बॉलीवुड

जब शाहरुख़ खान ने कहा था ऐक्टर भांड हैं, उन्हें भांडगीरी ही करनी चाहिए

वैसे भी हम एक्टर भांड होते हैं और हमें सिर्फ भांडगिरी ही करनी चाहिए उसके अलावा कुछ नहीं

बॉलीवुड के ‘बादशाह’ कहे जाने वाले शाहरुख खान ने अपनी मेहनत और लगन से बड़ा मुकाम हासिल किया है। शाहरुख के संघर्ष के दिनों की कहानी कई युवाओं को प्रेरित करती है। शाहरुख खान न सिर्फ अपनी फिल्मों के जरिए लोगों का दिल जीतते हैं बल्कि निजी जिंदगी में भी वह बहुत अच्छे इंसान हैं। कई बार शाहरुख अहम मुद्दों पर बोलते हुए दिखाए दिए हैं लेकिन ऐसे में वह कई बार लोगों के निशाने पर भी आ चुके हैं।

इसी बीच शाहरुख़ खान ने अपनी फिल्म ‘दिलवाले’ के प्रमोशन के दौरान भी कई मुद्दों पर बात की थी। इस समय शाहरुख़ खान का कहना था कि, अभिनेता भांड होते हैं और उन्हें भांडगिरी ही करनी चाहिए। आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला?

shahrukh khan

दरअसल, जब भी शाहरुख़ खान किसी अहम मुद्दे पर बात करते हैं कंट्रोवर्सी शुरू हो जाती है और उन्हें काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ता है। एक इंटरव्यू के दौरान शाहरुख खान ने ‘डर और असहिष्णुता का माहौल’ पर अपनी बात रखी थी जिसके बाद शाहरुख को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा और लोगों ने उन्हें बुरी तरह ट्रोल किया। इससे परेशान होकर शाहरुख ने कहा था कि, “मैं कभी भी अपना मुंह नहीं खोलूंगा, क्योंकि मैं जानता हूं कि अगर मैंने मुंह खोला तो कंट्रोवर्सी हो जाएगी।

shahrukh khan

इसके बाद शाहरुख खान ने कहा था कि, “वैसे भी हम एक्टर भांड होते हैं और हमें सिर्फ भांडगिरी ही करनी चाहिए उसके अलावा कुछ नहीं।” बता दें इससे शाहरुख खान का कहना था कि जो जिसका काम है उसको उसी मुद्दे पर बात करनी चाहिए।

shahrukh khan

शाहरुख ने आगे कहा कि, “मुझे लगता है कि हमें सोसाइटी के मामलों में दखलंदाजी नहीं करनी चाहिए। हमें नहीं मालूम कि कानून क्या है? और समाज क्या कहता है? पॉलिटिक्स क्या होती है? हमें सिर्फ अपनी फिल्म के बारे में पता है, वह हमसे पूछ लो हम बता देंगे। मैं यह बात किसी गुस्से या ताने के रूप में नहीं कह रहा हूं, बल्कि मैं बहुत प्यार से बोल रहा हूं कि मुझे ऐसे मुद्दों पर बोलना ही नहीं चाहिए जिनसे मेरा कोई लेना देना ना हो।”

shahrukh khan

इसके आगे शाहरुख खान ने कहा कि, “ऐसा मैं इसलिए नहीं बोल रहा हूं कि मुझे बोलना नहीं आता या मेरी बात गलत है, बल्कि में इसलिए बोल रहा हूं कि मेरी बात को बहुत आसानी से मिसरीड या मिसअंडरस्टैंड किया जा सकता है। मुझे लगता है ऐसी बातों पर बोलना हमारी औकात ही नहीं है। अब मैं ऐसे मामलों में बहुत केयरफुल रहूंगा।”

इसके अलावा शाहरुख खान ने अपने बच्चों से जुड़ी कुछ बातें भी की थी जिसमें उन्होंने बताया था कि वह अक्सर अपने बच्चों को यह सिखाते हैं कि उनके लिए पढ़ाई लिखाई करना बहुत जरूरी है। उन्हें पहले ग्रेजुएशन कंप्लीट करना होगा फिर पोस्ट ग्रेजुएशन की पढ़ाई पर ध्यान देना होगा।

shahrukh khan

shahrukh khan

शाहरुख खान का कहना है कि, वह बिल्कुल नहीं चाहते हैं कि अगर वह एक अभिनेता है तो उनके बच्चे भी इसी फील्ड में काम करें। हां यदि कोई बच्चा एक्टिंग से प्यार करता है और उसके लिए जुनून रखता है तो वह बेशक इस फील्ड में आए। उन्होंने बताया था कि उनकी बेटी सुहाना खान जरूर फिल्मों में दिलचस्पी दिखाती है और उसे थिएटर में भी रुचि है। वहीं आर्यन खान की बात करते हुए शाहरुख ने कहा था कि उसे फिल्म में कोई ज्यादा रुचि नहीं है।

गौरतलब है कि इन दिनों शाहरुख खान बेटे आर्यन खान के ड्रग्स मामले केस को लेकर परेशान है और वह आर्यन खान की जमानत के लिए लगातार कोशिश कर रहे हैं। 2 अक्टूबर को मुंबई से गोवा जा रहा है क्रूज पर ड्रग्स पार्टी मामले में आर्यन खान को गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद से ही वह ऑर्थर रोड जेल में बंद है।

shahrukh khan

बात दें, आर्यन खान की रिहाई के लिए शाहरुख खान ने सतीश मानशिंदे जैसे वकील को हायर किया था। हालांकि वह आर्यन की रिहाई में कामयाब नहीं हो पाए। इसके बाद शाहरुख खान ने सलमान खान का ‘हिट एंड रन’ केस को लड़ने वाले क्रिमिनल वकील अमित देसाई को हायर किया है। अब इस मामले में 13 अक्टूबर को सुनवाई है।

aryan khan drug case

Related Articles

Back to top button