से आहत कर रही है, खासकर उनकी पत्नी शिखा श्रीवास्तव और बच्चों को।

“गजोधर भईया” के नाम से मशहूर राजू श्रीवास्तव की प्रोफेशनल लाइफ के बारे में तो ज्यादातर लोगों को पता ही होगा। लेकिन बहुत कम ही लोग ऐसे हैं, जो उनकी निजी जिंदगी के बारे में जानते हैं। राजू श्रीवास्तव की प्रेम कहानी भी उनकी शख्सियत की तरह बहुत ज्यादा दिलचस्प है। राजू श्रीवास्तव की लव स्टोरी किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं है। आपको जानकारी आश्चर्य होगा कि गजोधर भईया को अपने प्यार को पाने के लिए 12 साल लंबा इंतजार करना पड़ा था, तब कहीं जाकर उनका इश्क मुकम्मल हुआ।

भाई की शादी में देखते ही इस लड़की को दिल दे बैठे थे राजू श्रीवास्तव

उत्तर प्रदेश के कानपुर के रहने वाले राजू श्रीवास्तव की शादी 17 मई 1993 में शिखा श्रीवास्तव से हुई थी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो शिखा श्रीवास्तव का जन्म लखनऊ, उत्तर प्रदेश में हुआ था। फिलहाल उनकी उम्र 54 साल की है। ऐसा बताया जाता है कि घर में प्यार से उनको मोनी भी कहा जाता है।

शिखा श्रीवास्तव की पढ़ाई लखनऊ यूनिवर्सिटी से हुई थी। पढ़ाई पूरी होने के बाद उन्होंने राजू श्रीवास्तव से शादी की थी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, साल 1982 में अपने भाई की शादी के दौरान फतेहपुर में राजू श्रीवास्तव की मुलाकात शिखा से हुई थी।

राजू श्रीवास्तव ने एक इंटरव्यू के दौरान यह बताया था कि वह शिखा को देखते ही उनको अपना दिल दे बैठे थे। राजू श्रीवास्तव ने तभी यह मन बना लिया था कि वह शिखा से ही शादी करेंगे। लेकिन उन्होंने तुरंत अपनी फीलिंग उनके साथ शेयर नहीं की थी।

मुंबई जाकर कुछ करना चाहते थे राजू श्रीवास्तव

राजू श्रीवास्तव शिखा से अपने प्यार का इजहार करने से पहले मुंबई जाकर कुछ करना चाहते थे और वह अपना करियर बनाने के लिए सपनों की नगरी मुंबई पहुंच गए। यहां उन्होंने अपनी किस्मत आजमाई। माया नगरी में काफी संघर्ष किया। इस दौरान भी राजू श्रीवास्तव शिखा को नहीं भूले। राजू श्रीवास्तव अक्सर उन्हें चिट्ठियां लिखा करते थे। इतना ही नहीं बल्कि इस बात की भी जानकारी रखते थे कि कहीं शिखा की शादी किसी और से तो नहीं हो गई।

शादी के लिए किया था 12 साल लंबा इंतजार

राजू श्रीवास्तव ने कुछ साल के बाद मुंबई में ही अपना घर खरीद लिया था और वह आर्थिक रूप से सक्षम हो गए थे। तो उन्होंने चिट्ठी लिखकर शिखा से अपने प्यार का इजहार कर दिया और उन्होंने शादी के लिए प्रपोज किया।

इस शादी के लिए राजू श्रीवास्तव ने लगभग 12 साल लंबा इंतजार किया था। शादी के बाद राजू श्रीवास्तव और शिखा दो बच्चों के माता-पिता बने, जिनका नाम बेटी अंतरा और बेटा आयुष्मान है।

आपको बता दें कि राजू श्रीवास्तव और शिखा ने 2013 में डांसिंग रियलिटी शो “नच बलिए 6” में पार्टिसिपेट किया था। वहीं 2016 में शिखा ने राजू श्रीवास्तव के साथ अपनी सोसाइटी में सफाई कर माय क्लीन इंडिया मूवमेंट में भी भाग लिया था। बताते चलें कि रिपोर्ट्स में ऐसा बताया जा रहा है कि डॉक्टर्स शिखा श्रीवास्तव और बच्चों को राजू श्रीवास्तव से मिलने नहीं दे रहे हैं। ताकि कॉमेडियन को किसी भी तरह के संक्रमण से बचाया जा सके।

Related Articles

Back to top button