बॉलीवुड

विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय ने किया नेक काम, अपनी आंखें की दान, जानिए कौन है वो खुशनसीब

ऐश्वर्या राय बॉलीवुड इंडस्ट्री की एक बेहद खूबसूरत और प्रसिद्ध अभिनेत्री हैं, जिन्होंने बहुत कम समय में अपनी एक्टिंग प्रतिभा का लोहा बॉलीवुड इंडस्ट्री में बनवाया है। ऐश्वर्या राय हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में सबसे लोकप्रिय, सफल और प्रभावशाली शख्सियत के रूप में जानी जाती हैं और इनकी खूबसूरती के चर्चे भी देश-विदेश में होते हैं। ऐश्वर्या राय ने साल 1994 में मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम किया था। अभिनेत्री ने हर फिल्म में कुछ नई और बेहतरीन भूमिकाएं निभाई हैं। दर्शक उनके बेहतरीन अभिनय के साथ-साथ उनकी खूबसूरती के भी दीवाने हैं।

विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय ने फिल्म जगत को कई बेहतरीन फिल्मों का तोहफा दिया है। इसके अलावा उन्होंने अपने जीवन में एक ऐसा नेक काम किया है, जिसके बारे में जानकर आप भी उनकी तारीफ करेंगे। जैसा कि हम लोग जानते हैं इस संसार में बहुत से लोग हैं जो अपने अंग दान करते हैं, तो कुछ लोग धन का दान करते हैं परंतु जो लोग अंगदान करते हैं वह समाज में एक मिसाल कायम करते हैं। इसी लिस्ट में अभिनेत्री ऐश्वर्या का नाम भी शामिल है। जी हाँ, बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री और पूर्व विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय बच्चन ने अपनी आंखें दान की हैं।

ऐश्वर्या राय ने अपनी बेहतरीन अदाकारी के साथ-साथ अपनी खूबसूरती से भी देश के लाखों-करोड़ों लोगों का दिल जीत लिया है। ऐश्वर्या राय जितनी खूबसूरत हैं, उनकी आंखें भी बहुत ही सुंदर हैं। ऐश्वर्या राय की आंखों के दीवाने दुनिया भर में बहुत हैं। बता दें कि ऐश्वर्या राय की आंखें हरे रंग की हैं, इसलिए अभिनेत्री की आंखें लोगों को बहुत ज्यादा पसंद आती हैं। ऐश्वर्या राय की हरे रंग की आंखें उनकी सुंदरता को और बढ़ाने का कार्य करती है।

ऐसा कहा जाता है कि ऐश्वर्या राय बच्चन की जैसी आंखें हैं, वैसी पूरी दुनिया में शायद ही किसी की होंगी, क्योंकि ऐश्वर्या राय की आंखें हरे रंग की हैं और जो उनकी आंखों में देखता है, मानो उसमें ही डूब हो जाता है। ऐश्वर्या राय की आंखें उनकी सुंदरता में चार चांद लगा देती हैं। एक रिपोर्ट्स के मुताबिक, अभिनेत्री ऐश्वर्या राय ने अपनी आंखें आई बैंक एसोसिएशन ऑफ इंडिया को डोनेट किया है। इसका मतलब यह है कि जब ऐश्वर्या राय इस दुनिया को छोड़कर चली जाएंगी तो उसके बाद उनकी आंखें भारतीय आई बैंक वालों के पास रहेंगी और उसे किसी जरूरतमंद को लगा दिया जाएगा।

आपको बता दें कि अंग दान एक महादान माना जाता है। अगर हम इसे दूसरे शब्दों में जानें तो जीवन के लिए उपहार भी कह सकते हैं। यह नेक काम कर के हम कई लोगों को जीवन दान दे सकते हैं। जैसा कि हम लोग जानते हैं, रोजाना ही देशभर में हजारों लोग दुर्घटना या किसी बीमारी में अपनी जान गंवा देते हैं, जिसके अंगदान से दूसरे लोगों को जीवन मिलता है। विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय ने अपनी आंखें दान करके बहुत नेक काम किया है। किसी जरूरतमंद को रोशनी देने के लिए अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन द्वारा यह फैसला किया गया है, जिसकी जितनी तारीफ की जाए उतनी ही कम है।

Related Articles

Back to top button