बॉलीवुड

परेश रावल ने अपने बॉस की बेटी से ही कर ली थी शादी, बड़ी फिल्मी है एक्टर की प्रेम कहानी

परेश रावल हिंदी सिनेमा के बेहतरीन अभिनेताओं में से एक हैं। यह मौजूदा समय में भी किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। फिल्म इंडस्ट्री के साथ यह काफी लंबे समय से जुड़े हुए हैं। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में अब तक कई यादगार फिल्में दी हैं। चाहे कॉमेडी किरदार हो या खूंखार विलेन का रोल हो, अपने हर एक किरदार से परेश रावल ने दर्शकों का दिल जीत लिया है। परेश रावल का हर स्टाइल दर्शकों को बहुत पसंद आता है।

परेश रावल ने अपनी फिल्मों में जितने अलग-अलग किरदार निभाए हैं। उनकी निजी जिंदगी भी उतने ही रंगों से भरी हुई है। जी हां, परेश रावल फिल्म इंडस्ट्री एक शानदार एक्टर हैं। लेकिन उनके अलावा भी एक और ऐसा ही शानदार एक्टर उनके घर में मौजूद हैं और वह कोई और नहीं बल्कि उनकी पत्नी स्वरूप संपत हैं।

आपको बता दें कि परेश रावल की पत्नी स्वरूप संपत काफी पढ़ी-लिखी हैं। उन्होंने कई टीवी शोज और फिल्मों में काम किया है। स्वरूप संपत “ये जो जिंदगी” जैसे टीवी शोज में काम कर चुकी हैं। इतना ही नहीं बल्कि “नाखुश” और “नरम गरम” जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में भी उन्होंने काम किया है।

भले ही परेश रावल फिल्मों में रोमांटिक रोल करते हुए नजर नहीं आते हों परंतु असल जिंदगी में वह काफी रोमांटिक हैं। आज हम आपको इस लेख के माध्यम से परेश रावल और स्वरूप संपत की प्रेम कहानी के बारे में बताने जा रहे हैं।

बॉस की बेटी को दिल दे बैठे थे परेश रावल

परेश रावल और स्वरूप संपत की प्रेम कहानी बिल्कुल फिल्मी है। परेश रावल अपने बॉस की बेटी स्वरूप संपत से ही दिल लगा बैठे थे और उन्होंने यह ठान लिया था कि यह लड़की चाहे बॉस की बेटी हो या फिर बहन, वह इसी लड़की से शादी करेंगे। पहली ही नजर में जब परेश रावल ने अपने बॉस की बेटी को देखा तो वह अपना दिल हार बैठे और उन्होंने मन बना लिया कि शादी करेंगे तो उन्हीं से।

परेश रावल ने खुद एक बार बॉलीवुड बबल को दिए एक इंटरव्यू में अपनी प्रेम कहानी के बारे में बताया था। अभिनेता ने यह कहा था कि “स्वरूप को देखते ही मेरा रिएक्शन था कि यह लड़की मेरी पत्नी बनेगी। उस वक्त मेरे दोस्त महेंद्र जोशी भी मेरे साथ थे और उन्होंने मुझसे कहा- ‘तुझे पता है तू जिस कंपनी में काम कर रहा है, वहां के बॉस की बेटी है वो।’ तो मैंने जवाब दिया- किसी की भी बेटी हो, बहन हो, मां हो, मैं इसके साथ ही शादी करूंगा।”

परेश रावल ने ऐसे किया था स्वरूप संपत को प्रपोज

जब यह घटना हुई थी, तो इसके दो-तीन महीनों के बाद ही परेश रावल ने स्वरूप संपत को प्रपोज भी कर दिया। उन्होंने कहा कि “मैं तुमसे शादी करना चाहता हूं। लेकिन यह मत कहना कि चलो पहले एक दूसरे को जानने की कोशिश करते हैं क्योंकि मैं मानता हूं कि आखिरी दम तक कोई किसी को समझ नहीं सकता। इसलिए टाइम खराब करने की जरूरत नहीं।” जब परेश रावल ने स्वरूप संपत को प्रपोज किया तो लगभग 12 साल के बाद दोनों ने 1987 में शादी कर ली थी।

मिस इंडिया रह चुकी हैं स्वरूप संपत

आपको बता दें कि परेश रावल की पत्नी स्वरूप संपत की अचीवमेंट किसी को भी हैरान कर सकती है। स्वरूप संपत ने विदेश से पीएचडी की है। स्वरूप संपत एक समय काफी मशहूर रह चुकी हैं। स्वरूप संपत ने 1979 में मिस इंडिया का खिताब अपने नाम कर खूब लोकप्रियता हासिल की थी और उसी साल इंडिया को मिस यूनिवर्स के मंच पर प्रेजेंट भी किया।

परेश रावल और स्वरूप संपत हैं दो बेटों के माता-पिता

आपको बता दें कि स्वरूप संपत और परेश रावल दो बेटों के माता-पिता हैं, जिनका नाम आदित्य रावल और अनिरूद्ध रावल है।

Related Articles

Back to top button